आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं ने नियमित करने की मांग को लेकर उपखंड अधिकारी को दिया ज्ञापन
Advertisement

आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं ने नियमित करने की मांग को लेकर उपखंड अधिकारी को दिया ज्ञापन

आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं ने सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाया है. साथ ही कहा कि मांगें नहीं माने जाने पर उग्र आंदोलन किया जाएगा.

 

आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं ने नियमित करने की मांग को लेकर उपखंड अधिकारी को दिया ज्ञापन

Merta: मेड़ता उपखंड की आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं एवं सहायिकाओं ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नाम उपखंड अधिकारी को ज्ञापन सौंपकर उन्हें नियमित करने एवं सेवानिवृत्ति पर पांच लाख रुपए सहित पेंशन योजना में शामिल करने की मांग करते हुए सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाया. नरेगा कर्मियों से कम मानदेय मिलने की अपनी पीड़ा बताते हुए आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं ने कोरोना कॉल में किए गए कार्यों का वेतन न देने पर नाराजगी जताई.

मेड़ता उपखंड क्षेत्र की आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं व सहायिकाओं ने सामूहिक रुप से शहर में रैली निकालकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नाम उपखंड अधिकारी पूरण कुमार को नियमित करने की मांग सहित 5 सूत्रीय मांगों का ज्ञापन सौंपा.आंगनबाड़ी महिला कार्मिकों ने शहर के पब्लिक पार्क से लेकर उपखंड कार्यालय तक नारेबाजी करते हुए विशाल रैली निकाली एवं अपनी मांगों को लेकर महिला बाल विकास व उपखंड कार्यालय के बाहर धरना देकर विरोध प्रदर्शन किया. 

इन कार्मिकों ने बताया कि वर्तमान में महंगाई के समय में जो मानदेय मिल रहा है उससे परिवार का पालन पोषण नहीं हो रहा है इसके साथ ही विभागीय कार्य सहित अन्य विभागों के कार्यों का भार दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है. आईसीडीएस के अलावा अन्य विभागों के कार्य दिए जाने से वह अपने परिवार को भी समय नहीं दे पाते. इसी को लेकर कार्मिकों ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नाम उपखंड अधिकारी को ज्ञापन सौंपा. 

ज्ञापन में नियमित करने, नियमित हो तब तक मानदेय में बढ़ोतरी करने, सेवानिवृत्ति होने पर 5 लाख रुपए देने ,5 हजार रुपए मासिक पेंशन देने,कार्य का समय निर्धारित करने,आईसीडीएस के अलावा अन्य विभागों कार्य नहीं करने आदि 5 सूत्री मांगों को लेकर विरोध प्रदर्शन करते हुए ज्ञापन सौंपा . अब सभी कार्मिक रविवार को जयपुर के रामलीला मैदान में आयोजित होने वाली विशाल रैली में भाग लेंगे.

महिला एवं बाल विकास विभाग एवं चिकित्सा विभाग सहित ग्राम पंचायत के हाथ की कठपुतली बन कष्ट झेल रही आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं का दर्द आज सड़कों पर दिखाई दिया अल्प मानदेय में सभी आदेशों की पालना करने वाली कार्मिक मातृशक्ति अपने अधिकारों के लिए सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए सड़कों पर उतरने को मजबूर हो गई.

ये भी पढ़ें

 मोदी कैबिनेट का विस्तार जल्द, राजस्थान से इन चेहरों को किया जाएगा शामिल ! चुनावों पर नजर 

विधायक दीपेंद्र सिंह शेखावत ने लोगों की सुनी समस्या, अधिकारियों को समाधान करने के दिए निर्देश

कलेक्टर ने सच कहा तो लग गई बीजेपी नेता को मिर्ची!गरमागरम बहस के बाद कलेक्टर बोले- कानून का राज चलेगा, मनमर्जी का नहीं

Trending news