माउंट आबू शुरू हुई जंगल सफारी, जानें कहां से कहां तक की होगी सवारी
Advertisement

माउंट आबू शुरू हुई जंगल सफारी, जानें कहां से कहां तक की होगी सवारी

Jungle Safari in Mount Abu: माउंट आबू में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की जंगल सफारी(Jungle Safari) को शुरू करवाने मुहिम को आज पंख लग गए. इस योजना को अमलीजामा पहनाने में भले समय लग गया हो लेकिन प्रदेश के हिल स्टेशन को एक नई सौगात देने का मुख्यमंत्री गहलोत की यह मुहिम आखिर कार शुरू हो ही गई. 

माउंट आबू शुरू हुई जंगल सफारी, जानें कहां से कहां तक की होगी सवारी

Mount Abu news: हिल स्टेशन माउंट आबू में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की जंगल सफारी को शुरू करवाने मुहिम को आज पंख लग गए. बहुप्रतीक्षित इस योजना को अमलीजामा पहनाने में भले समय लग गया हो लेकिन प्रदेश के हिल स्टेशन को एक नई सौगात देने का मुख्यमंत्री गहलोत की यह मुहिम आखिर कार शुरू हो ही गई. प्रारम्भिक तौर पर माउंट आबू में ट्रेवल्स टैंक से मिनी नक्की लेक मोड़ तक ही यह सुविधा सैलानियों के लिए उपलब्ध होगी. 

भविष्य में इसे टाइगर पथ सहित अन्य स्थानों पर विकसित किया जाएगा. आपको बता दे कि, आपको भी अगर माउंट आबू में जंगल सफारी का लुत्फ उठाना हो तो निर्धारित दरों पर आप जंगल मे सैर के लिए जा सकते है. मंगलवार को वन एवम पर्यावरण मंत्री राजस्थान सरकार हेमाराम चौधरी ने वर्च्युअल रूप से इस जंगल सफारी का शुभारंभ किया. उनके साथ मे वर्चुअल रूप से सांसद देवजी पटेल,जिला कलक्टर डॉ भंवर लाल, रत्नदेवासी जुड़े.

यह भी पढ़े- जॉब के साथ इस छोरे ने की UPSC की तैयारी, बन गया IAS ऑफिसर

कार्यक्रम में वन विभाग की ओर से उपस्थित सीसीएफ जोधपुर जोगा राम ने जानकारी देते हुए बताया कि, वन विभाग बहुत समय इस जंगल सफारी को शुरू करना चाह रहा था. लेकिन राजस्थान सरकार व पर्यावरण मंत्रालय से कुछ आवश्यक अनुमतियों सहित वाहनों की उपलब्धता के चलते यह कुछ समय बाद शुरू हो सका. साथ ही प्रदेश के मुखिया की यह ड्रीम प्रोजेक्ट होने के कारण हमने इसे प्रारंभिक तौर पर शुरू कर दिया है. आगे भी हम इसे टाइगर पर सहित अन्य स्थानों पर संचालित करने के लिए प्रयासरत रहेंगे.

Trending news