चिनायता में भागवत कथा के शुभारंभ पर बैंड के साथ निकाली कलश यात्रा, ये लोग रहे मौजूद
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1249248

चिनायता में भागवत कथा के शुभारंभ पर बैंड के साथ निकाली कलश यात्रा, ये लोग रहे मौजूद

सूरौठ तहसील क्षेत्र के गांव  चिनायटा की नई बस्ती में कलश यात्रा के साथ भागवत कथा शुरू हुई. 

शुभारंभ पर बैंड के साथ निकाली कलश यात्रा

Hindaun: सूरौठ तहसील क्षेत्र के गांव  चिनायटा की नई बस्ती में कलश यात्रा के साथ भागवत कथा शुरू हुई. बैंड बाजों के साथ निकाली गई कलश यात्रा में काफी संख्या में महिलाओं और धर्म प्रेमी लोगों ने भाग लिया. कलश यात्रा में कथावाचक साध्वी जयप्रिया दीदी विशेष रूप से शामिल हुई, जिनका गांव में कई स्थानों पर अभिनंदन किया गया.

यह भी पढ़ें- रक्तदान शिविर आयोजित, 41 लोगों ने किया ब्लड डोनेट, रक्त वीरों को किया गया सम्मानित

ग्राम चिनायटा निवासी कथा आयोजक मेवाराम, रमेश और होशियारी डागुर ने बताया कि सुबह 8 बजे शुरू हुई. कलश यात्रा को क्षेत्र के ख्याति प्राप्त संत राम लला दास महाराज ने हरी झंडी  दिखाकर रवाना किया. कलश यात्रा कथा स्थल से शुरू हुई और गांव के प्रमुख मार्गों से होती हुई कथा स्थल पर पहुंची. 

कलश यात्रा के दौरान महिलाओं ने सिर पर कलश रखकर मंगल गीत गाए. कलश यात्रा के दौरान महिलाओं एवं धर्म प्रेमी लोगों ने धार्मिक धुन पर नृत्य किया. कथा सुनने के लिए पंडाल में काफी संख्या में श्रद्धालु मौजूद रहें. कथा के पहले दिन साध्वी जय प्रिया दीदी ने भागवत के महत्व को बताया. 

भागवत कथा से क्षेत्र का माहौल धर्ममय हो गया है. दोपहर 12 से सांय 4 तक चलने वाली  श्रीमद् भागवत कथा का समापन 13 जुलाई को किया जाएगा. भागवत कथा के समापन पर विशाल भंडारे का आयोजन भी किया जाएगा, जिसकी तैयारियों को लेकर क्षेत्र के लोगों द्वारा बढ़-चढ़कर तैयारियां की जा रही है. 

क्षेत्र के लोगों ने बताया कि सात दिवसीय भागवत कथा के आयोजन को लेकर क्षेत्र वासियों में उत्साह है क्षेत्रवासी श्रीमद् भागवत कथा सुनने को लेकर उत्साहित नजर आ रहे हैं. साथ ही कथा के आयोजन से क्षेत्र का माहौल धर्म में हो गया है. क्षेत्रवासियों ने श्रीमद् भागवत कथा के समापन पर आयोजित होने वाले विशाल भंडारे को लेकर भी लोगों से अपील की है कि ज्यादा से ज्यादा अपना सहयोग इसमें दें. इस दौरान युवा क्षेत्र के लोगों को जाकर इसको लेकर जागरूक भी कर रहे हैं और विशाल भंडारे को लेकर लोगों से सहयोग की अपील कर रहे हैं.

Reporter: Ashish Chaturvedi

Trending news