राजस्थान दौरे से पहले राहुल गांधी का संसद में भाषण, जानें अडानी और PM मोदी के लिए क्या बोले
Advertisement

राजस्थान दौरे से पहले राहुल गांधी का संसद में भाषण, जानें अडानी और PM मोदी के लिए क्या बोले

Rahul Gandhi in Lok Sabha on No Confidence Motion before Rajasthan Visit : राजस्थान के मानगढ़ के दौरे से पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अविश्वास प्रस्ताव पर लोकसभा में बोला.

राजस्थान दौरे से पहले राहुल गांधी का संसद में भाषण, जानें अडानी और PM मोदी के लिए क्या बोले

Rahul Gandhi in Lok Sabha before Rajasthan Visit : राजस्थान के मानगढ़ के दौरे से पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अविश्वास प्रस्ताव पर लोकसभा में बोला. लोकसभा की सदस्यता बहाली के बाद राहुल गांधी ने अपने पहले भाषण में कहा कि पिछली बार जब मैं बोला तो आपको कष्ट हुआ क्योंकि मैंने इतने जोर से अडानी जी पर बोला. आपके सीनियर नेता को कष्ट हुआ, लेकिन आज आपको डरने की जरूरत नहीं.

मणिपुर का जिक्र करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री मणिपुर को हिंदुस्तान नहीं मानते हैं. उन्होंने कहा, मणिपुर नहीं बचा है. आपने उसे बांट दिया है. मैंने मणिपुर की एक महिला से बात की. मैंने पूछा, बहन क्या हुआ. उसने कहा, मेरा छोटा सा बेटा, एक ही बच्चा था मेरा. मेरे सामने उसको गोली मार दी गई. मैं पूरी रात उसकी लाश के साथ लेटी रही. यह हिंदुस्तान बोल रहा है. फिर मुझे डर लगा. मैंने अपना घर छोड़ दिया. सिर्फ मेरे कपड़े मेरे पास हैं. वह इधर उधर ढूंढती है और फोटो दिखाती है और कहती है, यही है वह बेटा.

 राहुल गांधी ने आगे कहा कि दूसरे एक कैंप में महिला सामने आती है और मैं पूछता हूं कि क्या हुआ तुम्हारे साथ. जैसे ही मैंने यह सवाल पूछा वह कांपने लगी और मेरे सामने वह बेहोश हो गई. यह सिर्फ दो उदाहरण हैं. इन्होंने मणिपुर में हिंदुस्तान की हत्या की है. इन्होंने मणिपुर में हिंदुस्तान का कत्ल किया है. मर्डर किया है. जिसके बाद सांसद किरण रिजजू समेत अन्य भाजपा सांसदों ने राहुल गांधी के भाषण पर हंगामा कर दिया. 

 

राहुल गांधी ने कहा कि आपने मणिपुर में मेरी मां को मारा है. जब तक आप हिंसा को बंद नहीं करेंगे तब तक आप मेरी मां की हत्या कर रहे हैं. हिंदुस्तान की सेना एक दिन में मणिपुर में शांति ला सकती है लेकिन आप उसका प्रयोग नहीं कर  रहे हैं. क्योंकि आप मणिपुर मे हिंदुस्तान को मारना चाहते हैं. अगर आप हिंदुस्तान की आवाज नहीं सुनते हैं तो किसकी आवाज सुनते हैं. आप केवल दो लोगों की आवाज सुनते हैं. अडानी जी के लिए मोदी जी ने क्या काम किया है. रावण दो लोगों की सुनता था. मेघनाद और कुंभकर्ण. वैसे ही नरेंद्र मोदी दो लोगों की सुनते हैं. अमित शाह और अडानी. लंका को हनुमान ने नहीं जलाया था. रावण के अहंकार नहीं जलाया था. इसपर स्पीकर ने कहा, आप संयमति बोलेंं. राहुल गांधी ने कहा कि राम ने रावण को नहीं मारा था बल्कि उसके अहंकार ने मारा. पहले आपने मणिपुर में आग लगा दी और अब वही काम हरियाणा में कर रहे हैं.  

 

ये भी पढ़ें- 

राजस्थान में 12वीं पास के लिए निकली है बंपर वैकेंसी, जानिए कैसे कर सकते हैं अप्लाई

Sachin pilot: मानगढ़ पहुंचे कांग्रेस नेता सचिन पायलट, कहा- बीजेपी को जनसमर्थन नहीं मिल रहा

Trending news