Rajasthan Lok Sabha election 2024:DEO नमित मेहता और SP राजन दुष्यंत का मांडलगढ़ क्षेत्र दौरा,चुनावों के तैयारियों का लिया जायजा
Advertisement

Rajasthan Lok Sabha election 2024:DEO नमित मेहता और SP राजन दुष्यंत का मांडलगढ़ क्षेत्र दौरा,चुनावों के तैयारियों का लिया जायजा

Rajasthan Lok Sabha election 2024:लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियों की जांच करने तथा जिले में स्वतंत्र, निष्पक्ष तथा निर्भीक रूप से चुनाव कराने के लिए भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशों की पालना के संबध में जिला निर्वाचन अधिकारी नमित मेहता और जिला पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने बिजौलिया का दौरा .

Rajasthan Lok Sabha Election 2024

Rajasthan Lok Sabha election 2024:लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियों की जांच करने तथा जिले में स्वतंत्र, निष्पक्ष तथा निर्भीक रूप से चुनाव कराने के लिए भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशों की पालना के संबध में जिला निर्वाचन अधिकारी नमित मेहता और जिला पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने बिजौलिया और मांडलगढ़ क्षेत्र का दौरा किया. उन्होंने क्षेत्र के क्रिटिकल बूथों का संयुक्त निरीक्षण किया और राजस्थान, एमपी बॉर्डर पर कांस्या चेकपोस्ट पर निरीक्षण भी किया.

बॉर्डर चेकपोस्ट का किया निरीक्षण 

जिला कलक्टर नमित मेहता तथा जिला पुलिस अधीक्षक ने राजस्थान, एमपी बॉर्डर पर कांस्या चेकपोस्ट का निरीक्षण किया. उन्होंने वहा नियुक्त कर्मचारी को चेकपोस्ट पर रजिस्टर संधारण के निर्देश दिए. उन्होंने चेकपोस्ट से गुजरने वाले वाहनों की जांच करने और निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशों का सख्ती के साथ पालन करने के निर्देश दिए.

कांस्या चौकी में ग्रामीणों के साथ ली बैठक, आमजन से की मतदान की अपील
निरीक्षण के दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने कांस्या पुलिस चौकी में ग्रामीणों के साथ बैठक ली और मतदान के संबध में जागरूक किया. उन्होंने उनसे मतदाता पहचान पत्र होने की जानकारी ली. जिला निर्वाचन अधिकारी ने उनसे निर्भीक होकर बिना किसी प्रलोभन के अपने मताधिकार का प्रयोग करने की बात कही. इस दौरान वहां मौजूद आमजन ने अपनी समस्याएं भी जिला निर्वाचन अधिकारी के समक्ष रखी. इस पर मेहता ने उपखंड अधिकारी बिजौलिया को उनकी समस्याओं के समाधान के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए.

बूथों का किया संयुक्त निरीक्षण 
जिला निर्वाचन अधिकारी तथा पुलिस अधीक्षक ने बिजौलिया में राजकीय प्राथमिक विद्यालय, जोलास, राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय सलावटिया में क्रिटिकल मतदान केन्द्रों का निरीक्षण किया. उन्होंने राजकीय महात्मा गांधी विद्यालय, बीगोद स्थित दो बूथों का भी निरीक्षण किया. 

भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार निष्पक्ष तथा भयमुक्त वातावरण में चुनाव सम्पन्न करवाने संबधी कार्य योजना की भी जानकारी ली. जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतदान केंद्रों पर बिजली, सफाई व्यवस्था, शौचालय तथा पेयजल की उपलब्धता, मतदाताओं के लिए रैंप की व्यवस्था तथा मतदान केंद्रों में मतदाताओं को किसी भी प्रकार की असुविधा न हो, इसके लिए उपखंड अधिकारी को निर्देशित किया.साथ ही इसके लिए पर्याप्त व्यवस्था करने के भी निर्देश दिए. इस दौरान उपखंड अधिकारी अजीत सिंह व बंसीधर योगी मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें:Rahul Kaswan:2019 के लोकसभा चुनाव में 2 लाख से ज्यादा वोटों से जीते थे राहुल कस्वां, कांग्रेस में शामिल होते ही बीजेपी की बढ़ेंगी मुश्किलें!

 

Trending news