राजस्थान में बेरोजगारी भत्ते को लेकर चित्तौड़ विधायक ने लगाया सवाल तो भजनलाल सरकार ने दिया ये जवाब
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2074272

राजस्थान में बेरोजगारी भत्ते को लेकर चित्तौड़ विधायक ने लगाया सवाल तो भजनलाल सरकार ने दिया ये जवाब

राजस्थान विधानसभा के बजट सत्र का पहला ही दिन हंगामेदार रहा. भजनलाल सरकार को सदन में विपक्ष और निर्दलीय विधायकों की ओर से तीखे सवालों का सामना करना पड़ा.

राजस्थान में बेरोजगारी भत्ते को लेकर चित्तौड़ विधायक ने लगाया सवाल तो भजनलाल सरकार ने दिया ये जवाब

Berojgari Bhtta: राजस्थान विधानसभा के बजट सत्र का पहला ही दिन हंगामेदार रहा. भजनलाल सरकार को सदन में विपक्ष और निर्दलीय विधायकों की ओर से तीखे सवालों का सामना करना पड़ा. चित्तौड़गढ़ से निर्दलीय विधायक चंद्रभान आक्या ने बेरोजगारी भत्ता को लेकर सवाल किया तो मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ पूरा जवाब नहीं दे पाए. जिसपर विपक्ष ने हंगामा कर दिया.

दरअसल चंद्रभान आक्या ने बेरोजगारी भत्ता को लेकर सवाल लगाया, जिसके जवाब से आक्या संतुष्ट नहीं हुए. आक्या ने कहा कि जो लिखित में उत्तर दिया गया वह अलग था, इस पर नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने भी सवाल उठा दिया और कहा कि जो जवाब देना चाहिए था उसकी तैयारी नहीं है.

राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने सदन को बताया कि बेरोजगारी भत्ता को लेकर मुख्यमंत्री युवा संबल योजना लागू है. इस योजना में वर्तमान में 1 लाख 86 हजार 56 युवाओं को भत्ता दिया जा रहा है, इनमें पुरुष अभ्यर्थियों को ₹4000 और महिला, दिव्यांग, थर्ड जेंडर को 4500 हजार रुपए दिए जा रहे हैं. राठौर ने सदन को जानकारी दी कि यह योजना पूर्व में अक्षत योजना थी. इसका नाम बदल गया और राशि बढ़ाई गई.

इस पर विधायक चंद्रभान आक्या ने चित्तौड़गढ़ में लाभार्थियों को लेकर पूरक सवाल किया. चित्तौड़गढ़ में 3106 आवेदन आए थे, इनमें से 600 से अधिक को भत्ता मिल रहा है. इसमें आवेदनों की चेकिंग चल रही है. विधानसभा सत्र के दौरान सरकार को कई तीखे सवालों का जवाब देना पड़ेगा, क्योंकि विपक्ष ने पेपर लीक, महिला स्मार्टफोन जैसे अन्य मुद्दों को लेकर भी सरकार को घेरने की तैयारी पूरी कर रखी है.

ये भी पढ़ें- 

कौन हैं पद्म श्री राम वंजी सुतार,जिन्होंने बनाई है राम मंदिर में लगी जटायु की प्रतिम

बंजारन का ये वीडियो देख उड़े लोगों के होश, इंग्लिश में कर रही शराबी पति की बुराई

Trending news