राजसमंद में भील समाज की महारैली, लोगों ने कलेक्ट्रेट के बाहर किया प्रदर्शन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1223262

राजसमंद में भील समाज की महारैली, लोगों ने कलेक्ट्रेट के बाहर किया प्रदर्शन

राजस्थान के राजसमंद जिले के भील समाज ने जन आक्रोश रैली निकालकर सरकार को चेताया है. बता दें कि राजसमंद जिले के विभिन्न इलाकों से हजारों की तादाद में भीम समाज के लोग एकत्रित हुए.

राजसमंद में भील समाज की महारैली, लोगों ने कलेक्ट्रेट के बाहर किया प्रदर्शन

राजसमंद: राजस्थान के राजसमंद जिले के भील समाज ने जन आक्रोश रैली निकालकर सरकार को चेताया है. बता दें कि राजसमंद जिले के विभिन्न इलाकों से हजारों की तादाद में भीम समाज के लोग एकत्रित हुए. राजसमंद जिले के विभिन्न इलाकों से आए भील समाज के लोग कांकरौली स्थित श्री बाल कृष्ण स्टेडियम में एकत्रित हुए जहां से यह कलेक्ट्रेट के लिए रैली के रूप में पैदल रवाना हुए. इस रैली में बच्चे, महिलाए व बुजुर्ग भी शामिल हुए.

रैली के रूप में राजसमंद कलेक्ट्री पहुंचे भील समाज के लोगों ने जमकर नारेबाजी की.नारेबाजी के दौरान समाज के लोगों ने कहा कि हम किसी से भीख नहीं मांग रहे हैं,हम तो हमारा हक मांग रहे हैं. आपको बता दें कि राजस्थान भील समाज विकास समिति तहसील,राजसमंद के बैनर तले किए इस प्रदर्शन में भील समाज की मुख्य मांग सरकारी नौकरियों में भीलों को विशेष दर्जा ​मिलने सहित अन्य मांगों को लेकर यह प्रदर्शन किया गया.

कलेक्ट्रेट पहुंचे भील समाज के लोगों ने मुख्यमंत्री के नाम अतिरिक्त जिला कलेक्टर रामचरन शर्मा को ज्ञापन सौंपा. वहीं, भीड़ उग्र ना हो इसके लिए राजसमंद पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए. कांकरौली से लेकर राजसमंद कलेक्ट्रेट तक पुलिस का भारी जाप्ता तैनात रहा.

जी मीडिया से वार्ता के दौरान भीमराज भील तहसील अध्यक्ष, नाथद्वारा ने बताया कि भील समाज आज महारैली के रूप में एकत्रित हुआ है. उन्होंने कहा कि राजस्थान में जिस तरह से शहरिया को विशेष पैकेज दिया जा रहा है. उसी तरह से मेवाड़ के भील समाज को विशेष पैकेज दिया जाए, जिससे हमारे यहां के युवाओं को नौकरी में लाभ मिल सके.

Reporter- devendra sharma

Trending news