वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने में प्रतापगढ़ भी नहीं रहा पीछे, सामूहिक राष्ट्रगीत का हुआ गायन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1299486

वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने में प्रतापगढ़ भी नहीं रहा पीछे, सामूहिक राष्ट्रगीत का हुआ गायन

आजादी के अमृत महोत्सव के तहत आयोजित किए जा रहे कार्यक्रमों की श्रंखला में पूरे प्रदेश के साथ आज प्रतापगढ़ जिले में भी राष्ट्रीय गीतों के सामूहिक गायन का कार्यक्रम आयोजित किया गया. 

सामूहिक राष्ट्रगीत का हुआ गायन

Pratapgarh: आजादी के अमृत महोत्सव के तहत आयोजित किए जा रहे कार्यक्रमों की श्रंखला में पूरे प्रदेश के साथ आज प्रतापगढ़ जिले में भी राष्ट्रीय गीतों के सामूहिक गायन का कार्यक्रम आयोजित किया गया. कृषि मंडी में आयोजित मुख्य समारोह में कलेक्टर सौरभ स्वामी पुलिस अधीक्षक अनिल बेनीवाल विधायक रामलाल मीणा सहित 15 सौ स्कूली विद्यार्थियों ने भाग लिया. पूरे जिले में तीन लाख से ज्यादा विद्यार्थी इस कार्यक्रम से जुड़े.

यह भी पढ़ें- कन्हैयालाल हत्याकांड: एक और आरोपी गिरफ्तार, टीम 2 दिन से प्रतापगढ़ में कर रही थी जांच

कलेक्टर सौरभ स्वामी ने बताया कि स्कूली विद्यार्थियों में राष्ट्रभक्ति की भावना जागृत करने के लिए पूरे राज्य में एक साथ राष्ट्रभक्ति गीतों के इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. राष्ट्रीय गीत वंदे मातरम के साथ कार्यक्रम का आगाज हुआ और राष्ट्रगान 'जन गण मन' के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ. 

साथ ही एक ही समय पर एक लय और एक ताल में पूरे प्रदेश के एक करोड़ से ज्यादा विद्यार्थियों ने इस कार्यक्रम में भाग लिया जो वर्ल्ड रिकॉर्ड है. कलेक्टर स्वामी ने बताया कि कृषि मंडी में आयोजित किए गए. इस मुख्य समारोह में स्कूली विद्यार्थियों के साथ सरकारी कर्मचारी भी जुटे. कार्यक्रम के समापन पर सभी विद्यार्थियों को नशा मुक्ति का संकल्प दिलाया गया. कार्यक्रम के दौरान राष्ट्रभक्ति का ज्वार उमड़ता हुआ नजर आया.

Reporter: Vivek Upadhyay

Trending news