सिरोही: विश्व प्रसिद्ध देलवाड़ा जैन मंदिर में चोरी, सुरक्षा पर उठे सवाल, जानिए पूरा मामला
Advertisement

सिरोही: विश्व प्रसिद्ध देलवाड़ा जैन मंदिर में चोरी, सुरक्षा पर उठे सवाल, जानिए पूरा मामला

सिरोही न्यूज: विश्व प्रसिद्ध देलवाड़ा जैन मंदिर में चोरी की मामला सामने आने के बाद सुरक्षा पर सवाल उठ गए हैं.फिलहाल पुलिस की टीम पूरे मामले की जांच में जुट गई है.

सिरोही: विश्व प्रसिद्ध देलवाड़ा जैन मंदिर में चोरी, सुरक्षा पर उठे सवाल, जानिए पूरा मामला

सिरोही न्यूज: सिरोही जिले के माउंट आबू विश्व प्रसिद्ध जैन मंदिर में बीती रात चोरी ने सेंधमारी कर दानपात्र से नकदी ले उड़े घटना की जानकारी मिलने पर माउंट आबू सीओ अचलसिंह देवड़ा, थानाधिकारी किशोरसिंह मौके पर पहुंचे और चोरी की घटना के मामले में जानकारी ली. माउंट आबू सीओ अचलसिंह में बताया की बुधवार रात करीब 2 बजे दो लड़के जंगल के रास्ते देलवाडा मंदिर को दिवार को फांद कर मंदिर परिसर में घुसे और नेमीनाथ मंदिर के बाहर रखे दानपात्र को उसमे से नकदी लेकर फरार हो गए.

मंदिर परिसर में नाइट विजन कैमेरा नहीं होने की वजह दोनों युवकों की स्पष्ट तस्वीर सामने नहीं आ पाई पुलिस ने मामले में कई टीमे गठित की और चोरो की तलाश सघनता से की जा रही हैं.

विश्व प्रसिद्ध मंदिर की सुरक्षा पर सवाल

माउंट आबू में स्थित देलवाडा जैन मंदिर विश्व प्रसिद्ध मंदिर हैं जहां हर साल लाखों की संख्या में पर्यटक आते हैं और मंदिर की कारीगरी का दीदार करते हैं. इतना बड़ा मंदिर होने के बाद भी देलवाडा मंदिर ट्रस्ट द्वारा मंदिर में नाईट विजन कैमेरा ना लगाना और कैमरे सिर्फ मंदिर परिसर में लगाना सुरक्षा में चूक हैं. मंदिर परिसर में पर्याप्त मात्रा में चौकीदार भी तैनात नहीं होना भी चोरी को वजाज बताई जा रही हैं.

पुलिस ने मामले को लिया चैलेन्ज के रूप में बनाई कई टीमें

सीओ अचलसिंह देवड़ा ने बताया की पुलिस ने देलवाडा में हुई चोरी को चैलेन्ज के रूप में लिया हैं चोरो को धरपकड़ के लिए कई टीमे बनाई गई हैं जो जंगल के साथ ही संभावित स्थानों पर दबिश दे रही हैं. मामले में एफएसएल की टीम को भी मौके पर बुलाकर आवश्यक साक्ष्य जुटाए जाएँगे जल्द ही पुरे मामले का खुलासा किया जाएगा.

ये भी पढ़ें-

गहलोत सरकार के वो 7 फैसले जो सत्ता में दोबारा उन्हें लाकर बदल सकते हैं चुनावी समीकरण

1 चम्मच अश्वगंधा के साथ इस चीज का करें सेवन, बढ़ेगी सेक्स पावर

विटामिन P से होगा कैंसर के सेल्स का विकास बंद, इन चीजों को करें डाइट में शामिल

Trending news