राजसमंद: तृतीय श्रेणी संघर्ष समिति ने सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा,ये हैं मांग
Advertisement

राजसमंद: तृतीय श्रेणी संघर्ष समिति ने सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा,ये हैं मांग

राजसमंद न्यूज: तृतीय श्रेणी संघर्ष समिति ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. थर्ड ग्रेड शिक्षकों के तबादलों की मांग की गई है. 17 मई को जयपुर कूच का ऐलान किया गया है.

राजसमंद: तृतीय श्रेणी संघर्ष समिति ने सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा,ये हैं मांग

Rajsamand: प्रदेश के शिक्षा विभाग द्वारा तृतीय श्रेणी शिक्षकों का तबादला नहीं करने से नाराज शिक्षकों ने सरकार के खिलाफ 17 मई को जयपुर में महाकूच करने का ऐलान कर दिया है. राजसमंद जिले के सभी ब्लाक के शिक्षकों ने सेटअप परिवर्तन से पहले विभागीय पदोन्नति और तबादले की मांग को लेकर शहीद स्मारक जयपुर में अपनी मांगों को पूरा करवाने के लिए महाआंदोलन खड़ा करने की चेतावनी दी है. 

शिक्षक नेता कैलाश सामोता ने बताया कि शिक्षा निदेशालय बीकानेर के निदेशक गौरव अग्रवाल ने आदेश जारी कर ग्रीष्मकालीन अवकाश के दौरान तृतीय श्रेणी शिक्षकों को जिला नहीं छोड़ने के आदेश दिए हैं. जो उनके अधिकारों का हनन है. सरकार ने तृतीय श्रेणी शिक्षकों को छोड़कर सभी श्रेणी के शिक्षकों के तबादले किए लेकिन पिछले 3 सालों से ना तो थर्ड ग्रेड शिक्षकों के तबादले हुए हैं ना ही उनकी डीपीसी हो पाई है. 

जिससे प्रदेश का संपूर्ण तृतीय श्रेणी शिक्षक वर्ग उद्वेलित, आक्रोशित और आंदोलन की राह पर है . तृतीय श्रेणी शिक्षकों की मांग है कि ग्रीष्मकालीन अवकाश के दौरान कार्मिकों को मुख्यालय नहीं छोड़ने वाले आदेश को निरस्त करने, ग्रीष्मकालीन अवकाश में सेटअप परिवर्तन से पहले पिछले 3 वर्षों से अटकी हुई विभागीय पदोन्नति की जाए, बिना किसी नीति के तबादले किए जाएं, टीएसपी नॉन टीएसपी का प्रकरण जो गवर्नर लेवल पर अटका हुआ है, उसका निस्तारण किया जाए और साथ ही ग्रीष्म अवकाश तथा शिक्षण सत्र के दौरान तृतीय श्रेणी शिक्षक संवर्ग से दबाव पूर्वक करवाए जा रहे सभी गैर शैक्षणिक कार्यों से मुक्ति दिलाई जाए अन्यथा अब तृतीय श्रेणी शिक्षक संवर्ग इस अन्याय को और अधिक सहन नहीं करेगा तथा आंदोलन का रुख अपनाएगा .

इस अवसर पर शिक्षक नेता बाबू लाल ऐचरा ,कैलाश सामोता, नरेंद्र जाट, विश्वास चौधरी, प्रवीण जाटोलिया, सुभाष, नरेंद्र चौधरी, रामावतार जाट सहित सैकड़ों शिक्षक उपस्थित रहे .

 

ये भी पढ़ें- नागौर में सीएम अशोक गहलोत ने राजे के खिलाफ खोला मोर्चा, कहा- हम मिले हुए नहीं हैं, वो बहुत खतरनाक लोग हैं

यह भी पढ़ेंः उदयपुर में चीकू(बाघ टी-104 ) मांगे इंसाफ,  गोली के ओवरडोज से गई जान,  आखरी पल में झेला भयंकर दर्द

यह भी पढ़ेंः  जैसलमेर के इन फोर्ट्स  की है डरावनी कहानियां

Trending news