सवाई माधोपुर पहुंची UPSC 2022 पास करने वाली पूजा बारवाल, लोगों ने किया जोरदार स्वागत
Advertisement

सवाई माधोपुर पहुंची UPSC 2022 पास करने वाली पूजा बारवाल, लोगों ने किया जोरदार स्वागत

Sawai Madhopur News: यूपीएससी पास करने वाली पूजा बारवाल बुधवार को अपने गांव भाड़ौती पहुंची, जहां गांववालों ने उनका जोरदार स्वागत किया. 

सवाई माधोपुर पहुंची UPSC 2022 पास करने वाली पूजा बारवाल, लोगों ने किया जोरदार स्वागत

Sawai Madhopur News: यूपीएससी सिविल सेवा 2022 में 806वीं रैंक हासिल करने वाली पूजा बारवाल बुधवार को अपने पैतृक गांव भाड़ौती पहुंची. इस दौरान प्रथम प्रयास में यूपीएससी फाइट करने वाली पूजा बारवाल का समस्त ग्रामवासी व युवा जागृति मंच एवं भाड़ौती विकास मंच के संयुक्त तत्वाधान में खिरनी मोड़ पर जोरदार स्वागत हुआ.

इस दौरान उनके साथ मौजूद उनके पिता वर्तमान कोटा सिटी एडीएम के पद पर तैनात शंभूदयाल मीणा का भी ग्रामीणों के द्वारा भव्य स्वागत किया गया.

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Weather Update: राजस्थान में तूफान-आंधी के साथ बारिश का कहर, 27 जिलों में अलर्ट

ग्रामीणों ने किया जोरदार स्वागत
सिविल सेवा 2022 में ऑल इंडिया में 806वीं हासिल करने के बाद बुधवार को पूजा अपने पिता शंभू दयाल मीणा के साथ अपने पैतृक गांव पहुंची, तब ग्रामीणों के द्वारा उनके स्वागत सत्कार के लिए पलंग पावडे बिछा दिए. 

पूजा ने की यूपीएससी फाइट
पूजा ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि गांव में लड़कियों को पढ़ाया नहीं जाता. मेरे परिवार ने मुझे पढ़ाने का कदम उठाया तब मैंने मेरे माता-पिता के साथ गांव और क्षेत्र का नाम रोशन किया. उन्होंने कहा कि जब मैं यूपीएससी फाइट कर सकती हूं, तो मेरी अन्य बहन यूपीएससी फाइट क्यों नहीं कर सकती है? 

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Weather Update: राजस्थान में छाए काले बादल, तूफानी बारिश का अलर्ट जारी

पिता हैं कोटा सिटी के एडीएम
उन्होंने कहां कि शिक्षा विकास के लिए जरूरी है. शिक्षा के बगैर जिंदगी अधूरी है इसलिए लड़कों के साथ लड़कियों को पढ़ाना आज के युग में बेहद जरूरी है. गौरतलब है कि पूजा के पिता शंभू दयाल मीना वर्तमान में कोटा सिटी एडीएम के पद पर कार्यरत हैं. पूजा भी अपने माता-पिता के साथ कोटा में रहती है. वही भाड़ौती में उनका पैतृक मकान है. उनके ताऊ दीनदयाल मीणा वर्तमान में भाड़ौती ग्राम पंचायत के सरपंच हैं. 

 ग्रामीणों के प्यार और दुलार को देखकर पूजा भावुक हो गई. इस दौरान उन्होंने ने कहा कि आज मैं अपने परिवार और गांव के आशीर्वाद से ही इस मुकाम पर पहुंची है. उन्होंने कहा कि गांव के विकास के लिए जितनी मदद होगी उतनी मदद करूंगी. 

Trending news