बामनवास: बौंली नगरपालिका के वार्डों के पुनर्गठन को लेकर आक्रोश, जमकर हुआ हंगामा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1444523

बामनवास: बौंली नगरपालिका के वार्डों के पुनर्गठन को लेकर आक्रोश, जमकर हुआ हंगामा

Bamanwas News: नवगठित बौंली नगरपालिका में वार्डों का परिसीमन होने और पुनर्गठित 25 वार्डों की प्रतिलिपि प्राप्त होने के बाद स्थानीय लोगों में खासा आक्रोश देखने को मिल रहा है.

जमकर हुआ हंगामा

Bamanwas: नवगठित बौंली नगरपालिका में वार्डों का परिसीमन होने और पुनर्गठित 25 वार्डों की प्रतिलिपि प्राप्त होने के बाद स्थानीय लोगों में खासा आक्रोश देखने को मिल रहा है. चेयरमैन कमलेश जोशी के नेतृत्व में स्थानीय वार्ड पार्षदों ने एसडीएम कार्यालय पहुंचकर आक्रोश जाहिर किया. साथ ही जिला कलेक्टर के नाम एसडीएम बद्रीनारायण मीणा को ज्ञापन सौंपकर सभी वार्डों के पुनर्गठन में आपत्ति दर्ज करवाते हुए रायशुमारी से और नियमानुसार वार्डों के पुनर्गठन की मांग की.

साथ ही ज्ञापन के माध्यम से चेयरमैन और पार्षदों ने बताया कि 17 अक्टूबर 2022 को चुनाव आयोग निर्देशानुसार 25 वार्डों का पुनर्गठन कर प्रस्ताव तैयार किए गए थे, जिनमें भारी त्रुटि है. साथ ही निर्दिष्ट निर्देशों का उल्लंघन किया गया है. वार्डों का पुनर्गठन विधि अनुसार नहीं होकर भ्रम की स्थिति पैदा करता है. स्पष्ट तरीके से बिना गली मोहल्ले का स्पष्ट उल्लेख किए और बिना विशेष व्यक्ति का नाम सांकेतिक तौर पर लगाए वार्डों की सीमायें तय की गयी है, जो भ्रामक हैं।युवतियों व किशोरियों सहित महिलाओं के नाम सांकेतिक तौर पर लेकर वार्डों का जिक्र किया गया है जो कि नियमों के विरुद्ध है।ज्ञापन के माध्यम से पार्षदों ने आरोप लगाया कि नियमानुसार परिसीमन के बाद वार्डों के पुनर्गठन की सूची सभी वार्डों में चस्पा की जानी चाहिए थी जो नहीं की गई. साथ ही एक ही गली के लोगों को अलग-अलग वार्डों में शामिल करना भी नियमों के विरुद्ध है.

ज्ञापन के माध्यम से बताया गया कि वार्डों का गठन अनुपातिक दृष्टि से निर्दिष्ट नियमों के अनुसार जनसंख्या के आधार पर नहीं किया गया है. साथ ही पुनर्गठन में पारदर्शिता के बजाय गोपनीय तरीके से वार्डों की सीमाएं निर्धारित की गई है. पार्षदों ने आरोप लगाया कि पुनर्गठन की सूचना ना तो प्रेस और मीडिया के माध्यम से कहीं प्रकाशित की गई ना ही वार्डों में जाकर जनता से रायशुमारी की गई. गुपचुप तरीके से वार्डों का पुनर्गठन किए जाने को लेकर स्थानीय पार्षदों ने प्रशासन पर हठधर्मिता का आरोप लगाया. साथ ही सभी वार्डों को नियमानुसार और जनता की रायशुमारी से पुनर्गठित किए जाने की मांग की. इस दौरान चेयरमैन कमलेश जोशी, वार्ड पार्षद सुरेश दुबे, सियाराम, मनोज सैनी, राजू लाल,समाजसेवी ओम प्रकाश जोशी सहित कई लोग मौजूद थे.

Reporter: Arvind Singh

Trending news