VIDEO : जोधपुर के छोरे दीपक ने बदला जेंडर, दीपिका बनकर लगा रहा लटके झटके, लाखों लोग दीवाने
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1630440

VIDEO : जोधपुर के छोरे दीपक ने बदला जेंडर, दीपिका बनकर लगा रहा लटके झटके, लाखों लोग दीवाने

Deepika Dancer Jodhpur : जोधपुर का दीपक अपना जेंडर चेंज करवा कर अब दीपिका बन गया है, उसे डांस करना बेहद अच्छा लगता है. लिहाजा उसे डांसर दीपिका मारवाड़ी के नाम से भी जाना जाता है. आइए जानते हैं दीपक उर्फ़ दीपिका डांसर की कहानी

 

VIDEO : जोधपुर के छोरे दीपक ने बदला जेंडर, दीपिका बनकर लगा रहा लटके झटके, लाखों लोग दीवाने

Deepika Dancer Jodhpur : मैं कौन हूं.. दुनिया में कई लोग ऐसे होते हैं जिन्हें अपनी पहचान की तलाश होती है. जिस शरीर में वो होते हैं उन्हें वो पसंद नहीं होता है. या यूं कहें वो अपनी पहचान दूसरे जेंडर में देखता है. ऐसी ही कुछ जोधपुर के दीपक की कहानी है, जो अपना जेंडर चेंज करवा कर दीपिका बन गया है, दीपक या यूं कहें दीपिका एक डांसर है. सोशल मीडिया पर दीपिका की बड़ी फैन फॉलोइंग है. आइये जानते है दीपक की दीपिका बनने की कहानी.

 

कैसे नाम पड़ा दीपक मारवाड़ी

दरअसल जोधपुर में पैदा हुए दीपक को बचपन से ही लड़कियों के कपडे खूब भाते थे. यहां तक कि लड़कियों की तरह ही तैयार होना. मेकअप करना अच्छा लगता था, दीपक का पेशा डांस करना है. वो पिछले एक दशक से ज्यादा वक़्त से डांस कर लोगों का मनोरंजन कर रहा है. घाघरा चोली पहन दीपक सालों से मारवाड़ी गानों पर परफॉर्म कर रहा है. इसी के चलते उसे दीपक मारवाड़ी का नाम मिला. 

 

अपना जेंडर करवाया चेंज

साल 2020 में दीपक ने दिल्ली के एक निजी अस्पताल में अपना जेंडर चेंज करवा लिया, दीपक जेंडर चेंज करवा कर बेहद खुश है, जेंडर चेंज करवाने के बाद दीपक अब दीपिका मारवाड़ी बन गया है. दीपिका का शोक बचपन से लड़कियों कि ड्रेस पहन कर डांस करने का था, वो शादी समारोह या दूसरे आयोजनों में भी डांस करता है. उससे मिलने वाले पैसे से ही उसका गुजर बसर होता है. दीपक की चाहतें बॉलीवुड तक में जाने की है. दीपक के जेंडर चेंज से उसके परिवार के लोग भी खुश हैं. तीन साल जेंडर चेंज करवाने के बाद उसके शरीर में हार्मोनल चेंज आए, जिसके बाद वो दीपिका बन गया.

 

 

दीपक के घर की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी, जिसके चलते वो 7 वीं तक पढ़ाई किया. पिता जी तबियत ख़राब होने के चलते वो दीपक आगे पढाई नहीं कर पाया. बाद में पिता के देहांत के चलते घर की आर्थिक स्थिति भी बेहद बिगड़ गई. जिसके बाद दीपक को डांस करके कमाना पड़ा और परिवार की आर्थिक स्थिति को संभालना पड़ा. दीपक से दीपिका बने इस जोधपुरी छोरे को अब तक देश प्रदेश में कई पुरस्कार मिले हैं. 

ये भी पढ़ें-

राइट टू हेल्थ बिल के विरोध में कल महाबंद, सरकारी अस्पतालों में नहीं मिलेगा इलाज

दो बहनों के इकलौते भाई ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, मां और बहन का रो-रो कर बेहोश

Trending news