राजसमंद: जल जीवन मिशन के तहत सांसद दीया कुमारी ने अब तक इतने करोड़ कराए स्वीकृत, ग्रामीणों ने जताया आभार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1740310

राजसमंद: जल जीवन मिशन के तहत सांसद दीया कुमारी ने अब तक इतने करोड़ कराए स्वीकृत, ग्रामीणों ने जताया आभार

राजसमंद न्यूज: जल जीवन मिशन के तहत सांसद दीया कुमारी ने अब तक 4 करोड़ रुपये स्वीकृत कराए. जिसके बाद ग्रामीण उनका आभार जता रहे हैं. डिप्टी गांव में करीब 57 लाख रुपए से पानी की टंकी का निर्माण करवाया गया है.

 

राजसमंद: जल जीवन मिशन के तहत सांसद दीया कुमारी ने अब तक इतने करोड़ कराए स्वीकृत, ग्रामीणों ने जताया आभार

Rajsamand: राजसमंद सांसद दीया कुमारी के प्रयासों के चलते राजसमंद जिले में लगातार विकास के कार्य जारी हैं. जल जीवन मिशन योजना के तहत राजसमंद जिले के लिए राजसमंद सांसद दीया कुमारी ने अब तक लगभग 4 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा कि राशि स्वीकृत करवाई.

साथ ही जिले में कई जगह गांवों में पानी की समस्या से निजात मिली. कई गांव व ढाणियों में अभी भी कार्य जारी है. सांसद दीया कुमारी के इन्ही प्रयासों के चलते ग्रामीण दीया कुमारी का आभार जता रहे हैं. आपको बता दें कि हाल ही में राजसमंद जिले के डिप्टी गांव में करीब 57 लाख रुपए से पानी की टंकी का निर्माण करवाया गया है. 

इस गांव में लगभग 100 घरों की आबादी है. जहां पर पूर्व में काफी वर्षों पहले टंकी बनी थी. ऐसे में पुरानी पानी की टंकी से लोगों को पीने का पूरा पानी नहीं मिल पा रहा था. जिस पर डिप्टी गांव के ग्रामीणों ने राजसमंद सांसद दीया कुमारी से मुलाकात कर पानी की समस्या से अवगत करवाया.

पानी की टंकी के लिए 57 लाख स्वीकृत

जिसके बाद सांसद दीया कुमारी ने गांव में पानी की टंकी निर्माण के लिए जल जीवन मिशन के तहत करीब 57 लाख रुपए स्वीकृत करवाए और इस पानी की टंकी का निर्माण करवाया. पानी की टंकी का निर्माण होने के बाद गांव के लोगों को पीने का स्वच्छ पानी मिल रहा है.

बता दें कि जल जीवन मिशन योजना के तहत राजसमंद सांसद दीया कुमारी ने अब तक लगभग 4 हजार करोड़ रुपए से भी ज्यादा की राशि राजसमंद जिले के लिए स्वीकृत करवाई है. इस राशि के तहत राजसमंद जिले के लगभग 680 से ज्यादा गांव व ढाणियों में पीने का पानी पहुंचेगा. 

पानी की समस्या गांव में समाप्त

बता दें कि जिले के लिए जल जीवन मिशन योजना के तहत जो राशि स्वीकृत हुई है इस राशि से टंकी का निर्माण, ट्यूबवेल, पाइप लाइन इत्यादि का कार्य करवाया जा रहा है. इस संदर्भ में जब ग्रामीणों से बात की गई तो नर्बदा शंकर पालीवाल और पूर्व सरपंच भोलिराम भील ने बताया कि गांव में जो टंकी बनी है इससे पानी की समस्या खत्म हो चुकी है और इसको लेकर वर्तमान में हम सभी लोग खुश हैं.

यह भी पढ़ेंः 

शांति ही शांति! 50 सालों के बाद दंगों में आई कमी, भारत में शुरू हुआ सुख शांति का दौर

Weather Update राजस्थान में बिपजॉय का बढ़ता खतरा, आठ जिलों में रेड,ओरेंज और येलो अलर्ट जारी

 

Trending news