खेलकूद प्रशिक्षण शिविर का हुआ समापन
Advertisement

खेलकूद प्रशिक्षण शिविर का हुआ समापन

 कोटा के लाडपुरा विधानसभा के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय नयागांव में ग्रीष्मकालीन जूडो छात्र छात्रा खेलकूद प्रशिक्षण शिविर का समापन समारोह आयोजित किया गया.

सम्मानित विद्यार्थी

Kota: कोटा के लाडपुरा विधानसभा के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय नयागांव में ग्रीष्मकालीन जूडो छात्र छात्रा खेलकूद प्रशिक्षण शिविर का समापन समारोह आयोजित किया गया. समारोह के मुख्य अतिथि संयुक्त निदेशक स्कूल शिक्षा सुरेंद्र सिंह गौड और अध्यक्ष उप जिला शिक्षा अधिकारी शारीरिक शिक्षा शिवराज सिंह चौधरी रहें. मुख्य अतिथि सुरेन्द्र सिंह गौड़ ने कहा कि खेल खेलने से शारीरिक व मानसिक विकास होता है, हर बालक बालिकाओं को खेल खेलने की आदत डालनी चाहिए. शिवराज सिंह चौधरी ने कहा कि राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय नयागांव खेल में नम्बर वन है, साथ ही पढ़ाई में भी जिले में नम्बर वन हैं. उन्होंने कहा कि जिस विद्यार्थी के जीवन में खेल खेलने की भावना होती है वह शिक्षा के क्षेत्र में भी आगे बढता है, खेल खेलने से समस्याओं का समाधान करने की प्रेरणा मिलती है.

यह भी पढ़ें - पुलिसकर्मी पर लगा चिकित्साकर्मियों से अभ्रदता का आरोप, सीएचसी में बरपा हंगामा

प्रशिक्षण शिविर के प्रभारी शारीरिक शिक्षक जमनालाल गुर्जर ने बताया कि प्रशिक्षण शिविर विभागीय नियमानुसार आयोजित किया गया था, जिसमें जिले के राज्य व राष्ट्रीय स्तर के पदक विजेता 10 छात्र व 10 छात्राओं का चयन किया गया हैं. शिविर में 78 छात्र छात्राओं ने प्रशिक्षण प्राप्त किया हैं. समापन समारोह में स्थानीय विद्यालय से कोटा जिले में प्रथम बाहरवीं बोर्ड परीक्षा में नीलु प्रजापती को 95.80%अंक, दसवीं बोर्ड परीक्षा में निकिता मीणा को 95.60 %अंक व उमा प्रजापती को 92.60% अंक प्राप्त करने पर अतिथियों ने माला पहनाकर व प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया. इस अवसर पर प्रधानाचार्य महेश कुमार नागर, जिला अध्यक्ष दिग्विजयी सिंह, सह प्रभारी शलेन्द्र कुमार शर्मा, महिला प्रशिक्षक संतोष धाभाई और सौरभ भारत मौजूद रहें.

 

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news