राजसमंद: ग्राम पंचायत बरार में महंगाई राहत कैंप,भीम विधायक सुदर्शन रावत ने कहा लाभ से न रहें वंचित
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1757758

राजसमंद: ग्राम पंचायत बरार में महंगाई राहत कैंप,भीम विधायक सुदर्शन रावत ने कहा लाभ से न रहें वंचित

Rajsamand: राजसमंद के भीम विधानसभा के अंतर्गत आनें वाले ग्राम पंचायत बरार में महंगाई राहत कैंप का आयोजन किया गया.भीम विधायक सुदर्शन रावत ने सरकार की राहतकारी योजनाओं का लाभ बताया.

 

राजसमंद: ग्राम पंचायत बरार में महंगाई राहत कैंप,भीम विधायक सुदर्शन रावत ने कहा लाभ से न रहें वंचित

Rajsamand: राजसमंद के भीम विधायक सुदर्शन रावत ने भीम की ग्राम पंचायत बरार में आयोजित मंहगाई राहत कैंप में शिरकत की.विधायक रावत ने कहा कि राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार द्वारा शुरू जनकल्याणकारी व राहतकारी योजनाओं का लाभ हर व्यक्ति तक पहुंचना सुनिश्चित करने की दृष्टि से लगाए जा रहे महंगाई राहत कैंपों में उमड़ी रही भीड़ इस तरह की पहल की सफलता को प्रदर्शित करती है. उन्होंने ये सुनिश्चित करने का आग्रह किया कि महंगाई राहत शिविरों में पहुंचने वाला कोई पात्रताधारी सरकार की योजना का लाभ उठाने से वंचित नहीं रहे.

पंजीयन में किसी तरह की परेशानी नहीं आए. विधायक रावत ने इस दौरान प्रदेश की गहलोत सरकार द्वारा चलाए जा रहे महंगाई राहत से जुड़े मुख्यमंत्री गारण्टी कार्डो का वितरण किया. शिविर में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति ऊर्जा विभाग कृषि पशुपालन विभाग सहित विभिन्न विभागों से जुड़ी दस सेवाओं सम्बन्धी लाभार्थियों को कार्ड बांटे.

 इस दौरान विधायक सुदर्शन सिंह रावत ने कहा कि प्रदेश की गहलोत सरकार प्रदेश के प्रत्येक नागरिक को गुड गर्वेनेस देने के लिए संकल्पबद्ध है. गुड गर्वेनेस सरकार की प्राथमिकता है. सरकार के किसी भी विभाग की सामाजिक सुरक्षा व्यक्तिगत लाभ या अन्य किसी भी प्रकार की योजना या किसी भी विभाग की सेवा को प्रदेश के आम और आवान के पास सरल एवं सहज तरीके से पहुंचाने के लिए महंगाई राहत शिविरों के साथ प्रशासन गांवों के संग भी चला रही है.

 एमआरसी से जुड़ी सेवाएं निश्चित विभागों की है, पर गांव ढाणी मगरों में निवास करने वाले गरीब किसान मजदूर महिला युवा श्रमिक दलित आदिवासी दिव्यांग कोई भी व्यक्ति या परिवार को गहलोत सरकार के किसी भी विभाग की किसी भी योजना से वंचित नहीं है. गांव के व्यक्ति उपखण्ड मुख्यालय पर दफ्तरों एवं अफसरों के चक्कर नहीं काटे. 

इसलिए सभी खण्ड स्तरीय अधिकारियों को आपके गांव में भेजा है, विधायक रावत ने कहा कि उपखण्ड प्रशासन के साथ ही राजस्व के तहसीलदार ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज के बीड़ीओ महिला एवं बाल विकास के सीडीपीओ शिक्षा विभाग के सीबीईओ पुलिस विभाग के सीओ पीएचडी ऊर्जा कृषि और पीडब्ल्यूडी के एईएन जेईएन सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के छात्रावास अधीक्षक परिवहन आरटीओ पशुपालन विभाग के चिकित्सा अधिकारी सहित सभी बीएलओ आपके बीच आकर आपकी समस्याओं को निस्तारित कर रहे है.
 

ये भी पढ़ें- उदयपुर कन्हैयालाल हत्या कांड के एक साल पूरे, परिजनों ने अभी तक नहीं किया अस्थियों का विसर्जन

 

Trending news