राजसमंद: रात 10 बजे बाद कुंभलगढ़ में तेज साउंड, लेजर लाइट के साथ इस पर प्रतिबंध
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1726857

राजसमंद: रात 10 बजे बाद कुंभलगढ़ में तेज साउंड, लेजर लाइट के साथ इस पर प्रतिबंध

राजसमंद न्यूज: रात 10 बजे बाद कुंभलगढ़ में तेज आवाज साउंड, लेजर लाइट, डीजे और पटाखों पर पूरी तरह से प्रतिबंध रहेगा. इसको लेकर राज्य सरकार से मिले निर्देशों के बाद उपखंड अधिकारी ने बैठक ली.

राजसमंद: रात 10 बजे बाद कुंभलगढ़ में तेज साउंड, लेजर लाइट के साथ इस पर प्रतिबंध

Khumbhalgarh,Rajsamand: कुंभलगढ़ क्षेत्र में केलवाड़ा तालाब से कुंभलगढ़ परशुराम महादेव से लेकर वेरो का मठ तक बनी सभी होटलों में शादी और पार्टियों को लेकर रातभर तेज आवाज में डीजे लेजर लाइट और पटाखे चलाने से वन्यजीवों के जीवन में खलल पड़ रहा है. 

 डीजे और पटाखों पर पूर्ण प्रतिबंध

लगातार वन्यजीव प्रेमियों एवं सामाजिक संगठनों द्वारा मिली शिकायतों के बाद राज्य सरकार की ओर से मिले निर्देशों पर उपखंड अधिकारी की अध्यक्षता में कार्यकारी क्षेत्रीय वन अधिकारी की उपस्थिति में बैठक का आयोजन किया गया. जिसमें निर्देश दिया गया कि रात 10 बजे बाद इकोसेंसेटिव जोन में तेज आवाज साउंड, लेजर लाइट, डीजे और पटाखों आदि पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा. साथ ही नाइट सफारी पर प्रतिबंध रहेगा. 

यातायात नियमों का पालन नहीं करने पर भी सख्त कार्रवाई

तो वहीं जिप्सियों व जीपों द्वारा यातायात नियमों का पालन नहीं करने पर भी सख्त कार्रवाई होगी, इसके लिऐ विशेष तौर पर थानाध्यक्ष एवं क्षेत्रीय वन पदाधिकारी कुम्भलगढ़ को कार्रवाई के निर्देश दिये गये हैं. इसके अलावा पुलिस प्रशासन की ओर से उमंग-2 अभियान चलाया जाएगा, जिसमें बाल मजदूरी कराने पर कार्रवाई की जाएगी.

1 से 7 जून तक बाल श्रम की रोकथाम के लिए जागरूकता अभियान

01 जून 2023 से 7 जून 2023 तक बाल श्रम की रोकथाम के लिए जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है. इस दौरान तहसीलदार रणजीत सिंह चारण, क्षेत्रीय वन अधिकारी वन्य प्राणी कुम्भलगढ़, थानाधिकारी मुकेश सोनी, होटल एसोसिएशन अध्यक्ष भरतपाल सिंह, गवार सरपंच विशन सिंह राणावत, उम्मेद सिंह, शेतान सिंह, प्रवीण सोनी, वीर सिंह ,राजीव सरकार, किशन सिंह भाटी के साथ अन्य उपस्थित रहे.

ये भी पढ़ें- राजस्थान में 2 माह में सिर्फ 12% उपज की खरीदी, 4 विधायकों ने लिखा मंत्री को ख

ये भी पढ़ें-  1 करोड़ की ठगी, 15 दिनों में अरबों का ट्रांजेक्शन, साइबर ठगों का नेटवर्क देख SOG के अधिकारी दंग

Trending news