राजस्थान के इस रोडवेज बस स्टैंड पर घंटों करना पड़ता है इंतजार,यात्री परेशान
Advertisement

राजस्थान के इस रोडवेज बस स्टैंड पर घंटों करना पड़ता है इंतजार,यात्री परेशान

राजसमंद न्यूज: राजस्थान रोडवेज का एक बस स्टैंड ऐसा है जहां यात्रियों को घंटों इंतजार करना पड़ता है. साथ ही इस वजह से यात्रियों के साथ कॉलेज जाने वाले छात्र-छात्राओं को काफी परेशानी हो रही है.

राजस्थान के इस रोडवेज बस स्टैंड पर घंटों करना पड़ता है इंतजार,यात्री परेशान

Nathdwara,Rajsamand: राजसमंद जिले में रोडवेज का एक बस स्टैंड ऐसा भी है मानो जिसे विभाग बनाकर भूल गया हो. बता दें कि यहां पर सिर्फ गांव वालों को ही पता है कि इस जगह पर रोडवेज का बस स्टैंड हैं लेकिन बाहर से आने वाले किसी भी यात्री को यह पता नहीं चलता है कि यहां कोई बस स्टैंड हैं. इस रोडवेज के बस स्टैंड पर ना तो ​कोई सूचना का बोर्ड है और ना यात्रियों के लिए कोई सुविधा है.

इसके लिए यहां के ग्रामीण लगभग 2016 से संघर्ष कर रहे हैं कि बस स्टैंड को सही किया जाए और बसों का ठहराव और यहां से नियमित बसें निकलें. आपको बता दें कि यह पूरा मामला राजसमंद जिले की नाथद्वारा विधानसभा में आने वाले देलवाड़ा क्षेत्र का है.

पर्यटकों की रहती है भारी भीड़

यहां पर एकलिंगनाथजी का प्रसिद्ध मंदिर होने के चलते पर्यटकों व श्रद्धालुओं की भारी आवाजाही रहती है. लेकिन सुविधा के नाम पर यहां पर कुछ भी नहीं है. देलवाड़ा बस स्टैंड का जब जी मीडिया की टीम ने जायजा लिया तो वहां पर देखा कि यात्रियों को बस के लिए लगभग 2 से 3 घंटे तक रोडवेज बस का इंतजार करना पड़ता है.

छात्र-छात्राओं को हो रही परेशानी

ग्रामीणों ने बताया कि कॉलेज के समय में यहां के छात्र-छात्राएं भी परेशान होते हैं. रोडवेज बस समय पर नहीं आती है और रोडवेज बस सीधे ही बाईपास से होकर निकल जाती है. जिसके चलते विद्यार्थियों की काफी परेशानी होती है. तो वहीं बस स्टैंड पर देखा गया कि यहां पर बस का इंतजार करने वाले यात्री टूटी हुई टीनशेड के नीचे भीषण गर्मी में बैठे हुए हैं. जिसकी अभी तक मरम्मत नहीं करवाई गई.

चालक और परिचालक पर मनमानी का आरोप

ग्रामीणों का कहना है कि रोडवेज बस के चालक और परिचालक की मनमानी के चलते ग्रामीण व विद्यार्थी परेशान होते हैं. ज्यादातर चालक—परिचालक बस को सीधे ही ईइपास की ओर से निकाल ले जाते हैं. इस बारे में गांव में ही निवास करने वाले राजेश कुमार औदिच्य ने जी मीडिया को बताया कि यहां के ग्रामीण वर्ष 2016 से रोडवेज बसों के लिए संघर्ष कर रहे हैं. 

बसों के लिए पार्किंग की सुविधा नहीं

पूर्ववर्ती और वर्तमान दोनों ही सरकारों ने यहां से रोडवेज बसों के निकालने के आदेश दे रखे हैं लेकिन ड्राइवर की मानमानी के चलते यहां से बसें ज्यादा नहीं आ रही है. बस समय पर नहीं आने के चलते यहां की छात्राएं सही समय पर कॉलेज नहीं जा पा रही हैं और यहां पर पार्किंग की भी कोई सुविधा नहीं है. तहसील हेड क्वार्टर होने के बाद भी यहां पर सुविधाओं का भारी अभाव है.

यह भी पढ़ें- कम कपड़ों के लिए उर्फी-सोफिया बेवजह बदनाम, शर्लिन चोपड़ा की बोल्डनेस मचा रही बवाल

यह भी पढ़ेंः IND VS WI T20: राजस्थान के इस खिलाड़ी का वेस्टइंडीज दौरे के लिए हुआ सिलेक्शन, T20 में दिखाएगा जलवा

Trending news