दो दिन बाद सूर्य देंगे 5 राशियों को प्रोफेशनल सपोर्ट, जॉब में तरक्की का वक्त
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1823547

दो दिन बाद सूर्य देंगे 5 राशियों को प्रोफेशनल सपोर्ट, जॉब में तरक्की का वक्त

Astrology : 17 अगस्त, 2023 को दोपहर 1 बजकर 43 मिनट पर  सूर्य अपनी ही राशि सिंह में गोचर करेगा. जिससे इन राशियों की प्रोफेशनल लाइफ पर सीधा असर पड़ेगा. चलिए जानते हैं ये कौन सी राशियां हैं.

दो दिन बाद सूर्य देंगे 5 राशियों को प्रोफेशनल सपोर्ट, जॉब में तरक्की का वक्त

Astrology : वैदिक ज्योतिष में सूर्य जातक की गरिमा, स्वाभिमान, अहंकार और करियर का प्रतीक है. यह आपके समर्पण, आपकी सहनशक्ति, जीवन शक्ति, इच्छाशक्ति, समाज में सम्मान, नेतृत्व की गुणवत्ता को नियंत्रित करता है. यह आपके पिता, सरकार, नेताओं, राजनेताओं, राजा और आपके उच्च अधिकारियों का कारक ग्रह है. अगर शरीर के अंगों की बात करें तो यह आपके हृदय और हड्डियों का प्रतीक है.

17 अगस्त, 2023 को दोपहर 1 बजकर 43 मिनट पर  सूर्य अपनी ही राशि सिंह में गोचर करेगा. जिससे इन राशियों की प्रोफेशनल लाइफ पर सीधा असर पड़ेगा. चलिए जानते हैं ये कौन सी राशियां हैं.

सिंह का गोचर कई मायने में खास रहने वाला है. जो राशियां इस गोचर के शुभ प्रभावों का अनुभव करने वाली हैं, वो हैं-

वृषभ
वृषभ राशि के जातकों के लिए सूर्य चौथे घर का स्वामी है और चौथे घर से सूर्य आपके दसवें घर को भी देख रहा है, जिससे आपको अपने पेशेवर जीवन में लाभ होगा. सूर्य का 10वें घर में होना या 10वें घर पर दृष्टि होना अत्यधिक लाभकारी होता है. आप अपने वरिष्ठों और सत्ता में बैठे लोगों को प्रभावित करने में सक्षम होंगे और उनका समर्थन भी प्राप्त करेंगे, लेकिन क्योंकि सूर्य चौथे घर में अपनी दिशात्मक शक्ति या 'दिगबल' खो देता है, इसलिए आपको अपने कार्यस्थल में मार्गदर्शन के लिए एक गुरु की आवश्यकता महसूस हो सकती है. . अच्छी बात यह है कि आप वह मार्गदर्शन निश्चित रूप से प्राप्त कर सकेंगे.

मेष
सिंह राशि में सूर्य का यह गोचर पढ़ाई कर रहे मेष राशि के जातकों के लिए फलदायी रहेगा,क्योंकि सूर्य उनके 5वें भाव में होगा. उनकी एकाग्रता शक्ति, ऊर्जा और बुद्धि वास्तव में बहुत अधिक होगी ताकि वे इस गोचर का अधिकतम उपयोग कर सकें. मेष राशि के माता-पिता को सलाह दी जाती है कि वे अपने बच्चों के साथ अपना रिश्ता मजबूत बनाएं.कला, रंगमंच, मनोरंजन, संगीत आदि रचनात्मक क्षेत्रों से जुड़े लोगों के लिए यह एक अच्छा समय है.आपने अपने कार्यस्थल पर जो कड़ी मेहनत की है, उसके सभी भौतिक लाभ आपको प्राप्त होंगे. लेकिन, जो जातक सट्टेबाजी-अवैध सट्टेबाजी में शामिल हैं, उन्हें सचेत रहने की जरूरत है क्योंकि उन्हें नुकसान का सामना करना पड़ सकता है. कुल मिलाकर मेष राशि वालों के लिए यह समय अनुकूल रहेगा.

मिथुन
मिथुन राशि के लिए सूर्य तीसरे घर का स्वामी है और अपनी ही राशि में गोचर कर रहा है और तीसरा घर आपके भाई-बहनों, शौक, छोटी दूरी की यात्रा, संचार कौशल का प्रतिनिधित्व करता है और सूर्य यहां अपनी दृष्टि में मौजूद है। तो मिथुन राशि वालों आपको यह जानकर ख़ुशी होगी कि इस दौरान आप साहस और आत्मविश्वास से भरे रहेंगे. आप अचानक अपने व्यवहार में बदलाव देख सकते हैं और आप स्वभाव से काफी प्रभावशाली और आधिकारिक हो सकते हैं.
यह समय मार्केटिंग, सोशल मीडिया या परामर्श कार्य के क्षेत्र में काम करने वाले व्यक्तियों के लिए उत्कृष्ट हो सकता है जहां संचार महत्वपूर्ण है, जैसे आप अपने शब्दों की शक्ति से लोगों पर प्रभाव डालने में सक्षम होंगे.आपके पिता के साथ संबंध अच्छे होंगे और वह आपके अच्छे काम की सराहना करेंगे, और आपका झुकाव धार्मिक गतिविधियों और अध्ययन की ओर भी होगा, इसलिए चिकित्सकों, ज्योतिषियों के लिए अच्छा समय है.

कर्क
कर्क राशि के जातकों के लिए सूर्य दूसरे घर का स्वामी है और यह गोचर पेशेवर जीवन के लिए लाभकारी समय बन सकता है, खासकर उन लोगों के लिए जो वित्त क्षेत्र में काम करते हैं या राजनीतिक क्षेत्र में काम करने वाले लोगों के लिए. क्योंकि आप कई नवीन विचारों के साथ आ सकते हैं और उन विचारों को बहुत अच्छी तरह से क्रियान्वित और कार्यान्वित करने में सक्षम होंगे.आपको अपने परिवार से भी सहयोग मिलेगा. इसके अलावा, चूँकि सूर्य दूसरे घर से आठवें घर को देखता है, जो लोग या छात्र अनुसंधान कार्य या ज्योतिष जैसे गुप्त विज्ञान, आदि या किसी अन्य शाखा में लगे हुए हैं, उन्हें इस गोचर से लाभ होगा क्योंकि वे इनमें सीखेंगे, समझेंगे और महारत हासिल करेंगे। नए कौशल या पद्धतियाँ और उन्हें उपयोग में लाना.

वृश्चिक
प्रिय वृश्चिक राशि के जातकों, आपका दसवां स्वामी अपनी राशि में दसवें घर और आपके पेशे के दसवें घर में गोचर करेगा. तो, वृश्चिक, सूर्य को 10वें घर में दिशात्मक शक्ति मिलती है, इसलिए सिंह राशि में सूर्य के इस गोचर के दौरान आप अधिकारियों और अपने वरिष्ठों के माध्यम से अपने करियर में बहुत लाभ प्राप्त करेंगे. व्यावसायिक जीवन में आपको लाभ होगा. आप नए अवसरों से भरे रहेंगे, विशेषकर सरकारी क्षेत्र से जुड़े व्यक्ति, राजनेता, बहुराष्ट्रीय कंपनी, सर्जन डॉक्टर. व्यवसायिक क्षेत्र के लोगों को सरकार या उच्च अधिकारियों से भी लाभ होगा. सूर्य की इस स्थिति के कारण आपके अंदर काम में एक नई ऊर्जा आएगी और आपके नेतृत्व गुणों की दूसरों द्वारा सराहना की जाएगी.

धनु
धनु राशि के जातकों के लिए, सूर्य 9वें घर पर शासन करता है और अब 9वें घर में ही गोचर करेगा। जो छात्र विदेश में उच्च अध्ययन की योजना बना रहे हैं उन्हें अपने प्रयासों में सफलता मिलेगी. आपको अपने पिता और गुरुजनों का भी सहयोग मिलेगा. लंबी दूरी की यात्रा और धार्मिक यात्राओं के लिए भी यह बहुत अच्छा समय है.आपका झुकाव धार्मिक मार्ग की ओर भी होगा और आप अपने अच्छे कर्मों को बढ़ाने का प्रयास करेंगे और 9वें घर से तीसरे घर पर सूर्य की दृष्टि आपके आत्मविश्वास और साहस को बढ़ाएगी. आप अपने संचार में भी बहुत प्रभावशाली रहेंगे. आपको अपने छोटे भाई-बहनों का भी सहयोग मिलेगा.

Trending news