राजसमंद में साप्ताहिक समीक्षा बैठक का आयोजन, डीएम ने की विभिन्न योजनाओं की समीक्षा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2061273

राजसमंद में साप्ताहिक समीक्षा बैठक का आयोजन, डीएम ने की विभिन्न योजनाओं की समीक्षा

Rajsamand News: राजसमंद जिला कलेक्टर डॉ भंवर लाल ने सोमवार को साप्ताहिक समीक्षा बैठक लेकर विकसित भारत संकल्प यात्रा सहित विभिन्न योजनाओं एवं कार्यक्रमों के समीक्षा कर दिशा निर्देश दिए. योजना की समीक्षा की एवं अधिकारियों को प्रगति बेहतर करने के निर्देश दिए.

Bhanwar Lal

Rajsamand News: राजसमंद जिला कलेक्टर डॉ भंवर लाल ने सोमवार को साप्ताहिक समीक्षा बैठक लेकर विकसित भारत संकल्प यात्रा सहित विभिन्न योजनाओं एवं कार्यक्रमों के समीक्षा कर दिशा निर्देश दिए. विकसित भारत संकल्प यात्रा की समीक्षा करते हुए उन्होंने प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना, किसान क्रेडिट कार्ड, किसान सम्मान निधि, आयुष्मान योजना, प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना, प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना, प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना सहित अन्य योजना की समीक्षा की एवं अधिकारियों को प्रगति बेहतर करने के निर्देश दिए.

प्रगति बेहतर करने के निर्देश 
 उन्होंने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा में लाभ से वंचित रहे सभी लोगों को तत्काल प्रभाव से योजनाओं से जोड़कर लाभान्वित किया जाए. संपर्क पोर्टल की समीक्षा करते हुए उन्होंने लेवल प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय लेवल पर दर्ज प्रकरणों के विस्तार से समीक्षा की एवं अधिकारियों को निर्देश दिए की तत्काल प्रभाव से प्रकरणों का निस्तारण किया जाए. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि परिवादों का निस्तारण गुणवत्तापूर्ण किया जाए एवं प्रार्थी को संतुष्टिजनक जवाब दिया जाए जिससे कि उसे राहत मिल सके.

गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियों 
 तो वहीं इस दौरान उन्होंने गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियों की भी समीक्षा की और सौंपे गए दायित्वों को लेकर चर्चा की. उन्होंने अधिकारियों से कहा कि सौंपे गए दायित्वों को समय से पूरा करे. उन्होंने ध्वजारोहण, ग्राउंड की साफ-सफाई, प्रशस्ति पत्र वितरण, मार्च पास्ट, झांकी आदि को लेकर समीक्षा की. यूएन सतत विकास लक्ष्य-2030 की समीक्षा करते हुए उन्होंने पेंडिंग रिपोर्ट शीघ्र सांख्यिकी विभाग को भिजवाने के निर्देश दिए.

तैयारियों की भी समीक्षा 
राजस्थान में विकसित भारत संकल्प यात्रा दौर जारी है. पूरे प्रदेश के कोने-कोने में संकल्प यात्रा जरिए भारत सरकार की योजनाओं के बारे में बताई जा रही है. तो वही इसी को लोकर राजसमंद जिला कलेक्टर डॉ भंवर लाल ने सोमवार साप्ताहिक समीक्षा बैठक लिया और भारत संकल्प यात्रा सहित गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियों की भी समीक्षा की .

यह भी पढ़ें:जंगलों में अवैध खनन पर प्रशासन सख्त, डीएम ने ड्रोन से निगरानी कर कार्रवाई करने के दिये निर्देश

 

Trending news