महाराज ध्वजा वंद के लक्खी मेले में पहुंचे 90 गांवों लोग, CCTV और ड्रोन से रखी नजर
Advertisement

महाराज ध्वजा वंद के लक्खी मेले में पहुंचे 90 गांवों लोग, CCTV और ड्रोन से रखी नजर

Sikar: अजीतगढ़ थाना क्षेत्र के गांव सांवलपुरा तंवरान के अविनाशी में स्थित ध्वजा वंद महाराज का लक्खी मेला बड़ी धूमधाम के साथ भरा इस अवसर पर हजारों लोग झांकियों के साथ आकर महाराज के दर्शन कर निशान अर्पित किए.

 

महाराज ध्वजा वंद के लक्खी मेले में पहुंचे 90 गांवों लोग, CCTV और ड्रोन से रखी नजर

Sikar, Ajitgarh: अजीतगढ़ थाना क्षेत्र के गांव सांवलपुरा तंवरान के अविनाशी में स्थित ध्वजा वंद महाराज का लक्खी मेला बड़ी धूमधाम के साथ भरा इस अवसर पर हजारों लोग झांकियों के साथ आकर महाराज के दर्शन कर निशान अर्पित किए. इस अवसर पर मेले में ड्रोन  और सीसीटीवी कैमरों से पूर्ण रूप से निगरानी रखी गई. इस दौरान पुष्प वर्षा की गई. इसके बाद धमाल का कार्यक्रम आयोजित किया गया. मेले में कई जनप्रतिनिधियों ने भाग लिया.

सारजानकारी के अनुसार अविनाशी में महाराज ध्वजा वंद का लक्खी मेला आयोजित किया गया मेले में 7 से लेकर 8 दर्जन गांव के लोग सुबह से ही महाराज की झांकी लेकर डीजे पर भजनो पर नाचते गाते पदयात्रा के रूप में मेला स्थल पर पहुंचे. जहां पर्वत पर बने मंदिर में जाकर निशान अर्पित कर महाराज के दर्शन कर मन्नत मांगी.

इस अवसर पर जगह-जगह पद यात्रियों की सेवा के लिए सेवा शिविरों का आयोजन लगाया गया. जहां लोगों ने पद यात्रियों की सेवा की इस अवसर पर जगह-जगह महीने में सेवा सत्कार शिविर आयोजित हुए. साथ ही मेले में शामिल होने वाले हजारों लोगों की सेवा सत्कार किया गया इस अवसर पर ड्रोन कैमरे से पूरे मेले की निगरानी रखी गई और पुष्प वर्षा की गई जगह-जगह सीसीटीवी कैमरे लगाए गए.

जहां पर मेले की निगरानी रखी गई इस अवसर पर मेला परिसर में जगह-जगह चंग पर धमाल कार्यक्रम आयोजित किए गए साथ ही फाग उत्सव भी मनाया गया. जहां रंग गुलाल लगाकर एक दूसरे को शुभकामनाएं दी. इस अवसर पर हजारों की संख्या में लोग महाराज के मंदिर में जाकर पूजा अर्चना कर प्रसाद चढ़ाकर मन्नत मांगी. इस अवसर पर अजीतगढ़ थाना प्रभारी सुनील कुमार के नेतृत्व में अजीतगढ़ पुलिस का जाब्ता, बाहर से मंगाया पुलिस जाब्ता और महिला पुलिस जाब्ता मेला स्तर पर जगह-जगह सुरक्षा व्यवस्था देख रहा था.

इस अवसर पर विभिन्न सरकारी स्कूलों के स्काउट और एनसीसी के कार्यकर्ता बराबर पुलिस का सहयोग करते हुए नजर आए इस अवसर पर सांवलपुरा तंवरान के राजकीय चिकित्सालय के चिकित्सा अधिकारी और चिकित्सा कर्मियों ने मेले में अलग से शिविर लगाया. इस अवसर पर उपखंड अधिकारी दिलीप सिंह राठौड़ और अजीतगढ़ नायब तहसीलदार लाल सिंह राठौड़ ने मेला स्थल पर पहुंचकर मेले का जायजा लिया.

इस दौरान उन्होंने पुलिस को निर्देश देते हुए कहा कि मेले में पूर्ण रूप से शांति व्यवस्था रहे. इस अवसर पर भामाशाहो ने दिल खोल कर मंदिर विकास के लिए सहयोग दिया. इस अवसर पर राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य बालेंदु सिंह शेखावत, अजीतगढ़ पंचायत समिति सरपंच संघ के अध्यक्ष शंभू दयाल मीणा, भामाशाह समाज सेवी एवं खटकड़ के पूर्व सरपंच बलराम यादव, सांवलपुरा तंवरान सरपंच मामराज गुर्जर, सीकर जिला कांग्रेस कमेटी के पूर्व सह सचिव डीसी भडाना, सावलपुरा तंवरान के पूर्व सरपंच प्रतिनिधि मोहनलाल जाट, जिला परिषद सदस्य कैलाश कमांडो, अजीतगढ़ ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष से प्रमोद स्वामी उपस्थित थे. मेला कमेटी द्वारा आयोजित जन प्रतिनिधियों का साफा और माला पहनाकर सम्मान किया.

यह भी पढ़ें...

Ajit Doval: NSA अजीत डोभाल को इस बात से लगता है डर, बोले- यार! क्या हो सकता था, देखें वीडियो

Trending news