Bamanwas News: एक साथ तीन जगहों पर अगलगी लाखों का नुकसान, पुलिस खंगाल रही सीसीटीवी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1437352

Bamanwas News: एक साथ तीन जगहों पर अगलगी लाखों का नुकसान, पुलिस खंगाल रही सीसीटीवी

राजस्थान(Rajasthan) के सवाईमाधोपुर(Sawai Madhopur) के बामनवास(Bamanwas) के बौंली उपखंड में एक साथ तीन जगह अगलगी की घटना में लाखों का नुकसान हुआ.

 

Bamanwas News:  एक साथ तीन जगहों पर अगलगी लाखों का नुकसान, पुलिस खंगाल रही सीसीटीवी

Bamanwas News, सवाईमाधोपुर : राजस्थान के सवाईमाधोपुर के बौंली उपखंड मुख्यालय पर तीन अलग-अलग स्थानों पर लगी भीषण आग में 10 लाख से अधिक का नुकसान हो गया. एसएचओ कुसुमलता मीणा के नेतृत्व में मौके पर पहुंची. बौंली थाना पुलिस ने स्थानीय लोगों के सहयोग से 2 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया वरना बड़ा हादसा हो सकता है.

जानकारी के मुताबिक रात 1 बजे फर्नीचर और इलेक्ट्रिकल्स व्यापारी कोकला जैन को किसी ने फोन पर उसके गोदाम में आग लगने की सूचना दी. जिसके बाद वो कुछ लोगों के साथ बालाजी रोड पर अपने गोदाम पर पहुंचा तो वहां भीषण आग की लपटें उसकी रोजी-रोटी को निगलते हुए दिखाई दी.

पीड़ित दुकानदार और स्थानीय लोगों की सूचना के बाद बौंली थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची. नगरपालिका मुख्यालय पर दमकल की व्यवस्था ना होने से रेस्क्यू में खासी परेशानी का सामना करना पड़ा. शुरू में तो पुलिस स्टाफ और मौजूद लोगों ने बाल्टियों से पानी भर भर कर आग बुझाने का प्रयास किया. उसके बाद एचजी कंपनी के सहयोग से पानी के दो टैंकर मौके पर बुलवाया गए और 2 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया. 

लेकिन तब तक गोदाम के अहाते में रखा 7 लाख से अधिक का फर्नीचर और इलेक्ट्रिक सामान आग की भेंट चढ़ चुका था. वहीं आजाद चौक में मनोज भारद्वाज का एक ऑटो जो घर के बाहर खड़ा रहता है, उसमें भी भीषण आग लग गई और ऑटो आग की भेंट चढ़ गया. 

एक और आगजनी की घटना बौंली के आदर्श मार्केट में हुई, जहां घर के बाहर खड़ी हुई एक कार में आग लग गई. एक साथ तीन स्थानों पर हुई आगजनी की घटना को लेकर स्थानीय लोगों ने असामाजिक तत्वों का हाथ होने की संभावना जताई. जिस पर पुलिस टीम ने देर रात ही विभिन्न स्थानों पर जाकर सीसीटीवी फुटेज खंगाले. एसएचओ कुसुमलता मीणा के नेतृत्व में तीन अलग-अलग टीमें गठित कर असामाजिक तत्व की पहचान कर गिरफ्तार करने की कवायद शुरू कर दी गई.

अगलगी की घटना ने बौली में लंबे समय से लंबित दमकल की मांग का जख्म फिर हरा भरा हो गया. नगरपालिका मुख्यालय पर दमकल ना होने से रेस्क्यू कार्य में खासी परेशानी का सामना करना पड़ा. स्थानीय लोगों ने बताया कि अगर बौंली में दमकल व्यवस्था होती तो इतना नुकसान नहीं होता.

हालांकि पुलिस टीम के सहयोग से अंदर के दो गोदामों को सुरक्षित बचा लिया गया वरना ये नुकसान 25 लाख रुपए तक हो सकता था. पुलिस टीम और स्थानीय लोगों ने वैकल्पिक संसाधनों की व्यवस्था की और बमुश्किल आग पर काबू पा लिया. बहरहाल पुलिस टीमें आरोपी की पहचान कर मामले का खुलासा करने की कवायद में जुटी हुई है.

रिपोर्टर- अरविंद सिंह 

खाटूश्यामजी लूट मामले में आरोपी बोला- मेरी भी कार की हुई थी लूट, इसलिए लूटा

 

Trending news