Pratapgarh News : प्रसूता की मौत के मामले में परिजनों और भीम आर्मी ने किया प्रदर्शन
trendingNow,recommendedStories1/india/rajasthan/rajasthan2005991

Pratapgarh News : प्रसूता की मौत के मामले में परिजनों और भीम आर्मी ने किया प्रदर्शन

Pratapgarh News : प्रतापगढ़ में 2 दिन पहले हुई एक प्रसूता की मौत के मामले में परिजनों और भीम आर्मी ने चिकित्सक पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए मिनी सचिवालय पहुंचकर प्रदर्शन किया.

 

प्रसूता की मौत के मामले में परिजनों और भीम आर्मी ने किया प्रदर्शन.

Pratapgarh : प्रतापगढ़ में 2 दिन पहले हुई एक प्रसूता की मौत के मामले में परिजनों और भीम आर्मी ने चिकित्सक पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए मिनी सचिवालय पहुंचकर प्रदर्शन किया. कलेक्टर को सौंपे गए ज्ञापन में निष्पक्ष जांच और चिकित्सक पर कार्रवाई की मांग की गई.

भीम आर्मी के जिला संयोजक गोविंद मेघवाल ने बताया की बीती सात दिसंबर को नौगांवा निवासी आरती रैदास को सुबह 7 बजे प्रसव पीड़ा होने पर जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया था .यहां पर चिकित्सक और स्वास्थ्य कर्मियों ने काफी देर तक टालमटोल किया. पीड़ा ज्यादा होने पर उसे कुछ इंजेक्शन लगाए गए, उसके बाद उसे 11 बजे ऑपरेशन थिएटर में ले गए. परिजनों द्वारा पूछताछ करने पर चिकित्सक द्वारा कोई संतोषप्रद जवाब नहीं दिया गया. दोपहर 2 बजे परिजनों को बुलाकर चिकित्सक ने कहा कि प्रसूता की हालत ठीक नहीं है इसे उदयपुर ले जाओ, वह ठीक हो जाएगी. 

परिजन उसे शाम पांच बजे उदयपुर लेकर पहुंचे तो वहां चिकित्सकों ने बताया कि इसकी मौत 6 घंटे पहले ही हो चुकी है. इस मामले को लेकर आज आरती रैदास के परिजनों और भीम आर्मी ने मिनी सचिवालय पहुंचकर प्रदर्शन किया और कलेक्टर डॉक्टर इंद्रजीत यादव को ज्ञापन सोपा .ज्ञापन में चिकित्सक मनीष शर्मा पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की गई है. मामले की निष्पक्ष जांच नहीं होने पर भीम आर्मी की ओर से आंदोलन की चेतावनी दी गई .

Reporter- HITESH UPADHYAY

Trending news