ट्रेनों के ठहराव नहीं होने पर सरपंच प्रतिनिधि ने दी घेराव की चेतावनी, अधिकारी ने दिया आश्वासन
Advertisement

ट्रेनों के ठहराव नहीं होने पर सरपंच प्रतिनिधि ने दी घेराव की चेतावनी, अधिकारी ने दिया आश्वासन

कोरोना काल से बंद पड़ी ट्रेनों के ठहराव को फिर से शुरू करने की मांग की गई थी. अधिकारी उनके घर पहुंचकर घेराव स्थगित करने का अनुरोध किया. 

ट्रेनों के ठहराव नहीं होने पर सरपंच प्रतिनिधि ने दी घेराव की चेतावनी, अधिकारी ने दिया आश्वासन

लूणी/जोधपुर: स्टेशन पर ट्रेनों के ठहराव को लेकर स्थानीय सरपंच प्रतिनिधि द्वारा उत्तर पश्चिम रेल महाप्रबन्धक के घेराव की चेतावनी के बाद मंडल रेल प्रबन्धक गीतिका पाण्डे लूणी सरपंच के घर पहुँची और ट्रेनों के जल्द ठहराव का आश्वासन देकर घेराव को स्थागित करने का अनुरोध किया.

जानकारी के अनुसार, सोमवार को लूणी सरपंच प्रतिनिधि भानाराम विश्नोई द्वारा उत्तर पश्चिम रेल महाप्रबंधक के आगामी 11नवंबर को होने वाले संभावित दौरे के कोरोना काल से बंद पड़ी ट्रेनों के ठहराव की मांग को लेकर घेराव करने की चेतावनी दी गई थी, जिसकी जी न्यूज राजस्थान पर कल ही खबर प्रसारित होने के बाद रेल प्रशासन 24घंटे में ही हरकत में नजर आया. जोधपुर मंडल रेल प्रबन्धक गीतिका पाण्डे अपने साथ सीनियर डीसीएम,डी ओ एम तथा अन्य अधिकारियों के साथ लूणी कस्बे में सरपंच हपिया देवी के घर पहुँची.

कोरोना काल से ट्रेनों का ठहराव है बंद

जहां सबसे पहले सरपंच हपिया देवी ने डीआरएम पाण्डे का शाल ओढ़ाकर स्वागत किया. उसके बाद ट्रेनों के ठहारव की मांग की. जिसपर डीआरएम पाण्डे ने कहा कि, लूणी स्टेशन पर ट्रेनों के ठहराव को लेकर रेलवे बोर्ड को लिस्ट भेजी गई है वहां से यस भी हो गया है. जल्द ही ठहराव होने की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी.  उन्होंने बताया कि नवम्बर के अंत में,वे खुद रेल मंत्री से मिलेंगी तो ट्रेनों के ठहराव की बात उनके सामने रखी जाएगी और ट्रेनों के ठहराव को लेकर हर संभव प्रयास किया जाएगा.

विभिन्न सुविधाएं मुहैया कराने का दिया गया आश्वासन

इस दौरान ग्रामीणों ने पाण्डे को यात्री सुविधा के लिए रेलवे कॉलोनी में ऊपरी आरओबी का निर्माण करवाने, लूणी स्टेशन से सतलाना रेलवे फाटक तक डामरीकरण सड़क का निर्माण करवाने, रेलवे फाटक संख्या सी 1 पर आरओबी का निर्माण करवाने, सतलाना जाने वाली रोड़ से रेलवे की दीवार हटाने आदि पर आवश्यक कार्रवाई जल्द करवाने की बात पर भी आश्वासन दिया. जिस पर ग्रामीणों ने मंडल रेल प्रबन्धक का आभार प्रकट कर महाप्रबंधक का घेराव स्थगित करने को लेकर आश्वस्त किया.

Trending news