प्रतापगढ़ में 25 केंद्रों पर हो रही REET परीक्षा, कलेक्टर सौरभ स्वामी खुद कर रहे केंद्रों का निरीक्षण
Advertisement

प्रतापगढ़ में 25 केंद्रों पर हो रही REET परीक्षा, कलेक्टर सौरभ स्वामी खुद कर रहे केंद्रों का निरीक्षण

स्ट्रांग रूम एवं संग्रहण केंद्र पर भी सीसीटीवी कैमरे लगवाए गए हैं साथ ही वीडियोग्राफर भी नियुक्त किए गए हैं. परीक्षार्थियों को कड़ी तलाशी के बाद ही परीक्षा केंद्रों में प्रवेश दिया जा रहा है. 

प्रतापगढ़ में 25 केंद्रों पर हो रही REET परीक्षा, कलेक्टर सौरभ स्वामी खुद कर रहे केंद्रों का निरीक्षण

Pratapgarh: रीट परीक्षा 2022 के लिए प्रतापगढ़ जिले में भी परीक्षा केंद्रों पर अभ्यर्थियों का पहुंचना शुरू हो चुका है. 2 दिनों तक आयोजित होने वाली इस परीक्षा के लिए जिले में 25 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. दो पारियों में यह परीक्षा आयोजित की जा रही है. 

कलेक्टर सौरभ स्वामी खुद सारी व्यवस्थाओं की मॉनिटरिंग कर रहे हैं. राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से आयोजित हो रही रीट परीक्षा 2022 में आज पहली पारी में 25 परीक्षा केंद्रों पर 8136 परीक्षार्थी शामिल होंगे. सुबह 10:00 बजे से 12:30 तक यह परीक्षा चलेगी. दूसरी पारी की शुरुआत दोपहर 3:00 बजे से होगी, इसके लिए 10 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं, जिसमें 3483 अभ्यर्थी शामिल होंगे. 

यह भी पढे़ं- REET 2022: जयपुर में 23-24 को परीक्षार्थियों-प्रशासन की परीक्षा, अभय कमांड सेंटर से होगी निगरानी

इसी तरह 24 जुलाई को 14 परीक्षा केंद्रों पर 5134 पहली पारी में और दूसरी पारी में 16 केंद्रों पर 5724 परीक्षार्थी शामिल होंगे. परीक्षार्थियों को 1 घंटे पूर्व परीक्षा केंद्रों पर पहुंचने के निर्देश प्रदान किए गए हैं. इसके पश्चात किसी को प्रवेश नहीं दिया जाएगा. परीक्षा केंद्रों के प्रभावी निरीक्षण के लिए तीन एरिया अधिकारी और पांच जोनल अधिकारी की नियुक्ति की गई है. नकल को रोकने के लिए सभी परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरों से निगरानी रखी जा रही है. 

स्ट्रांग रूम एवं संग्रहण केंद्र पर भी सीसीटीवी कैमरे लगवाए गए हैं साथ ही वीडियोग्राफर भी नियुक्त किए गए हैं. परीक्षार्थियों को कड़ी तलाशी के बाद ही परीक्षा केंद्रों में प्रवेश दिया जा रहा है. कलेक्टर सौरभ स्वामी ने बताया कि कलेक्टर कार्यालय में स्थित स्ट्रांग रूम में ही पेपर रखे गए हैं जहां से इनका वितरण किया गया. कलेक्टर स्वामी ने स्वयं परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया.

Reporter- Vivek Upadhyay

प्रतापगढ़ की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढे़ं- उर्फी जावेद से भी 4 कदम आगे निकले रणवीर सिंह, नंगे बदन फोटोशूट करवाकर इंटरनेट पर मचा दी 'खलबली'

यह भी पढे़ं- 'चांद बालियों' पर कहर ढाती नजर आई महरीन काजी, नहीं हटेगी हैंडसम IAS अतहर की भी नज़र

यह भी पढे़ं-  पैसा, नौकरी और परिवार की सभी परेशानियां हो जाएंगी दूर, हर रोज अपनाएं ये आसान से उपाय

 

 

Trending news