खंडार: चंबल नदी में पानी बढ़ने से पाली ब्रिज के पास हुआ मिट्टी का कटाव, सड़क के किनारे बना गहरा गड्ढा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1314398

खंडार: चंबल नदी में पानी बढ़ने से पाली ब्रिज के पास हुआ मिट्टी का कटाव, सड़क के किनारे बना गहरा गड्ढा

खंडार उपखंड क्षेत्र बहने वाली चंबल नदी पर बने पाली ब्रिज से गुजर रहे NH-552 श्योपुर-सवाई माधोपुर मार्ग पर ब्रिज के समीप लगातार बढ़ रहे पानी से मिट्टी का अंदरूनी कटाव शुरू हो गया है. 

पाली ब्रिज के पास हुआ मिट्टी का कटाव

Khandar: राजस्थान के खंडार उपखंड क्षेत्र बहने वाली चंबल नदी पर बने पाली ब्रिज से गुजर रहे NH-552 श्योपुर-सवाई माधोपुर मार्ग पर ब्रिज के समीप लगातार बढ़ रहे पानी से मिट्टी का अंदरूनी कटाव शुरू हो गया है. वहीं लगातार बढ़ रहे पानी और भारी वाहनों के दवाब से गड्ढा लगातार बढ़ रहा है, जिसके चलते मौके पर कंटीली झाड़ियां और पुलिस द्वारा बेरिकेड्स लगाकर वाहनों को एक तरफ से निकाला जा रहा है. 

यह भी पढे़ं- Khandar: शिक्षा का मंदिर हुआ कलंकित, शिक्षक ने छात्रा से की छेड़छाड़, ग्रामीणों ने स्कूल गेट पर जड़ा ताला

हालांकि ब्रिज से वाहनों का आवागमन पूरी तरह सुचारू है. वहीं एहतियातन खंडार प्रशासन द्वारा मौके पर पुलिस जवानों को तैनात किया गया है. वहीं दुसरी तरफ चंबल के पानी लगातार हो रही बढ़ोतरी से पाली चंबल जल निगरानी केंद्र पर शाम 5 बजे तक जलस्तर 20.30 मीटर पर चल रहा है, ऐसे में चंबल के निचले इलाकों में बसे गांवो में पानी घुसने का अंदेशा बना हुआ है. 

साथ ही दूसरी तरफ चंबल नदी में कोटा बैराज, कालीसिंध, पार्वती नदी से पानी की भारी आवक के चलते चंबल के जलस्तर और बढ़ने की संम्भावना है. हालातों से निपटने के लिए प्रशासन द्वारा गांवों में लोगों को सूचित कर सचेत किया जा रहा है कि चंबल में पानी बढ़ने से चंबल किनारे बसे गांव, खेड़ी, सोनकच्छ, बोहना, गंडायता, क्यारदा, पाली, नरोला सहित एक दर्जन से अधिक गांव प्रभावित होते हैं.

Reporter: Arvind Singh

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

Trending news