बिलाड़ा में रेल दोहरीकरण के कार्य का बारीकी से किया निरीक्षण, जांची यात्री सुविधाएं
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1229080

बिलाड़ा में रेल दोहरीकरण के कार्य का बारीकी से किया निरीक्षण, जांची यात्री सुविधाएं

जोधपुर से पीपाड़ सिटी पंचायत समिति क्षेत्र के ग्राम पंचायत पीपाड़ रोड में पश्चिम क्षेत्र के संरक्षा आयुक्त आर के शर्मा ने उत्तर-पश्चिम रेलवे के जोधपुर मंडल के खारिया खंगार से पीपाड़ रोड के मध्य करवाए गए दोहरीकरण कार्य का निरीक्षण किया और बिछाई गई नई लाइन पर 130 स्पीड से रन सफल रन ट्रायल लिया. 

बारीकी से किया निरीक्षण

Bilara: राजस्थान के जोधपुर से पीपाड़ सिटी पंचायत समिति क्षेत्र के ग्राम पंचायत पीपाड़ रोड में पश्चिम क्षेत्र के संरक्षा आयुक्त आर के शर्मा ने उत्तर-पश्चिम रेलवे के जोधपुर मंडल के खारिया खंगार से पीपाड़ रोड के मध्य करवाए गए दोहरीकरण कार्य का निरीक्षण किया और बिछाई गई नई लाइन पर 130 स्पीड से रन सफल रन ट्रायल लिया. 

संरक्षा आयुक्त मंडल रेल प्रबंधक सुश्री गीतिका पांडेय और मंडल के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ सीआर एस स्पेशल ट्रेन से खारिया खंगार रेलवे स्टेशन पंहुचे और मोटर ट्रॉली से खारिया खंगार से पीपाड़ रोड तक सघन निरीक्षण किया. साथ ही उन्होंने 30 किलोमीटर रूट खंड पर कराए गए दोहरीकरण कार्य के साथ खंड के खारिया खंगार, उम्मेद, साथिन रोड और पीपाड़ स्टेशनों का निरीक्षण किया और उपलब्ध यात्री सुविधाओं का बारीकी से जायजा लिया और उनके अनुरक्षण  के निर्देश दिए.

संरक्षा आयुक्त ने रेलवे स्टेशनों पर सुरक्षा और संरक्षा से जुड़े उपकरणों की जांच की और इस संबंध में कार्यरत स्टाफ से बात कर इस संबंध में दक्षता की जानकारी ली. बाद में उन्होंने पीपाड़ रोड से खारिया खंगार तक स्पेशल ट्रेन से स्पीड ट्रायल लिया और 130 की स्पीड से सफलता पूर्वक ट्रेन दौड़ाई. ट्रायल के बाद वह जयपुर के लिए रवाना हो गए. इस दौरान उत्तर-पश्चिम रेलवे जोन के मुख्य प्रशासनिक अधिकारी ( निर्माण) बृजेश कुमार गुप्ता, मंडल रेल प्रबंधक गीतिका पांडेय सहित मंडल के वरिष्ठ शाखा अधिकारीगण मौजूद थे.

160 किमी खंड पर दोहरीकरण कार्य पूरा
डीआरम ने बताया कि जोधपुर मंडल पर फुलेरा से राईका बाग तक 254 किलोमीटर रेलखंड पर रेल दोहरीकरण का कार्य तेजी से करवाया जा रहा है, जिसमें खारिया खंगार-पीपाड़ रोड़ जंक्शन के मध्य 30 किलोमीटर रेलखंड के दोहरीकरण के कार्य पूरा होने पर मंडल पर 160 किलोमीटर रेलखंड पर दोहरीकरण का कार्य पूर्ण करवाया जा चुका है और चरणबद्ध तरीके से शेष कार्य भी निर्धारित समय अवधि में पूरा करवाने का प्रयास किया जाएगा.

ट्रेनों के संचालन समय में आएगी कमी
इस रेल खंड पर रेल दोहरीकरण पूरा होने से ट्रेनों के संचालन समय में कमी आएगी और क्रॉसिंग में लगने वाले समय में बचत होगी, इसके साथ ही सवारी गाड़ियां समय पर अपने गंतव्य स्थल को पहुंचेगी और मालगाड़ियों का संचालन भी सुगम होगा और निर्धारित स्टेशनों तक जल्दी पंहुच सकेगी. पीपाड़ रोड जंक्शन रेलवे स्टेशन पर एक्सप्रेस ट्रेनों के ठहराव की मांग की और रेलवे स्टेशन का द्वितीय द्वार खोलने को लेकर सीआरएस को ज्ञापन दिया. 

पशुधन बचाओ अभियान के स्टार प्रचारक अनिल सांखला ने मुख्य संरक्षा आयुक्त आर.के शर्मा को पशुधन बचाओ अभियान के बारे में बताया और बुकलेट भेंट की, कार्यक्रम के दौरान सालवा खुर्द सरपंच आनंद कंवर शेखावत, उपसरपंच रघुनाथ राम, पूर्व सरपंच गोविंद सिंह राठौड़, बाबू लाल गहलोत, श्रीराम सांखला, किशन लाल जी व्यास, महेंद्र भाटी, खींवराज आदि ग्रामीण उपस्थित रहे.

Reporter: Arun Harsh

यह भी पढ़ें - 

बिलाड़ा में आपदा प्रबंधन को लेकर बैठक, टूटी सड़कों को 25 जून तक दूरस्त करने के दिए निर्देश

अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

Trending news