राजसमंद जेल का उदयपुर संभागीय आयुक्त और राजसमंद कलेक्टर ने किया औचक निरीक्षण
Advertisement

राजसमंद जेल का उदयपुर संभागीय आयुक्त और राजसमंद कलेक्टर ने किया औचक निरीक्षण

Rajsamand Jail inspection : राजसमंद जेल का उदयपुर संभागीय आयुक्त और राजसमंद कलेक्टर ने किया औचक निरीक्षण किया. जेलर राजूराम बिश्नोई भी मौजूद रहे. संभागीय आयुक्त और कलेक्टर के निरीक्षण के दौरान संतोषजनक व्यवस्थाएं पाई गई.

राजसमंद जेल का उदयपुर संभागीय आयुक्त और राजसमंद कलेक्टर ने किया औचक निरीक्षण

Rajsamand Jail inspection News :  राजसमंद जेल का आज एक बार फिर अधिकारियों द्वारा निरीक्षण किया गया. निरीक्षण के दौरान अधिकारियों को फिर वहीं क्षमता से अधिक बंदी मिले. जिसको लेकर निरीक्षण करने वाले अधिकारियों ने कहा कार्य प्रोसेस पर है.

राजसमंद जेल का उदयपुर संभागीय आयुक्त और राजसमंद कलेक्टर ने किया औचक निरीक्षण किया. जेलर राजूराम बिश्नोई भी मौजूद रहे. संभागीय आयुक्त और कलेक्टर के निरीक्षण के दौरान संतोषजनक व्यवस्थाएं पाई गई.

जल्द ही इस समस्या से भी निजात मिलेगी. आपको बता दें कि राजसमंद जेल का उदयपुर संभागीय आयुक्त राजेंद्र भट्रट और राजसमंद कलेक्टर डाॅ. भंवर लाल द्वारा औचक निरीक्षण किया गया है. इस निरीक्षण के दौरान जेल में बंदियों के लिए जो व्यवस्थाएं की गई थी वह संतोषजनक पाई गई. इस पर संभागीय आयुक्त राजेंद्र भट्ट ने जेलर राजूराम विश्नोई के कार्यों की सराहना की.

बता दें कि कुछ दिनों पहले ही राजसमंद में अपर जिला एवं सेशन न्यायाधीश मनीष कुमार वैष्णव ने जिला जेल पहुंच कर औचक निरीक्षण किया था. इस दौरान उन्होंने जेल में भोजन, सफाई, आवास, सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लिया. निरीक्षण के दौरान जेल में कुल 134 बंदी मिले जो जेल की क्षमता से दोगुने है. निरीक्षण के वक्त बंदियों के लिये भोजन तैयार किया जा रहा था जिसकी गुणवत्ता की जांच की गई जो संतोषजनक पाई गई.

ये भी पढ़ें- Churu News: ससुराल पक्ष ने की दहेज की मांग, विवाहिता को दी पेट्रोल से जलाने की धमकी!

निरीक्षण के दौरान न्यायाधीश वैष्णव ने देखा कि बर्तनों की सफाई के लिए मिट्टी का उपयोग किया जा रहा है. ऐसे में उन्होंने बर्तनों को धोने के लिए साबुन का उपयोग करने का निर्देश दिया. वहीं, शीतल पेयजल के लिए आरओ को कार्यशील अवस्था में न देखकर उसका इंतजाम करने के भी निर्देश दिए .

निरीक्षण के वक्त बंदियों का भोजन तैयार किया जा रहा था, जिसकी गुणवत्ता की जांच स्वयं न्यायाधीश वैष्णव ने की जो कि संतोषजनक पाया गया. इसके बाद कारागार में लगी हुई शिकायत पेटी की भी जांच की गई थी.

 

 

Trending news