Jhunjhunu News: सैनी समाज ने उपचुनावों से पहले टिकट की दावेदारी की घोषणा, 15 सितंबर को राजनैतिक चिंतन सभा का आयोजन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2429618

Jhunjhunu News: सैनी समाज ने उपचुनावों से पहले टिकट की दावेदारी की घोषणा, 15 सितंबर को राजनैतिक चिंतन सभा का आयोजन

Rajasthan news: उदयपुरवाटी में सैनी समाज की राजनैतिक चिंतन सभा आयोजित की जाएगी, जिसमें समाज के लोगों को एक मंच पर लाने और टिकट की मांग करने का प्रयास किया जाएगा. सभा संयोजक डॉ. कमलचंद सैनी ने प्रेस वार्ता में कहा, "संख्या के आधार पर सैनी समाज को टिकट मिलनी चाहिए.

Jhunjhunu News: सैनी समाज ने उपचुनावों से पहले टिकट की दावेदारी की घोषणा, 15 सितंबर को राजनैतिक चिंतन सभा का आयोजन
Jhunjhunu News: उदयपुरवाटी में सैनी समाज की राजनैतिक चिंतन सभा आयोजित की जाएगी, जिसमें समाज के लोगों को एक मंच पर लाने और टिकट की मांग करने का प्रयास किया जाएगा. सभा संयोजक डॉ. कमलचंद सैनी ने प्रेस वार्ता में कहा, "संख्या के आधार पर सैनी समाज को टिकट मिलनी चाहिए. हम दोनों प्रमुख पार्टियों से टिकट की मांग करेंगे. उन्होंने आगे कहा, "टिकट नहीं मिलने पर सैनी समाज बैठक कर निर्णय लेगा, लेकिन पूरा सैनी समाज एकजुट है. उदयपुरवाटी इसका उदाहरण है. जानकारी के लिए बता दें कि डॉ. कमलचंद सैनी उपचार के प्रदेश अध्यक्ष हैं.
 
 
झुंझुनूं विधानसभा के लिए उप चुनाव प्रस्तावित है. ऐसे में ना केवल नेता, बल्कि सैनी समाज ने भी टिकट की दावेदारी के लिए ताल ठोक दी है. आज सैनी समाज के विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधियों ने प्रेस वार्ता कर 15 सितंबर को प्रस्तावित राजनैतिक चिंतन सभा की जानकारी दी. सभा के संयोजक व उपचार के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. कमलचंद सैनी ने बताया कि 15 सितंबर को झुंझुनूं विधानसभा उप चुनाव में समाज के नेताओं को टिकट देने की मांग को लेकर निर्णय लिया जाएगा.

उन्होंने कहा कि दोनों ही प्रमुख पार्टी कांग्रेस और भाजपा से समाज की मांग रहेगी कि वे संख्याबल के आधार पर इस बार उप चुनावों में सैनी समाज के प्रत्याशी को चुनाव मैदान में उतारे. उन्होंने कहा कि पूरा सैनी समाज एकजुट है. इसका प्रत्यक्ष उदाहरण उदयपुरवाटी विधानसभा चुनाव है. जिसमें समाज ने एकजुटता के साथ एकतरफा वोटिंग कर कांग्रेस के प्रत्याशी को चुनाव जिताया है. यही स्थिति झुंझुनूं विधानसभा उप चुनाव में होगी. 

यदि सैनी समाज के कांग्रेस या भाजपा टिकट देती है तो 95 प्रतिशत सैनी समाज एकजुटता के साथ वोटिंग करेगा. यदि टिकट नहीं दी तो आगे का निर्णय भी सैनी समाज बैठक करके करेगा. उन्होंने कहा कि झुंझुनूं विधानसभा क्षेत्र में सैनी समाज के अच्छी संख्या में वोट है. यदि रोटेशन भी पार्टियां टिकट देती तो अब तक कम से कम दो बार दोनों पार्टी प्रत्याशी उतार सकती थी. लेकिन सैनी समाज को दोनों ही पार्टियों ने वोट बैंक के रूप में काम लिया है. जो इस बार नहीं होगा.
 
राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news