लोकतंत्र के महापर्व में आखिर क्यों बनाई 9वीं बार पालावाला जाटान के ग्रामीणों ने दूरी, एक वोट के लिए भी तरसा मतदान केंद्र
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2212193

लोकतंत्र के महापर्व में आखिर क्यों बनाई 9वीं बार पालावाला जाटान के ग्रामीणों ने दूरी, एक वोट के लिए भी तरसा मतदान केंद्र

Rajasthan lok Sabha chunav: प्रदेश की 12 संसदीय सीटों पर सुबह 7 बजे से मतदान जारी है. इसी कड़ी में जयपुर जिले की और दौसा संसदीय सीट भी शामिल है. यहां  ग्राम पंचायत पालावाला जाटान के ग्रामीणों ने 9वीं बार मतदान का बहिष्कार कर रखा है.

Palawala Jatan

Rajasthan lok Sabha chunav: प्रदेश की 12 संसदीय सीटों पर सुबह 7 बजे से मतदान जारी है. लेकिन कुछ जगहों पर विकास और ग्रामीणों की समस्याओं को लेकर जनता ने लोकतंत्र के महापर्व का बहिष्कार कर रखा है. 

इसी कड़ी में जयपुर जिले की और दौसा संसदीय सीट भी शामिल है. यहां  ग्राम पंचायत पालावाला जाटान के ग्रामीणों ने 9वीं बार मतदान का बहिष्कार कर रखा है. सुबह से इस ग्राम पंचायत में तीन अलग-अलग बने मतदान केंद्रों पर पोलिंग पार्टियों मतदाताओं का इंतजार कर रही है. यहां सुबह से मतदान केंद्र सूने पड़े है.

हालात यह है कि,  ग्राम पंचायत पालावाला जाटान मतदान केंद्र पर तो एक भी वोट नहीं पड़ा, जबकि इसी पंचायत के दो गांव अचलपुरा, अभयपुरा में बने मतदान केंद्र पर एक- एक मतदाता ने मतदान किया है. 

बताया जा रहा है कि ग्रामीणों ने यहां के जनप्रतिनिधियों के प्रति नाराजगी व्यक्त करते हुए चुनाव का बहिष्कार किया है. दरअसल, ग्राम पंचायत पालावाला जाटान को बस्सी से तुंगा में परिसीमन के बाद से पालावाला जाटान गांव के लोग नाराज है. ऐसे में पालावाला जाटान के ग्रामीणों ने 9वीं बार चुनाव का बहिष्कार किया है. यहां की ग्रामीण चाहते हैं कि फिर से ग्राम पंचायत पालावाला जाटान को बस्सी में शामिल किया जाए.

लोकसभा चुनाव के प्रथम चरण में शुक्रवार को देशभर की 102 लोकसभा सीटों पर वोटिंग होगी. इसमें राजस्थान की 12 लोकसभा सीटें भी शामिल हैं. सुबह 7 बजते ही श्री गंगानगर, बीकानेर, चूरू, नागौर, झुंझुनू, सीकर, जयपुर, जयपुर ग्रामीण, अलवर, भरतपुर, दौसा, करौली-धौलपुर लोकसभा सीट पर वोटिंग शुरू हो गई, जो शाम 6 बजे तक चलेगी.

Trending news