लाडनूं: पटवारियों ने 7 सूत्रीय मांगों को लेकर सौंपा ज्ञापन, अनशन की दी चेतावनी
Advertisement

लाडनूं: पटवारियों ने 7 सूत्रीय मांगों को लेकर सौंपा ज्ञापन, अनशन की दी चेतावनी

Ladnun, Nagaur News: राजस्थान के नागौर के लाडनूं में पटवारियों ने बीते दिन 7 सूत्रीय मांगों को लेकर तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा है. ज्ञापन देने के बाद सभी पटवारी सरकारी सूचनाएं प्राप्त होने वाले ग्रुपों से भी लेफ्ट हो गए है.

लाडनूं: पटवारियों ने 7 सूत्रीय मांगों को लेकर सौंपा ज्ञापन, अनशन की दी चेतावनी

Ladnun, Nagaur News: राजस्थान के नागौर के लाडनूं उपखंड क्षेत्र के पटवारियों ने बीते दिन मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन तहसीलदार को सौंपा है. दिए गए ज्ञापन में 3 जुलाई और 4 अक्टूबर 2021 को हुए समझौतों को लागू करने की मांग की गई है. ज्ञापन देने के बाद सभी पटवारी सरकारी सूचनाएं प्राप्त होने वाले ग्रुपों से भी लेफ्ट हो गए है.

राजस्थान पटवार संघ के तत्वावधान में सौंपे गए ज्ञापन में बताया गया कि पटवार संघ द्वारा अपनी समस्याएं मांगों के संबंध में वर्ष 2021 में संघर्ष किया था, जिसमें 3 जुलाई और 4 अक्टूबर 2021 को राज्य सरकार से समझौता हुआ. ज्ञापन में बताया गया कि जो समझौता किया गया, वह अभी तक लागू नहीं हुआ है.

ज्ञापन में यह भी बताया गया कि अल्प वेतनभोगी कार्मिक पटवारियों के स्थानांतरण दूर-दराज के जिलों में किए जा रहे हैं, जिसके संबंध में संगठन द्वारा समय-समय पर स्थानांतरण नहीं करने के संबंध में निवेदन किया जा चुका है, लेकिन संगठन को कमजोर करने के लिए अभी भी पटवारियों की पोस्टिंग दूर-दराज के इलाकों में की जा रही है. ज्ञापन देते हुए बीते दिन पटवारियों ने ऑनलाइन कार्य का बहिष्कार भी किया.

यह भी पढ़ें - एक दिसंबर को नागौर और सीकर के बुजुर्गो की तीर्थ यात्रा ट्रेन होगी रवाना, टिकट और खाना फ्री

पटवारीयों के द्वारा सौंपे गए ज्ञापन में 3 जुलाई और 4 अक्टूबर 2021 के समझौता लागू करने की मांग की गई है. जिसमें इस दौरान आंदोलन अवधि में हुए मुकदमों को वापस लेने, कैडर पुनर्गठन कर नए पदों का सृजन करने, स्थानांतरण नीति का निर्माण और व्यवस्था से प्रताड़ित करने के उद्देश्य से एवं संगठन को कमजोर करने की नियत से दूरदराज के जिलों में किए गए राजस्व कार्मिकों के स्थानांतरण को निरस्त करने सहित कुल 7 मांगें रखी गई हैं.

ज्ञापन में बताया गया कि आगामी 21 तारीख तक अगर समझौता लागू नहीं होता हैं तो आमरण अनशन किया जाएगा. इस मौके पर लाडनूं पटवार संघ के अध्यक्ष किशनाराम बगड़िया, जयरामा राम गेणा, हरिदत्त साद, रामावतार स्वामी, ओमप्रकाश खिचड़ , दुलीचंद, मांगीलाल आदि पटवारी मौके पर मौजूद रहे.

Reporter: Hanuman Tanwar

खबरें और भी हैं...

सचिन पायलट के चेहरे पर 2018 में कांग्रेस ने मांगे थे वोट, पायलट को ही साइड कर दिया - राकेश मीणा

उदयपुर के जंगल में नग्नावस्था में मिला कपल का शव, युवक का कटा मिला गुप्तांग

Rajasthan Weather Update: सर्दी ने दिखाने शुरू किए तीखे तेवर, यहां देखें कहां कितना गिरा तापमान

Trending news