Pali में मवेशियों के कटे सिर मिलने के बाद जमकर हंगामा, प्रदर्शनकारियों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2301732

Pali में मवेशियों के कटे सिर मिलने के बाद जमकर हंगामा, प्रदर्शनकारियों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज

राजस्थान में पाली शहर में गुरुवार रात 10:00 बजे के बाद शहर कोतवाली क्षेत्र में बांडी नदी की रपट पर मवेशियों के अवशेष की सूचना मिली. जैसे ही शहर के लोगों को इसके बारे में पता चला मौके पर आपार भीड़ एकत्र हो गई. अनेक हिन्दू संगठन सदस्यों के लोग घटनास्थल पर पहुंचे. 

pali news

Pali News: शहर में गुरुवार रात मवेशियों के कटे सिर मिलने से जमकर हंगामा हुआ. भीड़ को खदेड़ने के लिये पुलिस ने लाठी चार्ज भी किया. इस दौरान जोधपुर जयपुर सड़क मार्ग के कुछ देर के लिए बाधित करीब 3 घंटे तक विरोध प्रदर्शन और नारेबाजी हुई.

अधिकारियों की समझाइस के बाद माहौल शांत हुआ. शहर में किसी भी विवाद की स्थिति से निपटने के लिए रात भर अतिरिक्त पुलिस जवान तैनात किए गए. फिलहाल पूरे एरिया में शांति है.

 

दरअसल गुरुवार रात 10:00 बजे के बाद शहर कोतवाली क्षेत्र में बांडी नदी की रपट पर मवेशियों के अवशेष की सूचना मिली. जैसे ही शहर के लोगों को इसके बारे में पता चला मौके पर आपार भीड़ एकत्र हो गई. अनेक हिन्दू संगठन सदस्यों के लोग घटनास्थल पर पहुंचे. इस दौरान पाली शहर के मस्तान बाबा के निकट रास्ते को जाम कर दिया. पुलिस ने भीड़ को हटाने के लिए लाठी चार्ज कर दिया पाली से जयपुर की ओर जाने वाली रोडवेज बस और कुछ ड्राइवर को भी रोक दिया गया.

जानकारी सूत्र अनुसार, यहां चार से ज्यादा मवेशियों के अवशेष मिले हैं, जिन पर चमड़ी नहीं थी. हिंदू संगठनों का कहना है कि यह गोवंश के अवशेष हैं जबकि अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विपिन कुमार शर्मा का कहना है की जांच के बाद पता चलेगा कि यह यह सिर गाय के हैं या भैंस के या किसी अन्य जानवर के. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पशुओं के कंकाल मिले हैं, उन्हें शामिल कर वेटरनरी अस्पताल भेज दिया गया है. रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल पाएगा यह कंकाल किसके हैं. रिपोर्ट के आधार पर ही आगे की कार्रवाई की जाएगी वही मौके पर पाली एसडीएम राजेश गोयल भी पहुंचे और लोगों से समझाइश की.

प्रदर्शन के दौरान एक युवक ने स्कॉर्पियो को भीड़ में ले आया. स्पीड में आ रही गाड़ी को देख सड़क पर मौजूद भीड़ भागने लगी. इस दौरान गाड़ी के शीशे भी तोड़ दिए गए हालांकि पुलिस ने इस मामले में चार लोगों को हिरासत में लिया. जानवरों के अवशेष मिलने की खबर से सैकड़ो की तादाद में शहर वासी घटनास्थल पर पहुंच गए और विरोध प्रदर्शन किया.

Trending news