Sawai Madhopur: एक दर्जन महिलाएं पहुंची कलेक्ट्रेट, मनरेगा में काम की मांग को लेकर कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1488467

Sawai Madhopur: एक दर्जन महिलाएं पहुंची कलेक्ट्रेट, मनरेगा में काम की मांग को लेकर कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

Sawai Madhopur: राजस्थान के सवाई माधोपुर जिला मुख्यालय के निकटवृति कुस्तला गांव की करीब एक दर्जन महिलाएं आज कलेक्ट्रेट पहुंची, जहां उन्होंने कलेक्ट्रेट के समक्ष प्रदर्शन कर जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा और मनरेगा में कार्य उपलब्ध करवाने की मांग की है. 

Sawai Madhopur: एक दर्जन महिलाएं पहुंची कलेक्ट्रेट, मनरेगा में काम की मांग को लेकर कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

Sawai Madhopur: राजस्थान के सवाई माधोपुर जिला मुख्यालय के निकटवृति कुस्तला गांव की करीब एक दर्जन महिलाएं आज कलेक्ट्रेट पहुंची, जहां उन्होंने कलेक्ट्रेट के समक्ष प्रदर्शन कर जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा और मनरेगा में कार्य उपलब्ध करवाने की मांग की है. ग्रामीण महिलाओं का आरोप है कि कुस्तला ग्राम पंचायत में विगत काफी समय से मनरेगा का कार्य चल रहा है, लेकिन संबंधित ग्राम विकास अधिकारी और मेट द्वारा बार-बार एक ही परिवार के लोगों को बदल-बदलकर मनरेगा के कार्य में जोड़ा जा रहा है. 

महिलाओं का आरोप है कि मेट और ग्राम विकास अधिकारी द्वारा गांव के बैरवा समाज की अन्य महिलाओं को मनरेगा में काम नहीं करने दिया जा रहा है. महिलाओं का कहना है कि जब भी वे ग्राम विकास अधिकारी और मेट के पास मनरेगा में काम करने के लिए अपना नाम लिखाने जाती है तो उन्हें भगा दिया जाता है. महिलाओं का आरोप है कि ग्राम विकास अधिकारी और मेट द्वारा मनरेगा में कार्य को लेकर गांव की ग्रामीण महिलाओं के साथ पक्षपात किया जा रहा है. महिलाओं ने जिला कलेक्टर को ज्ञापन देकर मनरेगा में काम मुहैया करवाने की मांग की है.

यह भी पढ़ें - Bharat Jodo Yatra : फ्लाइंग किस के बाद राहुल गांधी ने बीजेपी कार्यकर्ताओं को किया ये इशारा

बता दें कि सवाई माधोपुर जिला मुख्यालय के निकटवृति कुस्तला गांव की करीब एक दर्जन महिलाएं आज कलेक्ट्रेट पहुंची, जहां उन्होंने कलेक्ट्रेट के समक्ष प्रदर्शन कर जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा और मनरेगा में कार्य उपलब्ध करवाने की मांग की है. महिलाओं का आरोप है कि ग्राम विकास अधिकारी और मेट द्वारा मनरेगा में कार्य को लेकर गांव की ग्रामीण महिलाओं के साथ पक्षपात किया जा रहा है. महिलाओं ने जिला कलेक्टर को ज्ञापन देकर मनरेगा में काम मुहैया करवाने की मांग की है.

Reporter: Arvind Singh

खबरें और भी हैं...

बारात से ही अचानक दूल्हा पहुंचा अस्पताल, वजह पता लगते ही दुल्हन बोली- शादी तो नहीं करूंगी

चिकित्सा विभाग के आदेश से निजी नर्सिंग कॉलेज संचालकों की बढ़ी परेशानी, सरकार से लगाई गुहार

Transgender Facts : जूते चप्पल मारकर होता है किन्नर का अंतिम संस्कार, जिंदगी भर के गम के बाद मौत और बदतर

Trending news