श्रीमाधोपुर: हर्षोल्लास से मनाया गया गुरूनानक देव का प्रकाशोत्सव, विभिन्न कार्यक्रम हुए आयोजित
Advertisement

श्रीमाधोपुर: हर्षोल्लास से मनाया गया गुरूनानक देव का प्रकाशोत्सव, विभिन्न कार्यक्रम हुए आयोजित

Sri Madhopur, Sikar News: राजस्थान के सीकर जिले के श्रीमाधोपुर कस्बे में गुरूनानक का प्रकाश पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. 

 

श्रीमाधोपुर: हर्षोल्लास से मनाया गया गुरूनानक देव का प्रकाशोत्सव, विभिन्न कार्यक्रम हुए आयोजित

Sri Madhopur, Sikar News: राजस्थान के सीकर जिले के श्रीमाधोपुर कस्बे में गुरूद्वारा सिंह सभा में गुरूनानक का प्रकाश पर्व मनाया गया. कस्बे के गुरुद्वारा में गुरु नानकदेव के 553वें प्रकाश पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. गुरुद्वारे में विशेष सजावट के साथ ही रागी जत्थे साध संगत को गुरुबाणी, शबद और गुरमत विचारों से निहाल करेंगे. 

सरदार अर्जुन सिंह ने बताया कि प्रातः 6 शुरू हुए कार्यक्रम में सरदार रतन सिंह और उनकी टीम ने गुरु ग्रंथ साहिब, जपजी साहिब पाठ, सुखमणि साहिब पाठ, सहज पाठ, असा दी वार और शब्द कीर्तन प्रवचन के बाद सुबह 11 बजे आरती और अरदास कर गुरुजी का अटूट लंगर बरपाया गया. इस मौके पर सरदार अमरजीत सिंह, आर एस एस के विभाग प्रचारक उत्कर्ष, नगर पालिका अध्यक्ष हरि नारायण महंत, पूरन सिंह निठारवाल समेत पंजाबी समाज और नगर के गणमान्य लोग मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें - सतीश पूनिया बोले- राहुल गांधी राजस्थान में ऐसे समय यात्रा कर रहे जब गुजरात चुनाव के नतीजे आने वाले होंगे

बता दें कि गुरु नानक देव सिख धर्म के प्रथम गुरु हैं. हर वर्ष कार्तिक मास की पूर्णिमा तिथि को गुरु नानक देव की जयंती मनाई जाती है. इस साल गुरु नानक देव जयंती 8 नवंबर को मनाई गई है. गुरु नानक देव जी का जन्म श्री ननकाना साहिब में हुआ और वह हमेशा से ही जनसेवा करते रहते. इसलिए गुरु नानक देव के जन्मोत्सव को प्रकाश पर्व के तौर पर लोग बहुत ही धूमधाम से मनाते हैं. 

खबरें और भी हैं...

चचेरे भाई ने बहन के साथ किया दुष्कर्म का प्रयास, विरोध किया तो गला दबाकर मार डाला

अतहर की बाहों में यूं महरीन ने दिए स्टाइलिश पोज, लिखा- जब हम साथ हैं तो कुछ भी मायने नहीं रखते

Aaj Ka Rashifal : कर्क के काम से बॉस होंगे खुश, मकर भविष्य की योजना बनाएंगे

Trending news