सीकर के फतेहपुर में तीखे हुए सर्दी के तेवर, तापमान में गिरावट दर्ज
Advertisement

सीकर के फतेहपुर में तीखे हुए सर्दी के तेवर, तापमान में गिरावट दर्ज

फतेहपुर क्षेत्र में सर्दी का असर धीरे-धीरे बढ़ने लगा है. आज न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई. रात में उत्तरी हवाओं के चलने से तापमान में गिरावट दर्ज की गई सुबह शाम क्षेत्र में सर्दी का असर बना रहता है. वहीं धूप खिलने से आमजन को सर्दी से राहत मिलती है.

सीकर के फतेहपुर में तीखे हुए सर्दी के तेवर, तापमान में गिरावट दर्ज

Fatehpur, Sikar News: फतेहपुर क्षेत्र में सर्दी का असर धीरे-धीरे बढ़ने लगा है. आज न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई. रात में उत्तरी हवाओं के चलने से तापमान में गिरावट दर्ज की गई सुबह शाम क्षेत्र में सर्दी का असर बना रहता है. वहीं धूप खिलने से आमजन को सर्दी से राहत मिलती है.

फतेहपुर और क्षेत्र में सर्दी के तेवर फिर तेज होने लगे हैं. आज एक बार फिर तापमान में गिरावट दर्ज की गई है.

यह भी पढे़ं- गर्लफ्रेंड के न नहाने से दुखी हुआ बॉयफ्रेंड, बोला- बदबू आती है, 2-2 हफ्तों तक नहीं नहाती

कृषि अनुसंधान केंद्र फतेहपुर पर आज का न्यूनतम तापमान 4.0 डिग्री दर्ज किया गया है. जबकि इससे पहले बीते कल का यहां का न्यूनतम तापमान 5.4 डिग्री था. कृषि अनुसंधान केंद्र से मिली जानकारी के अनुसार रात में कुछ देर तक चली उत्तरी हवा के चलते तापमान में यह गिरावट दर्ज हुई. इस दौरान तापमान में हल्का उतार-चढ़ाव हो सकता है. 

दिसंबर में उत्तरी हवा सक्रिय होने से तापमान में गिरावट दर्ज होने की सम्भावना है. वही 29 नवम्बर को 5.4 डिग्री, 28 नवम्बर को 5.5, 27 नवम्बर को 4.8, 26 नवम्बर को 3.5 डिग्री न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया था.

यह भी पढ़ें- पति की हत्या कर आशिक संग रंगरलियां मना रही थी बहू, ससुर ने ऐसे किया भंडाफोड़

बीते करीब एक सप्ताह से प्रदेश में स्थिर बने मौसम में अब हल्का बदलाव देखने को मिला है. बीते 24 घंटों से प्रदेश के अधिकतर जिलों में दिन और रात के तापमान में हल्की गिरावट ने फिर से लोगों को राहत देना शुरू किया है. इस दौरान प्रदेश के करीब सभी जिलों में जहां रात का तापमान 12 डिग्री से नीचे दर्ज किया गया तो वहीं अधिकतर जिलों में दिन का तापमान 30 डिग्री से नीचे दर्ज किया गया. 

बीते 24 घंटों में एक बार फिर से मौसम ने प्रदेशवासियों को हल्की राहत देना शुरू कर दिया है. बीते 24 घंटों में दिन और रात के तापमान में करीब 1 डिग्री तक गिरावट दर्ज की गई. इस दौरान 5.1 डिग्री के साथ बीती रात फतेहपुर में सबसे कम तापमान दर्ज किया गया, तो वहीं प्रदेश के 16 जिलों में रात का तापमान 10 डिग्री से नीचे दर्ज किया गया. इसके साथ ही प्रदेश के 17 जिलों में अब दिन का तापमान 28 डिग्री से नीचे पहुंच चुका है. हालांकि करीब आधा दर्जन जिलों में अभी भी दिन का तापमान 30 डिग्री से पार दर्ज किया जा रहा है. 

Trending news