Top 10 Rajasthan News: नाकोड़ा में महावीर जयंती पर ब्लड कैंप का आयोजन, सीएम भजनलाल भी करेंगे शिरकत, पढ़ें आज की बड़ी खबरें
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2214303

Top 10 Rajasthan News: नाकोड़ा में महावीर जयंती पर ब्लड कैंप का आयोजन, सीएम भजनलाल भी करेंगे शिरकत, पढ़ें आज की बड़ी खबरें

Top 10 Rajasthan News, 21 April 2024: लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण को लेकर मरुधरा में बीजेपी नेताओं के दौरे तेज हो गए है. वहीं, आज महावीर जयंती के मौके पर प्रदेश भर में जगह -जगह शोभायात्रा निकाली जा रही है. साथ ही विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन भी हो रही है. 

Top 10 Rajasthan News

Top 10 Rajasthan News in hindi, 21 April 2024: राजस्थान के 12 लोकसभा सीटों पर मतदान हो गया है. अब 13 संसदीय सीटों पर 26 अप्रैल को सुबह 7 से शाम 6:00 तक मतदान होगा. हर बार की तरह लोकसभा चुनाव में इस बार भी गर्मी के तीखे तेवर मतदान पर भारी पड़ रहे हैं. पहले चरण में 19 अप्रैल को हुए चुनाव में गत वर्ष से अपेक्षाकृत कम मतदान से चिंतन का दौर शुरू हो गया है. निर्वाचन विभाग ने भी दूसरे चरण के क्षेत्रों में अधिक मतदान करवाने के लिए तैयारियां और तेज कर दी हैं. राजस्थान में आज क्या कुछ हो रहा है, जानने के लिए पढ़िए प्रदेश की आज की 10 बड़ी खबरें-

  1. अजमेर पुष्कर रेलवे मार्ग पर मकड़वाली के पास 55 वर्षीय ओंकार गुर्जर माकड़वाली निवासी ने ट्रेन के आगे कुदकर अपनी जान दे दी. 55 वर्षीय ओंकार गुर्जर माकड़वाली निवासी ट्रेन में रखा. रेलवे और किशनगंज थाना पुलिस मामले में जांच कर रही है. 

  2. जयपुर संघ की ओर से आज पथ संचलन का आयोजन जयपुर शहर में पथ संचलन का हुआ आयोजन, इस आयोजन में गालव भाग के स्वयंसेवको ने लिया भाग, चौगान स्टेडियम से हुआ प्रारंभ, पथ संचलन छोटी चौपड़, किशनपोल, न्यू गेट, त्रिपोलिया गेट, बड़ी चौपड़, सांगानेरी गेट होते हुए रामलीला मैदान तक पहुंचेगा, रामलीला मैदान पर समापन कार्यक्रम में जयपुर प्रांत प्रचारक बाबूलाल रहेंगे मौजूद.

  3. जयपुर में जवाहर सर्किल पत्रिका गेट के सामने एक तेज रफ्तार बस ने बाइक को टक्कर मार दी. हादसे में बाइक सवार युवक गंभीर रूप से घायल हो गया. राहगीरों ने घायल को जयपुरिया अस्पताल पहुंचाया. अस्पताल पहुंचने पर चिकित्सकों ने घायल को मृत घोषित कर दिया. मृतक का नाम चिन्मय गौड़ बताया जा रहा है. हादसे के बाद आरोपी बस चालक मौके से फरार हो गया. मृतक के पिता संजय शर्मा ने जवाहर सर्किल थाने में मामला दर्ज कराया है, जिसके बाद से पुलिस आरोपी चालक की तलाश कर रही है. 

  4. निजी व प्राइवेट स्कूलों में होगी एक जैसी यूनिफॉर्म - दिलावर शिक्षा मंत्री मदन दिलावर का बड़ा बयान, शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने कहा सरकार कर रही है विचार,  निजी व प्राइवेट स्कूलों में एक जैसी यूनिफॉर्म पर सरकार कर रही है विचार, अमीर व गरीब आदमी का भेदभाव मिटाने प्रयास, बच्चों की मिटेगी हीन भावना.

  5. खैरथल में पुलिस लाइन के सामने से एटीएम मशीन चोरी हो गया है. चोरों ने सीसीटीवी कैमरा तोड़कर एटीएम मशीन को तोड़ने की वारदात को अंजाम दिया. इस दौरान एटीएम पर कोई सुरक्षा गार्ड भी मौजूद नहीं था. बताया जा रहा है कि एटीएम में लाखों रुपए थे.

  6. आज से इंटरनेशनल एयर कनेक्टिविटी बढ़ेगी. एयर एशिया की कुआलालंपुर के लिए फ्लाइट संख्या AK-19/AK-18 शुरू होगी. कुआलालंपुर से रात 9:35 बजे फ्लाइट जयपुर आएगी. जयपुर से रात 10:10 बजे कुआलालंपुर के लिए उड़ान भरेगी. आज से सप्ताह में 4 दिन यह फ्लाइट संचालित होगी. सोम, बुध, शुक्र और रविवार को संचालित होगी. बता दें कि 4 साल पूर्व कोविड के चलते कुआलालंपुर फ्लाइट बंद हुई थी. 

  7. सीबीएसई स्कूलों में अब कॉलेज की तर्ज पर किया जाएगा क्रेडिट सिस्टम, केंद्रीय शिक्षा बोर्ड ने किया क्रेडिट सिस्टम को पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर शुरू, पहले चरण में  6 - 9 और 11वीं क्लास में किया जाएगा क्रेडिट सिस्टम, प्रयोग सफल हुआ तो सभी कक्षाओं में किया जाएगा क्रेडिट सिस्टम, अबतक कॉलेज शिक्षा में ही है क्रेडिट सिस्टम व्यवस्था, स्कूल स्तर पर होगा एससीमेंट हर विषय में40-40 क्रेडिट.

  8. शिक्षा मंत्री मदन दिलावर पहुंचे नसीराबाद,विधायक रामस्वरूप लांबा व जिला देहात अध्यक्ष देवीशंकर भूतड़ा के नेतृत्व में किया स्वागत ,क्षेत्र की विस्तृत जानकारी दिया लेकर दिए आवश्यक दिशा, निर्देश भाजपा पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं से की चुनावी चर्चा भाजपा के कई वरिष्ठ पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता रहे मौजूद ,गांधी चौक के निकट स्थित नृसिंह मंदिर में हुई सभा कांग्रेस सरकार पर जमकर बरसे दिलावर.

  9. लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में प्रचार के लिए केंद्रीय मंत्रियों के साथ ही भाजपा नेताओं के दौरे तय. दूसरे चरण में राज्य की 13 लोकसभा सीटों पर मतदान होना है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित आधा दर्जन से ज्यादा नेता मतदाता को साधने में जुटे हैं. 

  10. मतदान बहिष्कार के घोषणा की वापसी , नाहरगढ़ क्षेत्र के 6 ग्राम पंचायतों के लोगों ने की थी बहिष्कार की घोषणा , जिला कलेक्टर से वार्ता के बाद मतदान करने की करी घोषणा , विधायक ललित मीणा की मध्यस्थता में हुई वार्ता.

ये भी पढ़ें- मिथुन राशि के जातकों को आज मिलेगा किस्मत का साथ, होगा धन लाभ, पढ़ें दैनिक राशिफल

Trending news