Sikar News: शहीद शिशुपाल सिंह बगड़िया की प्रतिमा का हुआ अनावरण, परिवार का हुआ सम्मान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1797336

Sikar News: शहीद शिशुपाल सिंह बगड़िया की प्रतिमा का हुआ अनावरण, परिवार का हुआ सम्मान

Sikar News: सीकर के लक्ष्मणगढ़ में शहीद शिशुपाल सिंह बगड़िया की प्रतिमा का अनावरण किया गया, इस बीच शहीद की वीरांगना और परिवार का  सम्मान किया गया.

 

Sikar News: शहीद शिशुपाल सिंह बगड़िया की प्रतिमा का हुआ अनावरण, परिवार का हुआ सम्मान

Sikar News: सीकर के लक्ष्मणगढ़ उपखंड क्षेत्र के बगड़ियों का बास गांव के शहीद शिशुपाल सिंह बगड़िया की प्रतिमा का अनावरण बुधवार को समारोह पूर्वक किया गया. शहीद शिशुपाल सिंह बगडिया की मृर्ति अनावरण समारोह में कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंदसिंह डोटासरा बतौर मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थे.

जबकि पूर्व सैनिक कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष प्रेमसिंह बाजौर,पूर्व केंद्रीय मंत्री सुभाष महरिया,सीकर जिला उपप्रमुख ताराचंद धायल, लक्ष्मणगढ़ पंचायत समिति प्रधान मदन सेवदा,लक्ष्मणगढ़ पूर्व पालिकाध्यक्ष दिनेश जोशी बतौर अतिथि के रूप में उपस्थित थे.शहीद शिशुपाल सिंह बगड़िया की मृर्ति अनावरण पर बीएसएफ द्वारा गार्डन ऑफ आनर दिया गया.

इस मौके पर समारोह में उपस्थित ग्रामीणों को संबोधित करते हुए पीसीसी चीफ गोविंदसिंह डोटासरा ने कहा कि बगडिया का बास गांव के शहीद भाई शिवपाल सिंह बगडियां पर हमें गर्व है वो हमेशा हमे याद रहेंगे.

डोटासरा ने गांव की राजकीय विद्यालय का नाम शहीद शिशुपाल सिंह बगड़िया नामकरण करने की घोषणा की साथ ही डोटासरा ने कहा कि राजस्थान में केवल जयपुर में ही स्काउटिंग का आवासीय विद्यालय भवन है, लेकिन लक्ष्मणगढ़ के खुड़ी नेशनल हाईवे पर स्काउटिंग का आवासीय विद्यालय भवन जो राजस्थान में दूसरा भवन होगा.

इस मौके पर गोविंदसिंह डोटासरा ने कहा कि लक्ष्मणगढ़ विधानसभा क्षेत्र में विकास की कोई कमी नहीं छोड़ी गई.क्षेत्र सभी क्षेत्र में सड़कों का जाल बिछाया गया है. 

इस मौके पर डोटासरा ने बगड़िया का बास गांव में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का नाम भी शहीद शिशुपाल सिंह बगडिया करने की घोषणा की. गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि शहीद शिशुपाल सिंह बगड़िया के शहीद स्मारक पर खेल ग्राउंड के विकास के लिए करीब 6 लाख रुपए की घोषणा की. इस मौके पर शहीद परिवार की ओर से समारोह में उपस्थित अतिथियों का माला शाल पहनाकर स्वागत किया गया.

ये भी पढ़ें- कारगिल विजय दिवस आज, पढ़िए नागौर के शहीद मंगेज सिंह राठौड़ की शौर्य गाथा

 

Trending news