नागौर में 60 लाख का कछुआ 6 लाख में दिलाने का लालच देकर 4 लाख 35 हजार लूटे, गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1788689

नागौर में 60 लाख का कछुआ 6 लाख में दिलाने का लालच देकर 4 लाख 35 हजार लूटे, गिरफ्तार

Nagaur news : नागौर में लूट का एक मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि आरोपियों ने  6 लाख रुपए में दिलवाने का लालच देने और कछुआ खरीदने से मना करने पर मारपीट कर 4 लाख 35 हजार रुपए लूट लिए. पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

 

नागौर में 60 लाख का कछुआ 6 लाख में दिलाने का लालच देकर 4 लाख 35 हजार लूटे, गिरफ्तार

Nagaur, Makrana : नागौर के मकराना में 60 लाख रुपए का कछुआ 6 लाख रुपए में दिलवाने का लालच देने और कछुआ खरीदने से मना करने पर मारपीट कर 4 लाख 35 हजार रुपए लूटकर ले जाने का एक मामला सामने आया हैं. मामले में मकराना सीओ सर्किल पुलिस ने कार्यवाही करते हुए तीन आरोपियों को 12 घंटों में ही गिरफ्तार कर लूट के 4 लाख रुपए व घटना में प्रयुक्त की कार को जब्त कर लिया है. 

मकराना पुलिस उप अधीक्षक भवानी सिंह शेखावत ने बताया कि मोड़ी चारण निवासी प्रेमाराज कस्वा पुत्र गणेशाराम जाट ने पिलवा थाना पर रिपोर्ट दी थी कि 19 जुलाई बुधवार को उसके पास एक फोन आया. जिसने उसे एक कछुए का फोटो भेजकर बताया कि यह नर कछुआ हैं जो 60 लाख रुपए में बिकता हैं. उसके मिलने वाले के पास उक्त कछुआ हैं जिसे वो परिवादी को 6 लाख रुपए में दिलवा देगा और आगे 10 दस लाख रुपए में बेच देना. परिवादी लालच में आ गया. 

आरोपी बनवारी ने उसे लुणीयास और घाणा के बीच हनुमानथड़ा स्कूल के पास बुलाया. परिवादी 4 लाख 35 हजार रुपए लेकर आरोपी के बताए स्थान पर पहुंच गया. जहां आरोपी आरजे 32 यूबी 0200 नंबर की एक स्कॉर्पियों कार लेकर आए और उसके आगे लगा दी. कार में से मिठड़ी निवासी 25 वर्षीय आरोपी बनवारी पुत्र गंगाराम बनबागरिया व उसकी 24 वर्षीय पत्नी संज्या तथा सुरेरा दातारामगढ़ निवासी पप्पू कुमार पुत्र ज्ञानाराम जाट उतरे. 

मारपीट कर पैसे लेकर हुए फरार

आरोपियों ने उससे कछुए की बात की तो उसने कछुआ लेने से मना कर दिया. जिस पर आरोपियों ने उसके साथ मारपीट कर उसके बैग में रखे 4 लाख 35 हजार रुपए बेग सहित लूटकर भाग गए. मामले की गंभीरता को देखते हुए तुंरत नाकाबंदी करवाई गई. इस दौरान मंगलाना चौकी के पुलिस कर्मियों ने तीनों को मंगलाना टोल नाके के पास रुकवाकर गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने आरोपियों से लूट के 4 लाख रुपए भी बरामद कर लिए. 

ये रहे पुलिस टीम में शामिल

पुलिस टीम में थानाधिकारी मकराना प्रमोद कुमार शर्मा सहित मंगलाना चौकी कांस्टेबल लतीफ खां, विनोद कुमार मीणा, प्रकाश, लक्ष्मण मीणा, वृत मकराना हैड कांस्टेबल आमीर असलम, नरपत बुलड़क शामिल रहे. उक्त कार्यवाही में लतीफ खां, विनोद कुमार का विशेष योगदान रहा. 

ये भी पढ़ें...

ATS ने सीमा हैदर से अंग्रेजी पढ़ने को कहा, इसके बाद जो हुआ उसे देख सब दंग रह गए

Trending news