कल से 16 जुलाई तक टेंशन फ्री रहें इन पांच राशियों के लोग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1736973

कल से 16 जुलाई तक टेंशन फ्री रहें इन पांच राशियों के लोग

Astrology :  ग्रहों की राजा सूर्य का गोचर हमेशा से ही वैदिक ज्योतिष में महत्वपूर्ण माना जाता है. 15 जून 2023 को शाम 06 बजकर 7 मिनट पर सूर्य गोचर होगा. जिसका असर सभी 12 राशियों पर सकारात्मक या नकारात्मक दिखेगा.

 

कल से 16 जुलाई तक टेंशन फ्री रहें इन पांच राशियों के लोग

Astrology : वैदिक गणित के अनुसार 15 जून 2023 को शाम 06 बजकर 7 मिनट पर सूर्य गोचर कर वृषभ राशि ने निकलकर मिथुन राशि में आ रहे हैं. जिसके बाद 16 जुलाई 2023 को सुबह 4 बजकर 59 मिनट पर सूर्य, कर्क राशि में प्रवेश कर जाएंगे. 

वैदिक ज्योतिष के अनुसार नव ग्रह राजा सूर्य, सिंह राशि के स्वामी हैं और मेष में उच्च के होते हैं. सूर्य तुला राशि में नीच राशि में स्थित होते हैं. ऐसे सूर्य ग्रह के गोचर से इन राशियों पर सकारात्मक असर दिखेगा. 

कन्या राशि
सूर्य का गोचर आपके 10वें भाव में होगा और उत्तम फल देगा. ये आपको करियर की ऊंचाई पर ले जाएगा. नौकरीपेशा लोगों को बड़ा पद, सम्मान और आय में वृद्धि देगा. बिजनेस करने वालों को इस गोचर काल में विदेशी संपर्कों का फायदा मिलेगा. काम ज्यादा होगा लेकिन कमाई भी ज्यादा होगी. आप अपने काम से अपनी अगल पहचान और प्रसिद्धि पाएंगे. लेकिन ईगो से दूरी बना कर चलें वरना गोचर का फायदा उतना नहीं होगा जितना होना चाहिए.

मकर राशि
सूर्य का गोचर आपके 6वें भाव में होगा. जिससे आपके आय के साधन बढ़ेंगे. धन प्राप्ति के योग खुलेंगे. किसी पुरान कर्ज से मुक्ति मिल सकती है. नौकरीपेशा हैं तो कार्यक्षेत्र में नाम होगा. उच्च अधिकारी आपकी तारीफ करेंगे. अगर आप किसी बुरे दौर से गुजर रहे थे तो ये समय आपको ताकत देगा और सकारात्मकता के तरफ ले जाएगा. लेकिन किसी भी विवाद से दूर रहें. सेहत को लेकर लापरवाही नुकसानदेह हो सकती है.खर्चों थोड़े बढ़ सकते हैं.

मेष राशि
सूर्य का गोचर आपकी राशि के तीसरे भाव में होगा. आप कई छोटी दूरी की यात्राएं करने लगेंगे जिससे आपको फायदा मिलेगा. आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा और शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा. कई बड़े लोगों से इस दौरान मुलाकात होगी जो भविष्य तय करेंगी. आर्थिक रूप से ये समय लाभ देने वाला रहेगा. अगर आप खेल के क्षेत्र में हैं तो अच्छा नाम होगा और कमाई भी खूब होगी. आपका पीआर मजबूत होगा और जिसमें सोशल नेटवर्किंग की मदद से आपको लाभ होगा. बिजनेस में भी तरक्की करेंगे.

सिंह राशि
सूर्य देव आपके एकादश भाव में गोचर करने वाले हैं. जो कई मायनों में आपके लिए शुभ हैं. सूर्य गोचर के साथ ही आपको हर क्षेत्र में सफलता मिलनी शुरू हो जाएगी. जिसको आप  खुद महसूस करेंगे. ये गोचर आपको लोकप्रियता दिला देगा. आपकी इच्छाओं की पूर्ति होगी. उच्च अधिकारियों से संबंध का आपको फायदा मिलेगा. लेकिन लव लाइफ की बेहतरी के लिए इसे समय देना होगा. अगर आप सिंगल हैं तो कोई नया रिश्ता जिंदगी में आएगा. परिवार में सुख समृद्धि बनी रहेगी. धनलाभ पर आपका ध्यान ज्यादा होगा और आपको उसमें सफलता भी खूब मिलेगी. विद्यार्थियों के लिए भी ये समय शुभ रहने वाला है.

कुंभ राशि
सूर्य का गोचर आपके 5वें भाव में होगा. ये किसी भी नये काम को शुरू करने के लिए बेहतरीन समय होगा. जिन जातकों का विवाह नहीं हुआ है. जल्द विवाह के योग बनेंगे. विद्यार्थियों का मन पढ़ाई में लगेगा. बिजनेस में भी धन लाभ होगा. लेकिन किसी तरह की जिद्द ना करें. नौकरी में प्रदर्शन अच्छा रहेगा. अपनी संतान की सेहत का ध्यान रखें. आपको भी पेट से जुड़ी समस्या हो सकती है इसलिए बाहर खाना खाने से बचें

(डिस्क्लेमर- ये लेख सामान्य जानकारी है, जी मीडिया इसकी पुष्टि नहीं करता है )

Trending news