Rajasthan : वो गंदी निगाहों से देख रहा था..., फिर लड़की ने किया कुछ ऐसा कि डर के साए में निकली रात
Advertisement

Rajasthan : वो गंदी निगाहों से देख रहा था..., फिर लड़की ने किया कुछ ऐसा कि डर के साए में निकली रात

हमारा समाज भले ही कितना आगे पहुंच गया हो, लेकिन आज भी लड़कियां कहीं भी सुरक्षित नहीं है. सार्वजनिक जगहों पर भी उन्हें घूरती निगाहें तो अश्लील फब्तियों का भी सामना करना पड़ता है. ऐसा ही कुछ जोधपुर की एक बेटी के साथ भी हुआ.

Rajasthan : वो गंदी निगाहों से देख रहा था..., फिर लड़की ने किया कुछ ऐसा कि डर के साए में निकली रात

Viral Story : हमारा समाज भले ही कितना आगे पहुंच गया हो, लेकिन आज भी लड़कियां कहीं भी सुरक्षित नहीं है. सार्वजनिक जगहों पर भी उन्हें घूरती निगाहें तो अश्लील फब्तियों का भी सामना करना पड़ता है. ऐसा ही कुछ जोधपुर की एक बेटी के साथ भी हुआ. जो जोधपुर से दिल्ली के लिए ट्रेन रवाना हो रही थी, लेकिन सैंकड़ों लोगों की भीड़ के बीच दो घूरती निगाहें उसे छलनी कर रही थी, आप भी पढ़ें कि आखिर उस लड़की ने कैसे इसे बायां किया है.

लड़की के साथ हुआ कुछ ऐसा

लड़की ने सोशल मीडिया पोस्ट में बताया कि मैं शुरू में इसे सोशल मीडिया पर साझा करने से हिचकिचा रही थी, लेकिन फिर मैंने सोचा, "क्यों नहीं?" पिछले सप्ताहांत, मैंने जोधपुर से दिल्ली के लिए एक ट्रेन ली. जैसे ही मैं अपनी सीट पर बैठी, मैंने देखा कि दो लड़के मुझे घूर रहे हैं और मुस्कुरा रहे हैं. शुरू में, मैंने उन्हें अनदेखा करना किया (जैसा कि हमें अक्सर लड़कियों के रूप में सिखाया जाता है) और अपना फोन चलाने लगी.

हालांकि, मुझे जल्द ही एहसास हुआ कि उनमें से एक लड़का उठा, उसने अपना फोन हाथ में पकड़ रखा था. इससे मैं बहुत डर गई. उसने स्क्रीन पर अपना नंबर लिख रखा था और मुझे अजीब तरह से देख रहा था. डरते करते हुए, मैंने इस घटना को रिकॉर्ड करने का फैसला किया. आप वीडियो में देख सकते हैं कि जैसे ही उसने मुझे रिकॉर्डिंग करते देखा तो उसने अपना चेहरा छुपाना शुरू कर दिया.

 

डर के साय में निकली रात

पूरी 11 घंटे की यात्रा नर्वस कर देने वाली थी, क्योंकि मेरी सीट के पास हल्की सी आवाज आती तो मैं सचेत हो जाती. नींद मुझसे दूर हो गई थी. हमारे समाज में ऐसा क्यों है? क्या हम लड़कियां वस्तु हैं, जिन्हें महज देखने या सहमति के बिना छू सकते हैं? हम लगभग हर दिन ऐसी स्थितियों और अनचाही निगाहों का सामना करते हैं. मुझे पूरी उम्मीद है कि यह वीडियो लड़कों के माता-पिता तक पहुंच जाएगा. इनकी उम्र देखिए- ये अपने आसपास की लड़कियों के लिए कैसा समाज बनाएंगे? 

बता दें कि ये पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. लड़की ने अपने शब्दों के जरिये बायां किया है कि आखिर जब लड़के लड़कियों को गंदी निगाहों से घूरते हैं तो उन्हें कैसा लगता है. उसने डर का सामना करते हुए उस मनचले का वीडियो तो रिकॉर्ड कर लिया, लेकिन उसके मन में डर लगा रहा कि कहीं उसने साथ कुछ हो ना जाए. साथ ही उस लड़की ने समाज पर भी सवाल खड़ा किया है.

यह भी पढे़ं

-न घोड़ी-न बैंडबाजा, बाराती भी घर से खाकर आए खाना, राजस्थान में छा गई कोटा की अनोखी शादी

आज जारी होगा राजस्थान बोर्ड 12वीं आर्ट्स रिजल्ट, rajeduboard.rajasthan.gov.in पर करें चेक

Trending news