INC और IYC के बैंक खाते फ्रीज, राजस्थान में विरोध शुरू,राजसमंद में सोमवार को होगा प्रदर्शन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2116762

INC और IYC के बैंक खाते फ्रीज, राजस्थान में विरोध शुरू,राजसमंद में सोमवार को होगा प्रदर्शन

Rajasthan Politics: कांग्रेस की मुसीबत कम नहीं हो रही हैं. भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस और भारतीय युवा कांग्रेस के बैंक खातों को फ्रीज करने का मामला तूल पकड़ रहा है. इसकी वजह से पार्टी के रोजमर्रा के काम-काज प्रभावित हो रहे हैं.बता दें कि पार्टी कार्यकर्ता राजसमंद आयकर कार्यालय के समक्ष सोमवार को प्रदर्शन करेंगे.

 

फाइल फोटो.

Rajasthan Politics: राजस्थान समेत देशभर में ये दौर कांग्रेस के लिए चुनौती पूर्ण हैं, बता दें कि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस और भारतीय युवा कांग्रेस के बैंक खातों को फ्रीज होने के बाद पार्टी कार्यकर्ताओं में गुस्सा साफ तौर पर देखा जा सकता है.इसीक्रम में राजसमंद आयकर कार्यालय में पार्टी कार्यकर्ता सोमवार को विरोध जताएंगे. बैंक अकाउंट फ्रीज होने की वजह से पार्टी की दैनिक गतिविधियां प्रभावित हो रही हैं. पार्टी को बिजली बिल तक, कर्मचारियों की सैलरी देने में परेशानी हो रही है. 

कांग्रेस में जबरदस्त आक्रोश

भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस और भारतीय युवा कांग्रेस के बैंक खातों को फ्रीज करने का मामला पूरे राजस्थान में पार्टी के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है. इसको लेकर कांग्रेस में जबरदस्त आक्रोश है. बता दें कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा यानी 19 फरवरी 2024 को सुबह 11 बजे राजसमंद आयकर कार्यालय के समक्ष विरोध प्रदर्शन करने का निर्णय लिया गया है.

 

 210 करोड़ की रिकवरी के आदेश दिए 

बता दें कि आयकर विभाग ने कांग्रेस के चार बैंक खातों को सीज कर दिया है. बीते दिन कांग्रेस के कोषाध्यक्ष अजय माकन ने इस मामले को लेकर बड़ा बयान दिया था. उन्होंने कहा कि आयकर विभाग ने उनकी पार्टी के बैंक खाते फ्रीज कर दिए हैं.युवा कांग्रेस का बैंक खाता भी फ्रीज किया गया है.माकन ने कहा, फिलहाल हमारे पास खर्च करने के लिए, बिजली बिल भरने के लिए,अपने कर्मचारियों को वेतन देने के लिए पैसे नहीं हैं.सब कुछ प्रभावित हो रहा है.न सिर्फ न्याय यात्रा, बल्कि सभी राजनीतिक गतिविधियां प्रभावित हो रही हैं.आयकर विभाग ने 210 करोड़ की रिकवरी के आदेश दिए हैं.

ये रहेंगे मौजूद

आपको बता दें कि राजसमंद कांग्रेस जिलाध्यक्ष हरि सिंह राठौड़ के नेतृत्व में विरोध प्रदर्शन किया जाएगा. जिसमें राजसमंद जिले के निवासरत प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारीगण, सदस्य गण, एआईसीसी के सदस्य गण, जिला प्रभारी, पीसीसी पदाधिकारी, जिला कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारी गण सहित जिले के तमाम कांग्रेसी नेता रहेंगे मौजूद.

ये भी पढ़ें- बीजेपी के राष्ट्रीय अधिवेशन का आज दूसरा दिन, लोकसभा चुनाव की तैयारियों पर हो सकती है चर्चा

 

Trending news