Sikar news: पैंथर ने मचाया आतंक, एक साथ किया 18 बकरियों का शिकार
Advertisement

Sikar news: पैंथर ने मचाया आतंक, एक साथ किया 18 बकरियों का शिकार

सीकर में पैंथर ने 8 फुट ऊंची दीवार लांग कर बाड़े में बंदे 18 बकरीयो का शिकार कर लिया, घटना की जानकारी तब हुई जब सुबह मवेशियों को पालने वाला मेराज खान अपने बाड़े पर पहुंचा तो देखा बाड़े में 18 मवेशियों की शिकार होने से मौत हो गई

Sikar news: पैंथर ने मचाया आतंक, एक साथ किया 18 बकरियों का शिकार

Sikar news: नीमकाथाना इलाके के पाटन थाना अंतर्गत मेहरो की ढाणी में पैंथर ने 8 फुट ऊंची दीवार लांग कर बाड़े में बंदे 18 बकरीयो का शिकार कर दिया. घटना की जानकारी तब हुई जब सुबह मवेशियों को पालने वाला मेराज खान अपने बाड़े पर पहुंचा तो देखा बाड़े में 18 मवेशियों की शिकार होने से मौत हो गई. जबकि उसी बाड़े के पास एक बाड़ा और भी है जिसमें फय्याज खान सो रहा था, परंतु इस घटना का उसे भी पता नहीं चल सका.

 मेराज ने इसकी जानकारी परिजनों को दी, परिजन भी मौके पर पहुंचे और उन्होंने वन विभाग ,राजस्व विभाग तथा पशुपालन विभाग को सूचित कर मौके पर बुलवाया. जहा पशुपालन विभाग के ब्लॉक अधिकारी डॉ रणजीत मेहरानिया, पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ महिपाल काजला व डॉ जयपाल सिंह गुर्जर ने रेंजर महेश कुमार ने पोस्टमार्टम की कार्यवाही की वन विभाग के गार्ड एवं फॉरेस्ट ने घटनास्थल का जायजा लेकर बताया कि हिंसक  प्राथमिक दृष्टि से पैंथर की शिकार से ही बाड़े में बंधे मवेशियों की मौत हुई है. 

यह भी पढ़ें-  PM मोदी के पुष्कर दौरे का धार्मिक संयोग! निर्जला एकादशी के मौके पर ब्रह्मा मंदिर में करेंगे पूजा अर्चना

जहां पर बाड़े बने हुए वहीं से फॉरेस्ट की सीमा शुरू हो जाती है तथा अरावली की पहाड़ियां होने से ये हिंसक जानवर कस्बे में भी प्रवेश कर जाते हैं. मेराज खान मवेशी पालन कर अपने परिवार का भरण पोषण करता है. पूर्व में भी हिंसक जानवर द्वारा चौदह मवेशियों का शिकार कर दिया था परंतु अभी तक सरकार की तरफ से किसी प्रकार की कोई मदद नहीं हो पाई है. 

पशुपालन विभाग एवं राजस्व विभाग के पटवारी ने अपनी रिपोर्ट तैयार कर ली है, वही फॉरेस्टर महेश कुमार ने बताया की क्षेत्र में पैंथर एवं शावक घूमते हैं जो रात के अंधेरे में इस तरह के बाडो में घुसकर मवेशियों का शिकार कर देते हैं. हिंसक जानवर पैंथर द्वारा शिकार किए गए मवेशियों में 11 बकरे, 4 बकरी, 3 बच्चे शामिल थे.

यह भी पढ़ें- OMG: क्या जल्दी जवान होने के लिए हंसिका मोटवानी ने सच में लिए हॉर्मोन्स के इंजेक्शन?

Trending news