Sikar news: लोगों पर छाई पेयजल और सिंचाई के पानी की समस्या, लोग कर रहें हैं आंदोलन
Advertisement

Sikar news: लोगों पर छाई पेयजल और सिंचाई के पानी की समस्या, लोग कर रहें हैं आंदोलन

Sikar news:  विधानसभा क्षेत्र में छाई हुई पेयजल और सिंचाई के पानी की समस्या,डॉ योगेश यादव व डॉ.कविता यादव समस्या समाधान के लिए कर रहें हैं, श्रीमाधोपुर इलाके को कुंभाराम नहर से जोड़ने की लगातार कई वर्षों से मांग उठ रही है. 

Sikar news: लोगों पर छाई पेयजल और सिंचाई के पानी की समस्या, लोग कर रहें हैं आंदोलन

Sikar news: विधानसभा क्षेत्र में छाई हुई पेयजल और सिंचाई के पानी की समस्या,डॉ योगेश यादव व डॉ.कविता यादव समस्या समाधान के लिए कर रहें आंदोलन,डॉ.कविता यादव के नेतृत्व में बावड़ी आश्रम पर महंत ओंकारदास महाराज के सानिध्य में हुआ नगर पोस्टकार्ड अभियान का हुआ शुभारंभ,क्षेत्र को कुंभाराम नहर से जोड़ने की मांग को लेकर लिखाए जा रहे हैं पोस्टकार्ड पोस्टकार्ड भेजे जाएंगे प्रधानमंत्री कार्यालय
जिले के श्रीमाधोपर इलाके में लगातार काफी समय से पेयजल तथा सिंचाई की समस्या बनी हुई है. 

श्रीमाधोपुर इलाके को कुंभाराम नहर से जोड़ने की लगातार कई वर्षों से मांग उठ रही है. जिसको लेकर सुजलाम संस्थान के नेतृत्व में पदाधिकारियों ने पेयजल तथा सिंचाई की समस्या समाधान की मांग को लेकर श्रीमाधोपुर विधानसभा क्षेत्र के प्रत्येक गांव ढाणियों तथा नगरपालिका क्षेत्र में जल यात्रा निकाली गई थी. सुजलाम संस्थान के डॉ योगेश यादव के नेतृत्व में लगातार पेयजल की समस्या समाधान की मांग को लेकर आंदोलन किया जा रहा है. 

संस्थान के डॉ कविता यादव के नेतृत्व तथा बावड़ी आश्रम के महंत ओंकार दास महाराज के सानिध्य में प्रबुद्ध जन लोगों की उपस्थिति के तहत देश के प्रधानमंत्री के नाम समस्या समाधान तथा नहर से जोडने की मांग को लेकर पोस्टकार्ड अभियान चलाया जा रहा है. आज बावड़ी आश्रम पर समस्या समाधान तथा नहर से जोड़ने की मांग को लेकर नगर पोस्ट कार्ड अभियान का शुभारंभ किया गया. 

डॉ यादव ने बताया की श्रीमाधोपुर क्षेत्र के गांव और शहरों में पेयजल की समस्या के समाधान को लेकर कुंभाराम नहर से क्षेत्र को जोड़ने की मांग को लेकर केंद्र और राज्य सरकार को समन्वय करते हुए श्रीमाधोपुर की पेयजल किल्लत व सिंचाई की समस्या का समाधान करने में पहल करनी चाहिए. 

यह भी पढ़ें- प्रताप सिंह खाचरियावास का गहलोत के दिवालियापन बयान पर जवाब, पायलट-रंधावा का भी किया जिक्र

सिंचाई के अभाव में क्षेत्र की कृषि पर आधारित अर्थव्यवस्था प्रभावित हो रही है. काश्तकार परिवार पानी के अभाव में यहां से पलायन कर रहे हैं. श्रीमाधोपुर शहर में महीने में तीन बार पानी आता है जिसके कारण लोगों को महंगे टैंकर डलवाना पड़ रहा है. इस संबंध में स्थानीय जनप्रतिनिधियों से लेकर केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को भी ज्ञापन दिया जा चुका है. इस‌ दौरान काफी संख्या में ग्रामीण एवं संगठन के पदाधिकारी उपस्थित रहे.

Trending news