गणगौर महोत्सव 2023: सभापति बोले तैयारियों को मेला कमेटी की ओर से दिया जा चुका है अंतिम रूप
Advertisement

गणगौर महोत्सव 2023: सभापति बोले तैयारियों को मेला कमेटी की ओर से दिया जा चुका है अंतिम रूप

सुरलहरी के नाम से प्रसिद्ध जिले के गायक लेहरुदास भी भक्ति गीतों की प्रस्तुतियां देंगे. इनके साथ ही कलाकारों द्वारा विभिन्न झांकियों की प्रस्तुतियां भी दी जाएंगी. 

गणगौर महोत्सव 2023: सभापति बोले तैयारियों को मेला कमेटी की ओर से दिया जा चुका है अंतिम रूप

Rajsamand: राजसमंद नगर परिषद की ओर से हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी गणगौर महोत्सव का आयोजन बड़े ही धूमधाम से मनाया जाएगा. बता दें कि गणगौर महोत्सव और मेला 2023 को लेकर मंच पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों को अंतिम रूप दे दिया गया है, जिसके तहत पहले दिन 23 मार्च को स्थानीय कलाकारों की प्रस्तुति होगी.

दूसरे दिन 24 को भक्ति संध्या और 25 को रंगारंग आर्केस्ट्रा और 26 मार्च अखिल भारतीय कवि सम्मेलन होगा. इस संदर्भ में राजसमंद नगर परिषद सभापति अशोक टांक ने बताया कि गणगौर महोत्सव 2023 के कार्यक्रमों को मेला कमेटी की ओर से अंतिम रूप दिया जा चुका है. सभापति टांक ने बताया कि इसके तहत 24 मार्च को भजन संध्या होगी.

जिसमें बनवारी तेरी यारी ने दिवाना बना दिया श्री राधे-श्री राधे एवं तुम झोली भर लो भक्तों रंग और गुलाल से होली खेलेंगा आपां गिरधर गोपाल से, जैसे भजनों से अपनी पहचान बनाने वाली जयपुर गायिक सुरभि चतुर्वेदी भक्ति की गंगा बहाएंगी. इसके साथ ही सुरलहरी के नाम से प्रसिद्ध जिले के गायक लेहरुदास भी भक्ति गीतों की प्रस्तुतियां देंगे. इनके साथ ही कलाकारों द्वारा विभिन्न झांकियों की प्रस्तुतियां भी दी जाएंगी. इसी तरह 25 अप्रेल को इंडिया गोट टैलेंट के फाइनलिस्ट जीरो ग्रेविटी के कलाकार मंच पर अपनी प्रस्तुतियों के माध्यम से दर्शकों का न सिर्फ मनोरंजन करेंगे, बल्कि अपनी प्रतिभा के प्रदर्शन से खूब रोमांचित करेंगे. 

इनके द्वारा हनुमान चालीसा, गणेश वंदना, देशभक्ति गीत एवं बॉलीवुड स्टंट की प्रस्तुतियां दी जाएंगी. टांक ने बताया कि इसी तरह छोटे उस्ताद की विजेता दिल ले गई कुड़ी गुजरात, गीत से अपनी छाप संगीत प्रेमियों पर छोडऩे वाली प्लेबेक सिंगर सोनिया शर्मा भी गीतों की मधुर प्रस्तुतियों से दर्शकों का मनोरंजन करेंगी. दुर्गेश एण्ड ग्रुप के द्वारा मिरर एक्ट फायर डांस एवं लेड परफारर्मेंस दी जाएगी.

इसी तरह इंडिया गोट टैलंट फेम राहुल व मुकेश एक्रोबेटिक बलेंसिंग की प्रस्तुति देंगे.एंटरटेनमेंट के लिए कुछ भी करेगा फेम कॉमेडियन हिरेन त्रिवेदी एवं जीतु एण्ड ग्रुप के द्वारा योगा के साथ शिव ताण्डव की प्रस्तुति दी जाएगी.महोत्सव के अंतिम दिन 26 मार्च को अखिल भारतीय कवि सम्मेलन आयोजित किया जाएगा.इसमें जयपुर के सत्यनारायण सत्तन, संजय झाला, मेरठ के बलवीर खिचड़ी, कानपुर के हेमन्त पाण्डे, इटावा के श्रीराम भदावर, शक्करगढ़ के राजकुमार बादल, भुज की मोनिका हठीला, उदयपुर की दीपिका माही, नाथद्वारा के कानु पण्डित एवं कांकरोली के गौरव पालीवाल व सुनील व्यास अपनी रचनाएं पेश करेंगे.

आपको बता दें कि बालकृष्ण स्टेडियम में गणगौर मेला एवं सांस्कृति मंच निर्माण को लेकर तैयारियां शुरू कर दी गई है.इसके तहत सांस्कृतिक मंच गत वर्ष की तरह इस बार भी स्थायी मंच के सामने अलग से बनाया जा रहा है.मेला ग्राउण्ड पर लाइटिंग एवं बेरिकेडिंग आदि की तैयारियां भी शुरू की जा चुकी है.तैयारियों और व्यवस्थाओं को लेकर नगर परिषद सभापति अशोक टांक के साथ ही पार्षदों ने बालकृष्ण स्टेडियम का जायजा लेते हुए कार्मिकों व ठेकेदारों को जरूरी निर्देश दिए.इस दौरान पार्षद दीपक जैन, हेमंत गुर्जर, हेमंत रजक सहित कई गणमान्य मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें-

राजस्थान से हरीश चौधरी और दिव्या मदेरणा समेत इन नेताओं को कांग्रेस दे सकती है बड़ी जिम्मेदारी, देखें नाम

राजस्थान में नक्सलवाद के बीज ! मेघवाल बोले- आदिवासियों को मुख्यधारा में नहीं लाया तो माहौल बनेगा हिंसक

Trending news