राजस्थान के इस जिले में हुई जमकर बारिश, बिपरजॉय चक्रवात का दिखा असर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1741859

राजस्थान के इस जिले में हुई जमकर बारिश, बिपरजॉय चक्रवात का दिखा असर

बिपरजॉय चक्रवात के प्रभाव से सिरोही जिले में जमकर बारिश हो रही है. जिला मुख्यालय सहित जिले भर में बीते 24 घंटों से तूफानी हवाएं एवं बारिश जारी है. देखते ही देखते बारिश ने मूसलाधार रूप ले लिया है.

राजस्थान के इस जिले में हुई जमकर बारिश, बिपरजॉय चक्रवात का दिखा असर

सिरोही: बिपरजॉय चक्रवात के प्रभाव से सिरोही जिले में जमकर बारिश हो रही है. जिला मुख्यालय सहित जिले भर में बीते 24 घंटों से तूफानी हवाएं एवं बारिश जारी है. देखते ही देखते बारिश ने मूसलाधार रूप ले लिया है. जिसके बाद सड़कों पर पानी बहना शुरू हो गया.

कई जगहों पर भरा पानी

कई जगहों पर जलभराव भी देखने को मिल रहा है. तूफान के कारण कई जगहों पर पेड़ गिरने के मामले भी सामने आए हैं. हवा की गति भी सामान्य से थोड़ी अधिक देखी गई . जिला एवं उपखण्ड मुख्यालय पर लगातार प्रशासन द्वारा मॉनिटरिंग की जा रही है. कई क्षेत्रों में विद्युत आपूर्ति भी बाधित है.

कहां कितनी बारिश 

बारिश के आंकड़ों की बात करें तो पिछले 24 घंटों में माउंट आबू में सर्वाधिक 135mm बारिश दर्ज की गई है. साथ ही रेवदर में 68mm, देलदर 65mm, पिण्डवाडा 57.25mm, आबूरोड 38mm, सिरोही 30mm व शिवगंज में 15mm बारिश हुई .

उड़वारिया में सुंधा माता वाटिका में दर्जनों पेड़ धराशाई हुए हैं. वहीं बुरारी खेड़ा में बबूल के पेड़ गिरने से मुख्य मार्ग पर आवागमन बाधित हो गया है. क्षेत्र में देर रात तूफानी हवाओं ने कई इलाकों को अपनी चपेट में लिया है. जिसका प्रशासन द्वारा जायजा लिया जा रहा है .

बता दें कि गुजरात में तबाही मचाने के बाद चक्रवाती तूफान बिपरजॉय अब राजस्थान के कई जिलों में कहर बरपा रहा है. यहां पर  बिपरजॉय तूफान के चलते आंधी तूफान तो चल ही रहे हैं, इसके साथ ही झमाझम बारिश से लोगों का हाल बेहाल है. राजस्थान के अलग-अलग जिलों में बिपरजॉय तूफान के कहर के चलते रेड अलर्ट, ऑरेंज अलर्ट और येलो अलर्ट जारी किया गया है. 

गौरतलब है कि राजस्थान में 17 से लेकर 20 जून तक भारी से अति भारी बारिश को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. इसके साथ ही 16 जून को  राजस्थान के कई हिस्सों में लगातार बारिश से सड़कें पानी पानी हो गई है, वहीं, आंधी तूफान से कहीं बिजली के पोल उखड़ गए तो कहीं पेड़ उखड़ गए हैं.

यह भी पढ़ें- 

बाड़मेर-जालोर में बिपोर्जॉय का कहर, उखड़ गए पेड़, लबालब हुईं सड़कें

Cyclone Biparjoy: राजस्थान में कहर बरपा रहा बिपोर्जॉय, ट्रेनें रद्द, जिम-कोचिंग सेटर सब हुए बंद

Trending news