ग्राम चान्दारूण के लोगों ने नगरपालिका अध्यक्ष के नाम सौंपा ज्ञापन, पूर्व सरपंच अजित सिंह के नेतृत्व में महिलाओं सहित पुरुष पहुंचे उपखण्ड कार्यालय
Advertisement

ग्राम चान्दारूण के लोगों ने नगरपालिका अध्यक्ष के नाम सौंपा ज्ञापन, पूर्व सरपंच अजित सिंह के नेतृत्व में महिलाओं सहित पुरुष पहुंचे उपखण्ड कार्यालय

ग्राम चान्दारूण की आम जनता द्वारा नगरपालिका मंडल डेगाना में गांव चान्दारूण को शामिल नहीं करने के लिए उपखण्ड अधिकारी डेगाना,वरिष्ठ नगर नियोजक अजमेर ,नगरपालिका आयुक्त डेगाना एवं नगरपालिका अध्यक्ष के नाम ज्ञापन सौपकर अपना विरोध जताया है.

चान्दारूण की आम जनता में भारी आक्रोश,पहुंचे उपखण्ड कार्यालय.

Degana: गत दिनों पूर्व नगरपालिका मंडल डेगाना के क्षेत्र को बढ़ाने को लेकर डेगाना क्षेत्र के गांवों को नगरपालिका डेगाना में शामिल करने के आदेश जारी किए गए थे. उसको लेकर आज सोमवार को ग्राम चान्दारूण की आम जनता द्वारा नगरपालिका मंडल डेगाना में गांव चान्दारूण को शामिल नहीं करने के लिए उपखण्ड अधिकारी डेगाना,वरिष्ठ नगर नियोजक अजमेर ,नगरपालिका आयुक्त डेगाना एवं नगरपालिका अध्यक्ष के नाम ज्ञापन सौंपकर अपना विरोध जताया है.

पूर्व सरपंच अजितसिंह राठौड़ के नेतृत्व में सैकड़ों लोगों ने की नारेबाजी
ग्राम चान्दारूण से पूर्व सरपंच अजितसिंह राठौड़ के नेतृत्व में सैकड़ों महिलाओं सहित पुरूषों ने एकजुट होकर उपखण्ड कार्यालय एवं नगरपालिका कार्यालय पहुंचकर नारेबाजी कर अपना विरोध जताया है. ग्रामीणों ने विभागीय अधिकारियों को ज्ञापन देकर मांग की है कि नगरपालिका मंडल डेगाना में ग्राम चान्दारूण को शामिल किया जा रहा है इस बात को गांव की जनता में घोर विरोध है. 

चान्दारूण गांव के लोगों का ये है मंशा
वर्तमान में अभी ग्राम पंचायत मुख्यालय है तथा आमजनता चान्दारूण की यही मंशा है कि इसे यथावत ग्राम पंचायत के रूप में ही रख कर भविष्य में इसे पंचायत मुख्यालय रखा जाये. जनविरोध को मध्यनजर इसे नगरपालिका मंडल डेगाना में नहीं शामिल करने की मांग की है. साथ ही नगरपालिका के मास्टर प्लान 2041 में बाल हनुमान मंदिर डेगाना से ग्राम चान्दारूण होते हुए मिठडीया तक ग्रीन बेल्ट एवं हाइवे विकास नियंत्रण क्षेत्र घोषित किया गया है जिसे सड़क के आस पास कृषकों एव गरीब वर्ग को भारी क्षति होने की आशंका है. जो गांव की आमजन की भावनाओं के खिलाफ है. 

ये भी पढ़ें- डेगाना में लाखों का घोटाला, मामला दबाने में लगे अधिकारी, पढ़ें पूरी खबर

महिलाओं सहित ग्रामीणों ने भूख हड़ताल की दी चेतावनी
ग्राम चान्दारूण की आमजनता की मंशा को मध्यनजर रखते हुए प्रस्तावित मास्टर प्लान 2041 को निरस्त करने की मांग की है. पूर्व सरपंच अजीत सिंह चान्दारूण ने कहा कि ग्राम चान्दारूण की आमजनता में भारी आक्रोश है. आज सैंकड़ो की तादाद में ग्रामीणों सहित महिलाओं ने उपखण्ड कार्यालय पहुचकर अपना विरोध जताया है. यदि हमारी वाजिब मांग नहीं मानी गई तो पूरे गांव द्वारा आगामी दिनों में प्रजातांत्रिक तरीके से आन्दोलन किया जाएगा साथ ही उपखण्ड मुख्यायल पर गांव की महिलाओं सहित ग्रामीणों द्वारा भूख हड़ताल भी गई जाएगी. हमारी मांग है कि हमारे गांव को पंचायत मुख्यायल ही रखा जाये, इसे नगरपालिका मंडल में शामिल नहीं किया जाए. इस मौके पर गांव की सैकड़ों महिलाओं सहित ग्रामीण रहे मौजूद.

अपने जिले की खबर देखने के लिए यहां क्लिक करें

 

Trending news