Hindaun: यातायात नियमों का पालन नहीं करने वालों पर हुई कड़ी कार्रवाई, इतनों के कटे चालान
Advertisement

Hindaun: यातायात नियमों का पालन नहीं करने वालों पर हुई कड़ी कार्रवाई, इतनों के कटे चालान

Hindaun: सूरौठ थाना पुलिस ने गंगापुर भरतपुर मेगा हाईवे पर विशेष वाहन चैकिंग अभियान चलाकर मोटर वाहनों की चैकिंग की है. 

हुई कड़ी कार्रवाई

Hindaun: सूरौठ थाना पुलिस ने गंगापुर भरतपुर मेगा हाईवे पर विशेष वाहन चैकिंग अभियान चलाकर मोटर वाहनों की चैकिंग की है. वाहन चालकों को अपनी और अपने परिवार के जीवन की सुरक्षा के लिए सड़क सुरक्षा नियमों की पालना करने की नसीहत देते हुए जागरूक किया. इस दौरान यातायात नियमों का पालन नहीं करने वाले वाहन चालकों के चालान भी काटे गए.  

कांस्टेबल सत्येंद्र सिंह जाटव ने जानकारी देते हुए बताया कि जिला पुलिस अधीक्षक नारायण सिंह टोंगस के नेतृत्व में विशेष वाहन चैकिंग अभियान चलाया गया. इस अभियान में कार्यवाहक थाना प्रभारी एएसआई प्रहलाद सिंह द्वारा 15 लोगों के चालान भी काटे गए और उनसे 2300 रूपये का जुर्माना वसूला गया. 

इस अभियान के दौरान दुपहिया वाहन चालकों को हैलमेट अवश्य लगाने और चौपहिया वाहन चालकों को वाहन चलाते समय सीटबैल्ट का उपयोग अवश्य करने और सड़क सुरक्षा के अन्य नियमों की भी पालना करने के लिए जागरूक किया गया. इस दौरान यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों के चालान काटकर जुर्माना वसूली की भी कार्रवाई की गई. कांस्टेबल सत्येंद्र सिंह ने बताया कि वाहन चालकों से बार-बार यातायात नियमों की पालना करने की अपील की जाती है. 

यह भी पढ़ें - Iran Plane Bomb Threat : इंडियन एयरस्पेस में ईरान के विमान में बम की खबर, पायलट ने प्लेन को जयपुर डायवर्ट करने से किया मना और फिर...

बावजूद इसके कई वाहन चालक यातायात नियमों की अवहेलना करते है. ऐसे में वाहन चालकों की सुरक्षा और यातायात नियमों की पालना की जागरूकता को लेकर अभियान चलाया गया है. इस दौरान नियम अवहेलना करने वाले वाहन चालकों से यातायात नियमों की पालना करने की अपील के साथ ही नियम पालना नहीं करने वाले वाहनचालकों के खिलाफ कार्रवाई की गई. पुलिस द्वारा अभियान आगे भी जारी रहेगा.

Reporter: Ashish Chaturvedi

खबरें और भी हैं...

Swachh Survekshan 2022 : पिंकसिटी में सफाई के नाम पर खप रहे 730 करोड़ रुपए, फिर भी 5 सालों से टॉप रैंकिंग में नहीं है कोई जगह

दुश्मन को बर्बाद कर देने वाला स्वदेशी हेलीकॉप्टर स्कवाड्रन जोधपुर में तैनात, जानें खासियत

10 लाख का कांटे वाला चूहा चोरी, पुलिस थाने पहुंचा मालिक-बोला वापस लाकर दो मेरा बच्चा

राजस्थान में सियासी संकट के बीच संयम लोढ़ा का बड़ा बयान, सरकार गिरने की ओर किया इशारा

Trending news