नागौर में लंपी स्किन को लेकर MLA गंभीर नहीं, क्योंकि पशु वोट नहीं देते - धनंजय सिंह
Advertisement

नागौर में लंपी स्किन को लेकर MLA गंभीर नहीं, क्योंकि पशु वोट नहीं देते - धनंजय सिंह

धनंजय सिंह ने कहा माननीय विधायक को हमारे द्वारा किए जा रहें सेवा कार्य के फोटो सोशल मीडिया पर देख परेशान होने की बजाए. अपने हिस्से की जिम्मेदारी का निर्वहन करना चाहिए.

नागौर में लंपी स्किन को लेकर MLA गंभीर नहीं, क्योंकि पशु वोट नहीं देते - धनंजय सिंह

Khimsar : नागौर जिले के खींवसर क्षेत्र में लगातार पिछले काफी समय से लंपी स्किन रोग से ग्रस्त गौवंश के लिए अन्नदाता चैरिटेबल ट्रस्ट की तरफ से अलग अलग टीमें बना कर इलाज करवाया जा रहा है. साथ ही गांव-गांव दवा का वितरण भी किया जा रहा है. 

वहीं भाजपा नेता धनंजय सिंह ने कहा कि गौवंश को बचाने के लिए हमारी स्वयंसेवी अन्नदाता चैरिटेबल ट्रस्ट पिछले डेढ़ महीने से ग्रामीण क्षेत्रों में जाकर बीमार गौवंश की सेवा कर रही है, और साथ ही पशुपालकों को भी जागरूक कर रहा है , लेकिन क्षेत्रीय विधायक को गौवंश बचाने की ये मुहिम शायद रास नहीं आ रही है, क्योंकि ये मुहिम स्थानीय विधायक को अपने कर्तव्य का स्मरण करवा रही है. जिसका वे बिल्कुल भी निर्वहन नहीं कर रहें हैं.

धनंजय सिंह ने कहा माननीय विधायक को हमारे द्वारा किए जा रहें सेवा कार्य के फोटो सोशल मीडिया पर देख परेशान होने की बजाए. अपने हिस्से की जिम्मेदारी का निर्वहन करना चाहिए. अन्नदता चैरिटेबल ट्रस्ट प्रोजेक्ट गौसेवा के अंतर्गत लंबे समय से गौमाता की समर्पित है, और गौवंश को बचाने का ये प्रयास भी "प्रोजेक्ट गौसेवा" के अंतर्गत ही चलाया जा रहा है. 

धनंजय सिंह  ने कहा कि इस सेवा कार्यों को मीडिया और सोशल मीडिया में दिखावे के लिए नहीं, बल्कि इसलिए डालें जा रहें है, की इसे देख अन्य संस्थाएं एवं भामाशाह आगे आए और अधिक से अधिक सहयोग कर गायों को लंपी बीमारी से बचाने के प्रयास में सहयोग कर सकें.

धनंजय सिंह ने कहा कि हर काम में राजनीति करना स्थानीय विधायक की कार्यशैली का हिस्सा है और पशुओं का वोट नहीं लगता है, इसलिए शायद इतनी गंभीर बीमारी के बावजूद भी क्षेत्रीय विधायक केवल राजनीतिक बयानबाजी कर रहे हैं. 

धनंजय सिंह का कहना है कि गौवंश के लिए विधायक कोटे से 10 लाख रुपए का बजट देकर इतिश्री करने से काम नहीं चलेगा. क्या इस बजट की राशि का उपयोग तब होगा जब लंपी का प्रकोप खींवसर के सम्पूर्ण गौवंश को चपेट में ले लेगा.

खींवसर ने कहां चुनाव का समय नजदीक आ रहा है, क्षेत्र से पूर्णतया नदारद रहें माननीय विधायक को राजकीय अस्पताल की भी याद आने लगी है और अब यहां की सुविधाओं की सुध ली जा रहीं है. खींवसर ने कहा कि जातिवाद की राजनीति के सूत्रधार स्थानीय विधायक हर विषय में राजनीति दिखती है और मेरे सहित खींवसर का प्रत्येक मतदाता को आपसे सवाल पूछने का पूरा अधिकार रखता है.

क्षेत्र से गायब रहने पर आपसे सवाल पूछे जाएंगे इसमें आपकी नाकामी है और बीजेपी पर आरोप मढ़ने का कोई औचित्य नहीं रह जाता है. खींवसर में बढ़ते भाजपा के वर्चस्व से परेशान माननीय विधायक के साथ मेरी पूर्ण सहानुभूति हैं और भाजपा पर दिए बयान पर एक ही बात कहना चाहुंगा भगवान उन्हें सद्बुद्धि प्रदान है.

fallback

ट्रस्ट द्वारा 1500 मेडिकल किट का वितरण किया जा चुका
खींवसर ने बताया की अन्नदाता चैरिटेबल ट्रस्ट ने चिकित्सकों से परामर्श अनुसार पूर्ण दवाई मय 1500 मेडिकल किट वितरण किया है. खींवसर के कहां अगर विधायक जातिगत राजनीति को परे रख 10 लाख की  कागजी औपचारिकता को धरातल पर उतारने का कार्य करें. खींवसर ने कहां की हमने आपके पक्ष में मतदान के लिए जनता से निवेदन किया था तो आपके साथ साथ हमसे भी सवाल पूछे जाएंगे और हम इस नाते आपसे भी सवाल पूछेंगे..? इसमें राजनीति का कोई विषय नहीं रह जाता. 

रिपोर्टर - दामोदर ईनाणिया

अन्य खबरें

आराम कर रहे लापरवाह कलेक्टर्स की लगेगी क्लास, सीएम को सौंपी जाएगी वर्क रिपोर्ट- रामलाल जाट

धौलपुर में चंबल उफान पर, प्रशासन का अलर्ट, पुलिस ने कहा सेल्फी के लिए जान से ना करें खिलवाड़

बारां के अंता में कालीसिंध नदी उफान पर, मकान और खेत पानी में डूबे, स्कूलों में छुट्टी

नागौर की खबरों के लिये यहां क्लिक करें

Trending news