Rajsamand news: ऑपरेशन वज्र के तहत 145 व्यक्ति गिरफ्तार, 196 ठिकानों पर दी गई दबिश,
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1753666

Rajsamand news: ऑपरेशन वज्र के तहत 145 व्यक्ति गिरफ्तार, 196 ठिकानों पर दी गई दबिश,

Rajsamand news: ऑपरेशन वज्र अभियान  के तहत राजसमंद जिले में दबिश की कार्रवाई. राजसमंद पुलिस अधीक्षक सुधीर जोशी के निर्देशन में 370 से ज्यादा पुलिस अधिकारियों ने दी दबिश और 145 व्यक्तियों को किया गिरफ्तार

 

Rajsamand news: ऑपरेशन वज्र के तहत 145 व्यक्ति गिरफ्तार, 196 ठिकानों पर दी गई दबिश,

Rajsamand news: राजस्थान पुलिस के मुखिया के निर्देश पर प्रदेशभर में ऑपरेशन वज्र अभियान चलाया जा रहा है. इसी के तहत राजसमंद जिले में भी ऑपरेशन वज्र के तहत दबिश देते हुए कार्रवाई को अंजाम दिया गया. बता दें कि राजसमंद जिले में पुलिस अधीक्षक सुधीर जोशी के निर्देशन पर 370 से जयादा पुलिस अधिकारियों की अलग अलग टीमें बनाई गई और लगभग 196 ठिकानों पर दबिश दी गई. बताया जा रहा है कि ऑपरेशन वज्र के तहत यह कार्रवाइयां आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर हिस्ट्रीशीटरों, असामाजिक तत्वों, वांछित अपराधियों की कुंड़ली खंगाली गई है.

जिले के चारों डिप्टी व सभी थानाधिकारियों द्वारा शराब तस्करी, अवैध हथियार रखने वाले, अवैध मादक पदार्थ तस्करी करने वाले, वांछित अपराधियों, सक्रिय अपराधियों और आसामाजिक तत्वों के विरूद्व एक दिवसीय अभियान ऑपरेशन वज्र चलाया गया. कार्रवाई के दौरान लगभग 250 असामाजिक तत्वों से पूछताछ के साथ कार्रवाई की गई. बता दें कि 02 व्यक्तियों को अवैध गांजा रखने के अपराध में गिरफ्तार किया गया. 14 आबकारी अधिनियम में, 01 आर्म्स एक्ट में प्रकरण दर्ज किया गया. 55 व्यक्तियों को गिरफ्तारी वारंटों में गिरफ्तारी शेष होने से व अन्य प्रकरणों में वांछित होने से गिरफ्तार किया गया.

तो वहीं 76 व्यक्तियों को शांति भंग के आरोप में गिरफ्तार किया गया. इसी के तहत 31 व्यक्तियों को पाबंद करा गया है. और 68 व्यक्तियों से पूछताछ कर भेज दिया गया. इसके बाद 07 हिस्ट्रीशीटर को चैक कर पाबंद कराया गया है. ऑपरेशन वज्र अभियान के तहत कुल 145 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है.आपको बता दें कि राजनगर थानाधिकारी डॉ. हनवंत सिंह राजपुरोहित की टीम द्वारा कुल 27 स्थानों पर दबिश दी गई जिसमें 01 व्यक्ति को अवैध शराब परिवहन करने के अपराध में गिरफ्तार कर प्रकरण पंजीबद्व किया गया व 08 व्यक्तियों को विभिन्न प्रकरणों में जारी गिरफ्तारी वारंटो में गिरफ्तार किया गया.

ये भी पढे़- आज से लेकर अगले 14 दिन सूर्य की तरह चमकेगा इन राशियों का भाग्य, बुध देंगे वरदान

तो वहीं 24 अपराधियों को गिरफतार, 06 व्यक्तियों से पूछताछ कर भेज दिया गया.काकंरोली थानाधिकारी दुर्गाप्रसाद दाधीच की टीम द्वारा कुल 28 स्थानों पर दबिश दी गई जिसमें 03 व्यक्तियों के विरूद्व अन्य प्रकरणों में गिरफतारी वारन्ट होने से गिरफतार किया गया., 02 वांछित अपराधियों को गिरफ्तार किया गया. 02 व्यक्ति रमेश चन्द्र व कैलाश को अवैध गांजा रखने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. व 12 व्यक्तियों को शांति भंग के आरोप में गिरफ्तार किया गया.

कुंवारिया थानाधिकारी लालूराम जाट की टीम द्वारा कुल 07 स्थानों पर दबिश दी गई जिस पर 07 व्यक्तियों को शांतिभंग के आरोप में गिरफ्तार किया गया और 09 व्यक्तियों को पूछताछ कर भेज दिया गया. केलवाडा थानाधिकारी मुकेश सोनी की टीम द्वारा कुल 15 स्थानों पर दबिश दी गई, जिस पर 01 व्यक्ति को अवैध शराब परिवहन करने के अपराध में गिरफ्तार किया गया, 12 व्यक्तियों को शांतिभंग के तहत गिरफ्तार किया गया.

चारभुजा थानाधिकारी कैलाश सिंह की टीम द्वारा कुल 07 स्थानों पर दबिश दी गई जिस पर 02 व्यक्तियों के विरूद्व अवैध शराब परिवहन करने के आरोप में गिरफ्तार किये गये, 08 व्यक्तियों को शांतिभंग के आरोप में गिरफ्तार किया गया व 06 व्यक्तियों को पूछताछ कर भेज दिया गया. आमेट थानाधिकारी देवेंद्र सिंह देवल की टीम द्वारा कुल 13 स्थानों पर दबिश दी गई जिस पर 09 व्यक्तियों के विरूद्व अन्य प्रकरणों में गिरफ्तारी वारंट होने से गिरफ्तार किया गया व 09 व्यक्तियों को पूछताछ कर भेज दिया गया.

केलवा थानाधिकारी संजय गुर्जर की टीम द्वारा कुल 12 स्थानों पर दबिश दी गई जिस पर 01 व्यक्ति को अवैध शराब परिवहन करने से गिरफ्तार किया गया, 12 व्यक्तियों को शांति भंग के आरोप में गिरफ्तार किया गया व 10 व्यक्तियों को पूछताछ कर भेज दिया गया. नाथद्वारा थानाधिकारी पूरण सिंह की टीम द्वारा कुल 09 स्थानों पर दबिश दी गई जिस पर 03 व्यक्तियों को अवैध शराब परिवहन करने के अपराध में गिरफ्तार किया गया, 13 व्यक्तियों के विरूद्व अन्य प्रकरणों में गिरफ्तारी वारन्ट होने से गिरफ्तार किया गया व 4 हिस्ट्रीशीटर को चैक किया गया.

रेलमगरा थानाधिकारी भरत योगी की टीम द्वारा कुल 18 स्थानों पर दबिश दी गई जिस पर 01 व्यक्ति को अवैध शराब परिवहन करने से प्रकरण पंजीबद्व कर गिरफ्तार किया गया, 09 व्यक्तियों के विरूद्व पूर्व के दर्ज प्रकरणों में जारी गिरफ्तारी वारन्ट में गिरफतार किया गया, 04 व्यक्तियों की गतिविधि संदिग्ध पाये जाने से कोई सज्ञेय अपराध घठित होने की संभावना को दृष्ठिगत रखते हुये गिरफ्तार किये गये व 02 व्यक्तियों को पांबन्द किया गया. 

खमनोर थानाधिकारी भवानी शंकर की टीम द्वारा कुल 15 स्थानों पर दबिश दी गई जिस पर 05 व्यक्तियों को पूर्व में दर्ज प्रकरणों में गिरफ्तार किया गया, 01 व्यक्ति को अवैध शराब परिवहन करने व 01 व्यक्ति को अवैध हथियार रखने से आम्र्स एक्ट में गिरफ्तार किया व 05 व्यक्तियों को पांबन्द किया गया व 09 व्यक्तियों से पूछताछ कर रूखसत किया गया व 3 हिस्ट्रीशीटर को चेक किया गया.देलवाड़ा थानाधिकारी उदयलाल की टीम द्वारा कुल 12 स्थानों पर दबिश दी गई जिस पर 2 व्यक्तियो को अवैध शराब परिवहन करने केप्रकरण पंजीबद्व कर गिरफतार किया गया, 01 वांछित अपराधी गिरफतार किया व 08 व्यक्तियों को पूछताछ कर रूखसत किया गया.

ये भी पढ़े- खुशखबरी ! मानसून ने दिया राजस्थान में दस्तक, 17 जिलों के लिए जारी हुआ बड़ा अलर्ट

भीम थानाधिकारी संगीता बंजारा की टीम द्वारा कुल 12 स्थानों पर दबिश दी गई जिस पर 02 व्यक्तियों को पूर्व में दर्ज प्रकरणों में वांछित अपराधियों को गिरफ्तार किया गया, 06 व्यक्तियों को पाबन्द कराया गया व व्यक्तियों से पूछताछ कर भेज दिया गया. दिवेर थानाधिकारी सुरेंद्र सिंह की टीम द्वारा कुल 04 स्थानों पर दबिश दी गई जिस पर एक व्यक्ति को अवैध शराब परिवहन करने के अपराध में गिरफतार कर पं्रकरण पंजीबद्व किया गया व 06 व्यक्तियों को लोक शांति भंग के आरोप मे गिरफतार किया गया.

देवगढ़ थानाधिकारी दिलीप की टीम द्वारा कुल 09 स्थानों पर दबिश दी गई जिस पर 02 व्यक्तियों को अन्य मामलों में जारी गिरफ्तारी वारन्ट जारी होने से गिरफ्तार किये गये, 06 व्यक्तियों को शांति भंग के आरोप मे गिरफ्तार किया गया. बार थानाधिकारी राजदीपेंद्र सिंह की टीम द्वारा कुल 08 स्थानों पर दबिश दी गई जिस पर 01 व्यक्ति को शांति भंग के आरोप में गिरफ्तार किया गया, 04 व्यक्तियों को अन्य धाराओं में और 05 व्यक्तियों से पूछताछ कर भेज दिया गया.

Trending news