जयपुर में कांग्रेस बनाएगी BJP से भी भव्य मुख्यालय, राहुल-खड़गे करेंगे 23 सितंबर को शिलान्यास
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1877695

जयपुर में कांग्रेस बनाएगी BJP से भी भव्य मुख्यालय, राहुल-खड़गे करेंगे 23 सितंबर को शिलान्यास

Rahul Gandhi in Rajasthan: कांग्रेस-बीजेपी में जयपुर से दिल्ली तक टिकटों पर मंथन, पहली सूची का बढ़ा इंतजार

 

जयपुर में कांग्रेस बनाएगी BJP से भी भव्य मुख्यालय, राहुल-खड़गे करेंगे 23 सितंबर को शिलान्यास

Rahul Gandhi in Rajasthan: राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खरगे 23 सितंबर को राजधानी जयपुर में हुंकार भरेंगे. कांग्रेस पार्टी के नये दफ्तर की इमारत के शिलान्यास कार्यक्रम के मौके पर पार्टी ने अपने शरीर नेताओं को न्योता दिया है. इस दौरान भवन की नीव रखने के साथ ही कांग्रेस के केंद्रीय नेता चुनाव में जीत की नींव को भी मजबूत करने का मंत्र पार्टी पदाधिकारियों को देंगे.

बीजेपी की जन आक्रोश, जन घेराव और अब परिवर्तन यात्राओं का जवाब देने के लिए कांग्रेस जुट रही है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी 23 सिंतबर को जयपुर में कांग्रेस के पदाधिकारियों की बड़ी बैठक को संबोधित करेंगे. इसके साथ ही पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे भी बूथ अध्यक्ष, मंडल अध्यक्ष, पंचायत अध्यक्ष से लेकर प्रदेश कार्यकारिणी और फ्रंटल ऑर्गेनाइजेशन से जुड़े पदाधिकारी इस सभा का हिस्सा होंगे. 2023 के चुनाव में राजस्थान में कांग्रेस की सरकार फिर रिपीट करने के लिए खरगे और राहुल. गांधी पार्टी पदाधिकारियों से संवाद करेंगे. इधर कांग्रेस राहुल गांधी के दौरे की तैयारियों में जुट गई है. प्रदेशाध्यक्ष गोविंद डोटासरा ने आज सभास्थल का जायजा लिया. पार्टी पदाधिकारियों के साथ लंबी बैठक की. पार्टी के अपेक्षित कार्यकर्ताओं को बैठक स्थल तक पहुंचाने के लिए जरूरी दिशा निर्देश दिये. डोटासरा बोले. कांग्रेस का नया भवन बन रहा है, ऐसे में पार्टी के लिए चुनाव में मेहनत करने वाले नेताओं के साथ ये बैठक बहुत महत्वपूर्ण है.

कांग्रेस पार्टी अब चांदपोल की संसार चंद्र रोड से दूर मानसरोवर के पॉश इलाके में नया भवन बनाने जा रही है. ये भवन पूरी तरह हाइटेक होगा. हर तकनीक से सुसज्जित होगा. बीजेपी को हर मोर्चे पर घेरने के लिए आक्रामक रणनीति का नया भवन गवाह बनेगा. पार्टी अब परंपरागत तौर तरीकों को छोड़ नई तकनीक और नये जमाने के बदलावों को आत्मसात कर भविष्य में मजबूत बनना चाहती है. इसलिए ऐसी बिल्डिंग बनाई जा रही है. जिसमें सुविधायें बीजेपी के कार्यालयों से कम नहीं होगी. पार्टी के कार्यकर्ताओं को किसी भी चीज की कमी नहीं खलेगी. इसलिए इस मुबारक मौके पर राहुल को बुलाया जा रहा है. जो शिलान्यास के मौके पर पार्टी कार्यकर्ताओं को चुनाव में जुट जाने का आव्हान करेंगे. बीजेपी की ही तर्ज पर बूथ जीता तो चुनाव जीता का मंत्र दिया जायेगा.

पार्टी पदाधिकारियों को राहुल आईडी कार्ड देंगे. ताकि उनमें कांग्रेस का कार्यकर्ता होने पर गर्व की अनुभूति हो. साथ ही बीजेपी की ही तरह कांग्रेस अपने कार्यकर्ताओं से कां नये भवन के निर्माण के लिए सहयोग राशि जमा करेगी. पीसीसी चीफ गोविंद डोटासरा का दावा है कि इससे पार्टी के प्रति कार्यकर्ताओं का समर्पण बढेगा. राहुल गांधी पार्टी कार्यकर्ताओं को अनुशासन का पाठ पढायेंगे. केंद्र की मोदी सरकार की नाकामियों को जनता के बीच में ले जाकर कांग्रेस के पक्ष में माहौल बनाने की अपील करेंगे. साथ ही गहलोत सरकार की योजनाओं के दम पर फिर सरकार बनाने का दावा भी करेंगे. डोटासरा का मानना है कि कांग्रेस के काम के आगे बीजेपी में मैदान में टिक नहीं पायेगी. उनके नेताओं को हार का डर सताने लगा है. इसलिए उनकी जुबांन फिसलने लगी है.

राहुल गांधी 09 अगस्त को मानगढ आये थे. जहां उन्हेोने आदिवासी वोट बैंक को और करीब लाने की कोशिश की थी. अब राजधानी जयपुर में पीएम मोदी की सभा से दो दिन पहले आ रहे हैं. इसलिए कांग्रेस उनकी इस यात्रा को कामयाब बनाने के लिए पूरी ताकत झोंकेगी. ताकि राहुल का संदेश कार्यकर्ताओं में नये जोश और उत्साह का संचार कर सके.

ये भी पढ़िए

घर बनाते समय नींव में क्यों डाले जाते हैं चांदी के नाग-नागिन, जानिए जवाब

Pitru Paksha: पितृपक्ष में दोष से बचने के लिए करें ये उपाय, जानिए पितरों के नाराज होने के संकेत

Trending news